Monday, 06 May 2024

 

 

खास खबरें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को डाक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की जिंदल व गुप्ता चुनाव के बाद दिखाई नहीं देंगेः अभय सिंह चौटाला बापू धाम कालोनी सेक्टर 26 में भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को मिला जोरदार जन समर्थन भारत के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के 7वें दीक्षांत समारोह में भाग लिया बिकाऊ विधायक जनता के सबसे बड़े गुनहगार : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू विपक्षी दलों के कई दिग्गज नेताओं के शामिल होने से आम आदमी पार्टी की ताकत कई गुना बढ़ी अमृतसर में बनेगा विशेष आर्थिक जोन -गुरजीत सिंह औजला पंजाब वासियों के लिए आशा की किरण है अकाली दल:एन.के.शर्मा एलपीयू द्वारा एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत यूनाइटेड किंगडम के 15 विद्यार्थियों की मेजबानी PEC ने जॉइंट एकेडेमिक्स और रीसर्च गतिविधियों के लिए यूनिवर्सिटी ऑफ़ लद्दाख के साथ MoU किया साइन किसान नेता गुरनाम सिंह चढुनी ने कुरूक्षेत्र लोकसभा के उम्मीदवार अभय सिंह चैटाला को लोकसभा चुनाव के लिए दिया समर्थन आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना दुनिया की सबसे व्यापक सरकारी वित्तपोषित स्वास्थ्य आश्वासन योजना : सौदान सिंह भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी और नरेन्द्र मोदी दुनिया के सबसे बड़े नेता है : जयराम ठाकुर लोक सभा चुनाव को लेकर जिले भर में मतदान कर्मियों की हुई पहली रिहर्सल सोशल मीडिया की निगरानी पर टीमें रखें विशेष फोकस - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल द्वारा मतगणना केन्द्रों एवं स्ट्रांग रूम का निरीक्षण संविधान और संवैधानिक संस्थाओं को बचाने की लड़ाई लड़ रही है आम आदमी पार्टी: मीत हेयर ख़रीद-फरीख्त की राजनीति शुरू कर भाजपा ने प्रदेश की संस्कृति को कलंकित कियाः सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू संगरूर की हर मांग गाँव से संसद तक उठाई जाएगी: मीत हेयर आप को भाजपा का झटका, आम आदमी पार्टी समर्थक 70 लोग भाजपा में शामिलः ताहिल शर्मा दीपक चनारथल पंजाब के 50 शक्तिशाली व्यक्तियों में शामिल

 

राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर

कहा नार्दन बाईपास के सभी 24 गांवों में खुद करूगी दौरा

Sunil Jakhar, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Punjab, Parneet Kaur, Preneet Kaur
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पटियाला , 25 Apr 2024

पटियाला लोकसभा क्षेत्र अधीन आने वाले सभी 9 विधानसभा हलकों के प्रमुख, मंडल प्रधान, शक्ति केंद्र प्रधान, कार्यकर्ताओं और सीनियर बीजेपी लीडरशिप ने शहर के एक होटल में अहम बैठक की। इस मीटिंग के बाद मीडिया से बातचीत दौरान सांसद महारानी परनीत कौर ने कहा कि पटियाला लोकसभा क्षेत्र में बीजेपी मजबूती से आगे बढ़ रही है। 

किसानों के साथ पार्टी की पूरी सहानूभूति है और सीनियर लीडरशिप किसानों की मांगों का उचित समाधान निकालने के लिए लगातार किसान नेताओं के संपर्क में हैं। 24 गांवों में बीजेपी का बाईकाट किए जाने के सवाल को सिरे से नकारते हुए महारानी परनीत कौर ने कहा कि राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए अकाली दल लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रहा है।

जबकि नार्दन बाईपास की प्रपोजल कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री रहते तैयार हुई थी। लेकिन चन्नी के मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने इस बाईपास में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। अब एक बार फिर से जब उन्होंने इस मामले को नितिन गड़करी से इस प्रोजेक्ट हेतु 754 करोड़ रुपये का बजट पास करवाया। इस प्रोजेक्ट के लिए केंद्र की ओर से 24 अप्रैल 2024 को टेंडर भी जारी कर दिया गया है। 754 करोड़ में पंजाब सरकार को ढाई सौ करोड़ रुपये का अपना हिस्सा अदा करना है, जिसकी अदायगी मुख्यमंत्री भगवंत मान की ओर से नहीं की जा रही है। 

परनीत कौर ने कहा कि जिन 24 गांवों में बाईकाट की बात अकाली दल कर रहा है, उन गांवों के लोगों को पता है कि बाईपास बनने के बाद अन्य किसानों की जमीने कितनी कीमती हो जाएंगी और विकास के अन्य काम इलाके में शुरू हो सकेंगे। अनेकों गांवों के लोग सीधे तौर पर उनके संपर्क में हैं और आगामी दिनों में वह खुद इन गांवों का दौरा करेंगी।

कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने के वायदे पर पूछे सवाल का जवाब देते हुए महारानी परनीत कौर ने कहा कि आज कोई राजनीतिक पार्टी विरोध से अछूती नहीं है, लेकिन आम आदमी पार्टी का विरोध सबसे अधिक है, क्योंकि उन्होंने लोगों के साथ किए किसी वायदे को पूरा नहीं किया। ये पार्टी महज वायदों की पार्टी बनकर रह गई है।

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री एंव पंजाब भाजपा के प्रभारी विजय रूपानी ने कहा कि पंजाब में लोकसभा चुनाव की सभी तैयारियां की जा चुकी है और तीन दिन से पंजाब में तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। अलग-अलग लोकसभा क्षेत्रों का दौरा करने के बाद उन्होंने देखा है कि चुनाव को लेकर लोगों और भाजपा के कार्यकर्ताओं में जोश है। 

पटियाला के वोटरों और कार्यकर्ताओं में जबरदस्त जोश देख कर वह दावा कर सकते हैं कि पटियाला लोकसभा से प्रत्याशी परनीत कौर इसी जोश के दम पर जीत हासिल करेंगी। किसानों के विरोध के बारे में उन्होंने कहा कि किसान खुद जानता है कि भारतीय जनता पार्टी ने किसानों के लिए क्या कुछ किया है। इस समय यदि पंजाब में किसानों का विरोध है तो वह पंजाब सरकार के खिलाफ है। 

मीटिंग के लिए किसान नेताओं से बातचीत का प्रयास चल रहा है। एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि विजय सांपला पार्टी के सीनियर नेता हैं। पार्टी के साथ जिस किसी कारण से उनकी नाराजगी थी, उसे दूर कर पार्टी के कामकाज के लिए आगे बढ़कर काम के लिए मना लिया गया है।पंजाब भाजपा के प्रधान सुनील जाखड़ ने कहा कि आज की बैठक का मुद्दा लोकसबा चुनाव था।

चुनाव में किस तरह से काम करना है इसी को लेकर सभी के साथ विचार सांझा किए हैं। प्रधानंत्री नरिंदर मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। आज की मीटिंग ग्राउड स्तर की मीटिंग है और कैप्टन अमरिंदर सिंह की गाइडेंस के अनुसार ही चुनाव प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज का किसान परेशानी है और उसकी परेशानी के साथ पंजाब का बच्चा-बच्चा सहमत है। 

लेकिन अब विरोध की नहीं, बल्कि उसके समाधान पर चिंतन किया जा रहा है। यूरोप में भी किसान विरोध कर रहे हैं और कई अन्य देशों में भी किसान विरोध की राह पर है, लेकिन हम विरोध के बजाए समाधान की ओर जाने का प्रयास कर रहे हैं। सुनील जाखड़ ने कहा कि यदि किसान मांगों के समाधन हेतु भगवंत मान को अपना वकील न बनाते, तो अब तक किसानों का विरोध खत्म हो चुका होता। किसानों के समाधान के लिए वह अपने सुझाव जल्द एक अहम प्रेसवार्ता के जरिए लोगों के सामने रखेंगे। 

उन्होंने कहा कि पंजाब के जो राजनीतिक हालात साल 2022 के पहले देखे जा रहे थे, इस साल एक बार फिर से उसी प्रकार के हालात बन चुके हैं और मौजूदा भगवंत मान सरकार के प्रति पंजाब के हरेक वर्ग में जबरदस्त गुस्सा है और आगामी 1 जून को चुनाव वाले दिन फूटेगा। सुनील जाखड़ ने कहा कि पंजाब का भला महज बीजेपी के जरिए हो सकता है और ये फैसला पंजाब के लोगों को लेना है।  

इस अवसर पर उक्त नेताओं के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य हरजीत ग्रेवाल, पंजाब मेहला मोर्चा के प्रधान जय इंद्र कौर, पंजाब भाजपा के उपाद्यक्षन अनिल सरीन, श्रीनिवासलू, बीजेपी पटियाला जिला शहरी प्रधान संजीव शर्मा बिट्टू और बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद थे।

 

Tags: Sunil Jakhar , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Punjab , Parneet Kaur , Preneet Kaur

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD