Wednesday, 17 April 2024

 

 

खास खबरें पंजाब पुलिस ने 72 घंटों में विश्व हिंदु परिषद के नेता का कत्ल केस सुलझाया; दो हमलावर काबू श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति खरड़ की तरफ से राम नवमी के अवसर पर महा प्रभात फेरी निकाली गई न्यूरो डायवर्जेंट व्यक्तियों को सपोर्ट करने की आवश्यकता-सान्या मल्होत्रा तमन्ना भाटिया और राशि खन्ना ने 'अरनमनई 4' के गाने 'अचाचो' में तापमान बढ़ाया सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मंत्री अनिल विज ने अंबाला से लोकसभा चुनाव प्रचार की प्रत्याशी बंतो कटारिया के साथ चुनाव प्रचार का किया आगाज अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने श्री मां चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेका आशीर्वाद मुख्य सचिव ने डा भीमराव अम्बेडकर की जयंती कार्यक्रम में बाबा साहेब को किया नमन, अर्पित किए श्रद्धासुमन आप ने पंजाब में शेष बचे चार लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की आप उम्मीदवार उमेश मकवाना ने भगवंत मान की मौजूदगी में भरा नामांकन पत्र मलायका अरोड़ा ने 'एम्प्रेस' के रूप में ईशा अग्रवाल को दिया नारीफर्स्ट ज्वेल ऑफ इंडिया का क्राउन रेलवे स्टेशन पर गुरजीत सिंह औजला के स्वागत में उमड़ा जनसैलाब कांग्रेस के सीनियर नेताओं, कार्यकर्ता और शहर वासियों ने बरसाए फूल गारंटी तो चौ. देवीलाल की थी, मोदी की तो झूठ और फरेब है: अभय चौटाला दुर्गाष्टमी के अवसर पर राजभवन में फलाहार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन एलपीयू ने मैकरॉन के सबसे बड़े डिस्प्ले के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाया योग से मेरे जीवन में बदलाव आया-समायरा संधू सीजीसी के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने बायोएंटरप्रेंयूर्शिप पर इवेंट आयोजित किया डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिला बाल सुरक्षा यूनिट व बाल कल्याण कमेटी के कामकाज की समीक्षा की ज्ञान ज्योति द्वारा हस्टा ला विस्टा बैनर तले फ्रेशर्स एवं फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया 50,000 मजबूत पंजाब कांग्रेस कैडर भाजपा को खत्म कर देगा: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब राजभवन में मनाया गया हिमाचल प्रदेश स्थापना दिवस 17 अप्रैल को श्री राम नवमी के उस्तव पर सुबह 5 वजे विशाल प्रभात फेरी निकली जाएगी

 

सलाहकार राजीव राय भटनागर ने एमआईईटी जम्मू में उदय स्टार्टअप फेस्टिवल को संबोधित किया

Rajiv Rai Bhatnagar, Rajeev Rai Bhatnagar, Advisor to Lieutenant Governor, Srinagar, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जम्मू , 20 Jan 2024

मॉडल इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के सहयोग से स्कीम इंडिया और फिक्की फ्लो द्वारा एक भव्य उत्सव-’उदय स्टार्टअप फेस्टिवल’ का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में उपराज्यपाल के सलाहकार राजीव राय भटनागर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। 

इस अवसर पर सलाहकार ने जम्मू-कश्मीर में जड़ें रखने वाले चार प्रमुख तकनीकी स्टार्टअप को स्टार्टअप पुरस्कार भी प्रदान किए, जिनमें ब्वत्वअमतण्ंप के संस्थापक अंकुश सभरवाल, ।।त्ज्ञ ग्लोबल के संस्थापक अमित काचरू, विसवेरो के संस्थापक अरविंद हांडू और पॉइंटरज़ की संस्थापक नीतू राजदान षामिल हैं। इन सभी स्टार्टअप्स की जम्मू में स्थानीय उपस्थिति है और ये क्षेत्र में स्थायी रोजगार पैदा करने में मदद कर रहे हैं।

इस कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर में स्टार्ट-अप और उद्यमिता को बढ़ावा देने के संबंध में क्षेत्र के प्रतिष्ठित दिग्गजों द्वारा एक उच्च स्तरीय पैनल चर्चा भी की गई।पैनल चर्चा में कर्नाटक सरकार के वन बल के पूर्व प्रमुख और बैंबू सोसाइटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष पुनाती श्रीधर, निदेशक उद्योग एवं वाणिज्य, जम्मू, डॉ. अरुण कुमार मन्हास, प्रबंध निदेशक, जेकेटीपीओ खालिद जहांगीर, आईईडीएस संयुक्त निदेशक, एमएसएमई विभाग भारत के, जी. वेल्लादुरै, अध्यक्ष, जम्मू और कश्मीर डेयरी सहकारी संघ लिमिटेड, विक्रांत डोगरा और एमडी, स्कीम इंडिया, निखिल गौड़ा ने भाग लिया।

सत्र का संचालन एमआईईटी के निदेशक डॉ. अंकुर गुप्ता ने किया।इस आयोजन के क्रम में, स्कूल और कॉलेज के छात्रों के लिए अलग से एक स्टार्टअप आइडिया प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। विचार प्रतियोगिता के विजेताओं को सलाहकार भटनागर द्वारा नकद पुरस्कार और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। 

स्कूल स्तर के पांच विजेताओं, जिनमें एम.वी. इंटरनेशनल सांबा से विक्रांत, एयरफोर्स स्कूल से अर्जुनवीर सिंह, हेरिटेज स्कूल से वीरेन जैन, मॉडल अकादमी से तारुषी और हिमांगी शर्मा और मॉडल अकादमी से अरमान गुप्ता शामिल हैं, को प्रत्येक 51,000 रुपये का नकद पुरस्कार मिला।

कॉलेज स्तर से, एमआईईटी से फरहीन, डोगरा लॉ कॉलेज से खुशी गुप्ता, एमआईईटी से अनन्या चैधरी, गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल मंत्रीग्राम कश्मीर से शाहिद आशिक शाह और बॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल श्रीनगर से आयान सोफी को उनके संबंधित विचारों में निवेश हेतु प्रत्येक 21,000 रुपये का नकद पुरस्कार औरएक आशय पत्र मिला।प्रतियोगिता में पूरे जम्मू-कश्मीर से 1800 से अधिक प्रविष्टियाँ प्राप्त हुईं और एक प्रतिष्ठित जूरी द्वारा उनका मूल्यांकन किया गया।

 

Tags: Rajiv Rai Bhatnagar , Rajeev Rai Bhatnagar , Advisor to Lieutenant Governor , Srinagar , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD