Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

18 अगस्त का हरियाणा बंद होगा ऐतिहासिक, सरकार की हिल जाएंगी चुल्हें : अभय चौटाला

इनेलो ने दलित और पिछड़े वर्ग को दी सत्ता में भागीदारी : नरेन्द्र प्रजापत

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कुरुक्षेत्र/कैथल , 08 Aug 2018

नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने कहा कि एसवाईएल का पानी हरियाणा में लाने की मांग को लेकर इनेलो-बसपा गठबंधन द्वारा 18 अगस्त को किया जाने वाला हरियाणा बंद ऐतिहासिक होगा और इससे सरकार की चूले हिल जांएगी। नेता प्रतिपक्ष आज कुरुक्षेत्र/कैथल में गठबंधन की जिला स्तरीय बैठकों को संबोधित कर रहे थे। इनेलो नेता ने कहा कि गठबंधन की सरकार बनने पर किसान, मजदूरों और छोटे व्यापारियों के सारे कर्जे माफ किए जाएंगे। गरीब कन्या की शादी पर 5 लाख रुपए कन्यादान दिया जाएगा, हर घर से एक व्यक्ति को रोजगार दिया जाएगा और जो युवा रोजगार से वंचित रह जाएगा, उसे 15 हजार रुपए महिना बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। बिजली का रेट 5 रुपए प्रति यूनिट किया जाएगा और जो लोग ईमानदारी से बिल भरते हैं, उनके मीटर सरकार ने बाहर लगा रखे हैं। इन मीटरों को उखाडकर जोहड़ में डाल दिया जाएगा तथा बिजली चोरी करने वाले बड़े-बड़े व्यापारियों के मीटर बाहर लगाए जाएंगे।बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने कहा कि इनेलो ने एसवाईएल का पानी हरियाणा में लाने और दादूपुर-नलवी नहर परियोजना को दौबारा से लागू करने तथा स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करवाने  के लिए लंबी लड़ाई लड़ी है और अब इन्हीं मुद्दों को लेकर 18 अगस्त को हरियाणा बंद का आहवान किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार से हर वर्ग दु:खी है। किसानों की फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य पर भी नही खरीदी जा रही। 

अरोड़ा ने कहा कि चार वर्ष के भाजपा के राज में हालात बद से बदतर हो गए हैं। ठेका प्रथा लागू करके कर्मचारियों को शोषण किया जा रहा है। हरियाणा में 6 वर्ष की बच्चियों  से लेकर 60 वर्ष तक की महिलाओं के साथ बलात्कार हो रहे हैं।बसपा के प्रदेश उपाध्यक्ष नरेन्द्र प्रजापत ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा ने जात-पात व धर्म के नाम पर आपसी भाईचारा खराब किया है। 35 बिरादरी का नारा देकर लोगों को लड़वाया। उन्होंने कहा कि गठबंधन को पूरे प्रदेश में जनसमर्थन मिल रहा है। प्रजापत ने कहा कि चुनाव नजदीक आते देख भाजपा सरकार को अब ओ बी सी आयोग को संवैधानिक दर्जा देने व एस टी एस सी कानून को सख्त करने की बात याद आई है। उन्होंने कहा कि चौधर देवीलाल और ओमप्रकाश चौटाला ने दलित व पिछडे वर्ग को सत्ता में भागीदारी दी। चौधरी ओमप्रकाश चौटाला और बहन मायावती ने कमेरे वर्ग का गठबंधन करके बड़ा ही अच्छा काम किया है। बहन मायावती देश की प्रधानमंत्री बनेगी और चौधरी ओमप्रकाश चौटाला के नेतृत्व में प्रदेश में गठबंधन की सरकार बनेगी।बैठकों में क्रमश: इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा, पिहोवा के विधायक जसविन्द्र सिंह संधु, बसपा के प्रदेश उपाध्यक्ष नरेन्द्र प्रजापत, लोकसभा प्रभारी नराता राम, बसपा जिला प्रधान मान सिंह, श्रीमती शशी सैनी, इनेलो जिला प्रधान कुलदीप सिंह मुलतानी, हलका थानेसर प्रधान रणबीर सिंह किरमच, शाहाबाद हलका प्रधान अमनदीप सिंह कम्बोज, लाडवा हलका प्रधान सुरेश सैनी, पिहोवा हलका प्रधान कर्ण सिंह इशहाक, विक्रम चक्रपाणी, रामकरण काला, कैलाश भगत, बुटा सिंह, कंवलपाल करोड़ा, अनिल क्योडक़, रमेश चहल व अमरजीत करसिंधु सहित गठबंधन के अनेक नेताओं ने भी भाग किया और बंद को सफल बनाने का आश्वासन दिया।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Ashok Arora

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD