Thursday, 09 May 2024

 

 

खास खबरें सुखपाल सिंह खैहरा और डॉ. धर्मवीर गांधी ने पटियाला और संगरूर के लिए नामांकन दाखिल किया एलपीयू द्वारा मेगा रीयूनियन की मेजबानी जिसमे हजारों पूर्व विद्यार्थियों ने कैंपस की यादें ताजा कीं साइक्लिंग अभियान के माध्यम से वोट का महत्व बताएंगे स्टेट इलेक्शन आइकॉन जसप्रीत पॉल दो अविश्वास प्रस्तावों के मध्य 6 महीने का अंतराल होने बारे संविधान या विधानसभा नियमावली में उल्लेख नहीं - एडवोकेट राहुल गांधी संविधान की कॉपी लेकर चलते है लेकिन उसे पढ़ते-लिखते नहीं हैं : जगत प्रकाश नड्डा मैं वोट काटने नहीं बल्कि दो लुटेरों की रांद काटने आया हूं-अभय चौटाला चुनावों से समय निकाल पहलवानों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला पंजाब का बुनियादी ढांचा विकास अकाली दल की देन:एन.के.शर्मा दोआबा में आम आदमी पार्टी को मिली बड़ी मजबूती, जाने-माने दलित नेता और होशियारपुर से बसपा उम्मीदवार राकेश सोमन आम आदमी पार्टी में शामिल करण कुंद्रा के पास है कार के अद्भुत कलेक्शन है आये जानते है कारण के कार कलेक्शन के बारे में: गायक-गीतकार अरमान मलिक ने मंगेतर आशना श्रॉफ के साथ अपनी 'लव स्टोरी' में अमेरिकी गायक लौव की भूमिका का खुलासा किया मतदान के दिन राज्य एवं जिला, मीडिया, प्रमाणीकरण एवं निगरानी कमेटी की अनुमति के बिना प्रिंट मीडिया में नहीं किए जाएंगे राजनैतिक विज्ञापन प्रकाशित- अनुराग अग्रवाल सीजीसी लांडरां के एमई छात्रों ने बनाया इलेक्ट्रिक व्हीलबैरो राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को दी गई गरिमापूर्ण विदाई दाखा में चुनाव प्रचार के दौरान राजा वड़िंग लुधियाना में जीत का जताया भरोसा हम “एक देश - श्रेष्ठ देश” की अवधारणा पर कर रहे हैं काम - अनिल विज नामांकन के पहले दिन होशियारपुर में एक आजाद उम्मीदवार द्वारा पर्चा दाखिल किया गया अम्बाला से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया के माता मनसा देवी बोर्ड की सदस्य होने कारण लोकसभा उम्मीदवारी पर उठा सवाल व्यय प्रेक्षक द्वारा निर्वाचन संबंधी विभिन्न इलेक्शन कक्षों का निरीक्षण भाजपा सरकार ने आम आदमी का जीवन मुश्किल बना दिया: अर्जुन सिंह चौटाला अकाली दल को झटका- रसूलपुर कल्लर से दस परिवार कांग्रेस में शामिल

 

गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाशोत्सव पर आयोजित होने वाले नगर कीर्तन की तैयारियों को लेकर हुई बैठक

अशोक अरोड़ा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में पांच जिलों के पदाधिकारियों व एसजीपीसी सदस्यों ने लिया भाग

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कुरुक्षेत्र , 13 Dec 2016

इनेलो ने गुरु गोबिंद सिंह जी का 350वां प्रकाशोत्सव प्रदेश स्तर पर धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया है। इस अवसर पर 30 दिसंबर को नाडा साहिब से श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी की छत्रछाया में नगर कीर्तन प्रारंभ होगा, जो कि 30 दिसंबर की रात्रि को कुरुक्षेत्र में रुकेगा और उसके बाद 31 दिसंबर की रात्रि को रतिया में रुकने के पश्चात एक जनवरी को सिरसा में जाकर इसका समापन होगा। इस नगर कीर्तन की तैयारियों को लेकर कुरूक्षेत्र में प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा की अध्यक्षता में अंबाला, यमुनानगर, कैथल, करनाल व कुरुक्षेत्र जिलों के इनेलो पदाधिकारियों की बैठक आयोजित हुई। इस बैठक में इनेलो नेताओं के साथ साथ एसजीपीसी के सदस्यों व पदाधिकारियों ने भी भाग लिया। अशोक अरोड़ा ने बताया कि गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाशोत्सव के अवसर पर नगर कीर्तन निकालने के साथ साथ प्रदेश के 22 जिलों से एक-एक बस अर्थात कुल 22 बसें एक जनवरी को सिरसा से पटना साहिब के लिए रवाना होंगी। यह संगत तीन जनवरी को पटना साहिब पहुंचेगी और गुरु गोबिंद सिंह जी के 350वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित समागम में भाग लेगी। उन्होंने कहा कि गुरु गोबिंद सिंह जी ने देश के लिए व हिंदू समाज के लिए जो कुर्बानी दी, उसका अहसान हमारी सात पीढिय़ां भी नहीं उतार सकती। गुरु जी किसी एक जाति या वर्ग के नहीं बल्कि उन्होंने पूरी दुनिया को मानवता का संदेश दिया। चौ देवीलाल और चौ. ओमप्रकाश चौटाला हमेंशा महान संतो, गुरूओं पीर फकीरों व महापुरूषों के साथ-साथ मानवता की सेवा करने और देश के लिए कुर्बानी देने वाले शहीदां के जन्मदिन मनाते रहे हैं। इसी कड़ी में इनेलो ने गुरु गोबिंद सिंह जी का 350वां प्रकाशोत्सव मनाने का फैसला लिया है। पूर्व कृषि मंत्री जसविंद्र सिंह संधू की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजन समिति का गठन किया गया है। प्रदेश के सभी 90 हलकों से पार्टी कार्यकर्ता इस नगर कीर्तन में बढ़-चढ़ कर भाग लेंगे। नगर कीर्तन के स्वागत के लिए पूरे प्रदेश में तैयारियां की जाएंगी। उन्होंने सभी वर्गों के लोगों से अपील की कि वे इस नगर कीर्तन में बढ़-चढ़ कर भाग लें।

जसविंद्र सिंह संधू ने कहा कि नगर कीर्तन की तैयारी के लिए हलका स्तर पर कमेटियां गठित की जाएंगी और कार्यकर्ताओं की डयूटी लगाई जाएगी। उन्होंने लोगों से नगर कीर्तन में भारी संख्या में भाग लेने की अपील की। एसजीपीसी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बलदेव सिंह कायमपुर, प्रचार समिति के सदस्य तेजेंद्र पाल ढिल्लों, एसजीपीसी सदस्य हरभजन सिंह मसाना ने बैठक को संबोधित करते हुए इनेलो नेताओं को विश्वास दिलाया कि इनेलो द्वारा आयोजित इस नगर कीर्तन में एसजीपीसी पूरा सहयोग देगी। उन्होंने इनेलो द्वारा नगर कीर्तन आयोजित करने व पटना साहिब समागम में भाग लेने के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि गुरु गोबिंद सिंह जी ने पूरी मानव जाति के लिए बलिदान दिया था। बैठक में पूर्व विधायक नरेंद्र सांगवान, ईश्वर पलाका, मामू राम गोंदर, प्रदेश कार्यालय सचिव नछत्र सिंह, कंवलजीत सिंह अजराना, कुलदीप सिंह मुलतानी, रणबीर सिंह किरमिच, जसविंद्र खैहरा, बलजिंद्र सिंह बब्बू, सतबीर शर्मा, रणबीर किरमिच, मनप्रीत सिंह, जगतार सिंह, शीशपाल अंबाला, मक्खन सिंह अंबाला, सतीश सतीजा करनाल, मनोज वधवा करनाल, सुभाष मिर्जापुर, सुरेंद्र सैनी, सरदूल सिंह रमाना, बलदेव सिंह सहित अनेक नेताओं ने भाग लिया। 

 

Tags: Ashok Arora

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD