Thursday, 09 May 2024

 

 

खास खबरें सुखपाल सिंह खैहरा और डॉ. धर्मवीर गांधी ने पटियाला और संगरूर के लिए नामांकन दाखिल किया एलपीयू द्वारा मेगा रीयूनियन की मेजबानी जिसमे हजारों पूर्व विद्यार्थियों ने कैंपस की यादें ताजा कीं साइक्लिंग अभियान के माध्यम से वोट का महत्व बताएंगे स्टेट इलेक्शन आइकॉन जसप्रीत पॉल दो अविश्वास प्रस्तावों के मध्य 6 महीने का अंतराल होने बारे संविधान या विधानसभा नियमावली में उल्लेख नहीं - एडवोकेट राहुल गांधी संविधान की कॉपी लेकर चलते है लेकिन उसे पढ़ते-लिखते नहीं हैं : जगत प्रकाश नड्डा मैं वोट काटने नहीं बल्कि दो लुटेरों की रांद काटने आया हूं-अभय चौटाला चुनावों से समय निकाल पहलवानों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला पंजाब का बुनियादी ढांचा विकास अकाली दल की देन:एन.के.शर्मा दोआबा में आम आदमी पार्टी को मिली बड़ी मजबूती, जाने-माने दलित नेता और होशियारपुर से बसपा उम्मीदवार राकेश सोमन आम आदमी पार्टी में शामिल करण कुंद्रा के पास है कार के अद्भुत कलेक्शन है आये जानते है कारण के कार कलेक्शन के बारे में: गायक-गीतकार अरमान मलिक ने मंगेतर आशना श्रॉफ के साथ अपनी 'लव स्टोरी' में अमेरिकी गायक लौव की भूमिका का खुलासा किया मतदान के दिन राज्य एवं जिला, मीडिया, प्रमाणीकरण एवं निगरानी कमेटी की अनुमति के बिना प्रिंट मीडिया में नहीं किए जाएंगे राजनैतिक विज्ञापन प्रकाशित- अनुराग अग्रवाल सीजीसी लांडरां के एमई छात्रों ने बनाया इलेक्ट्रिक व्हीलबैरो राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को दी गई गरिमापूर्ण विदाई दाखा में चुनाव प्रचार के दौरान राजा वड़िंग लुधियाना में जीत का जताया भरोसा हम “एक देश - श्रेष्ठ देश” की अवधारणा पर कर रहे हैं काम - अनिल विज नामांकन के पहले दिन होशियारपुर में एक आजाद उम्मीदवार द्वारा पर्चा दाखिल किया गया अम्बाला से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया के माता मनसा देवी बोर्ड की सदस्य होने कारण लोकसभा उम्मीदवारी पर उठा सवाल व्यय प्रेक्षक द्वारा निर्वाचन संबंधी विभिन्न इलेक्शन कक्षों का निरीक्षण भाजपा सरकार ने आम आदमी का जीवन मुश्किल बना दिया: अर्जुन सिंह चौटाला अकाली दल को झटका- रसूलपुर कल्लर से दस परिवार कांग्रेस में शामिल

 

‘जेल भरो आंदोलन’ में 13000 इनेलो-बसपा कार्यकर्ताओं सहित अम्बाला में गिरफ्तारी दी

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अम्बाला , 13 Jul 2018

एसवाईएल, मेवात कैनाल व दादूपुर-नलवी के निर्माण और प्रदेश के हिस्से के पानी के लिए हो रहे ‘जेल भरो आंदोलन’ में नेता विपक्ष अभय सिंह चौटाला और प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा के नेतृत्व में 13000 इनेलो-बसपा कार्यकर्ताओं सहित अम्बाला में गिरफ्तारी दी। लेकिन सरकार की तरह से प्रशासनिक मजबूरियों का हवाला देते हुए उच्च अधिकारियों ने सभी को आंदोलन स्थल पर ही रिहा कर दिया। गिरफ्तारी से पूर्व आंदोलनकारियों को संबोधित करते हुए नेता विपक्ष कहा कि भाजपा सरकार इस आंदोलन की सफलता से बौखला गई है और उसमे इतनी हिम्मत नहीं है कि एक दिन भी प्रदेश के हितों की लड़ाई लड़ रहे लोगों की जेल में बंद रख सके।नेता विपक्ष ने यह भी कहा कि भाजपा से पहले देश पर लगातार दस साल तक कांग्रेस का शासन रहा। देश और प्रदेश की जनता इस बात से दुखी थे कि कांग्रेस एक तरफ तो भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही थी वहीं देश की बदनामी भी विश्वस्तर पर हो रही थी। जनता बदलाव चाहती थी लोग चाहते थे कि ऐसे तीसरे मोर्चे का गठन हो जिसको वोट देकर अपनी मनचाही सरकार बना सके। लेकिन दुर्भाग्य से तब तीसरा मोर्चा बन नहीं पाया और इसलिए लोगों ने नरेंद्र मोदी की बातों पर भरोसा कर भाजपा को सत्ता सौंपने का काम किया। लेकिन अब तीसरे मोर्चे का गठन हो चुका है और लोगों के पास आज अपनी सरकार चुनने का विकल्प मौजूद है। उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में केंद्र में तीसरे मोर्चे की और हरियाणा में इनेलो-बसपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। 

नेता विपक्ष ने भाजपा के चुनाव पूर्व के वादों को याद दिलाते हुए कहा कि मोदी ने जनता से वादा किया था कि विदेशों से कालाधन लाकर जनधन खातों में 15-15 लाख रुपए देंगे, हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे। उन्होंने राज्य सरकार ने चुनावी घोषणा पत्र में एसवाईएल नहर निर्माण के साथ-साथ 24 घंटे बिजली, स्वामीनाथन आयोग की पूरी रिपोर्ट लागू करने, कच्चे कर्मचारियों को पक्का और पक्के कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतनमान देने का वादा को भी याद दिलाया। इनेलो नेता ने कहा कि चार साल बीत जाने के बाद भी भाजपा एक भी वादा पूरा नहीं कर पाई। इसलिए जनता उनसे सवाल न पूछ ले तो उसके लिए कभी स्वच्छ भारत अभियान, कभी बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ, तो कभी जयंतियों और गाय व गीता के नाम पर लोगों का ध्यान बांटने का काम किया जा रहा है।इनेलो नेता ने कहा कि इनेलो-बसपा गठबंधन की सरकार बनने पर किसानों व छोटे दुकानदारों का ऋण माफ व स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करेंगे। साथ ही हर परिवार में से एक युवा को सरकारी नौकरी व रोजगार और बेरोजगारी भत्ता 15000 रुपए प्रति माह दिया जाएगा। वहीं गरीब की बेटी की शादी में 5 लाख रुपए की कन्यादान राशि व बुजुर्गों को एकमुश्त 2500 रुपए पैंशन मिला करेगी। उन्होंने सरकार बनने पर प्रदेश में बिजली बिल आधे किए जाने का भी वादा किया।इस मौके पर बसपा प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती ने कहा कि भाजपा राज में दलितों, महिलाओं और बच्चियों के साथ रेप होते है और भाजपा नेताओं उनको न्याय दिलवाने की बजाय दलितों के घर खाना खाने का नाटक करते हैं। आज भाजपा सरकार उन अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई न कर उनको संरक्षण देने का काम कर रही है।एसवाईएल, मेवात-कैनाल व दादूपुर-नलवी के निर्माण के लिए हो रहे इस जलयुद्ध संघर्ष में गिरफ्तारी देने वालों में मुख्यत: अभय सिंह चौटाला, बसपा प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती, इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा, बसपा प्रदेश प्रभारी नरेश सारन, इनेलो राज्यसभा सांसद रामकुमार कश्यप, पूर्व सीपीएस रामपाल माजरा, पूर्व विधायक रामफल कुंडू, मामू राम गोंदर, राजबीर बराड़ा, अशोक शेरवाल, इनेलो नेत्री कुसुम शेरवाल, इनेलो प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण आत्रेय, मक्खन सिंह लबाणा, बसपा जिला प्रभारी गुरमुख सिंह, बसपा जिला प्रधान शीशपाल जंधेड़ी सहित हजारों गठबंधन कार्यकर्ता थे।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Ashok Arora

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD