Thursday, 30 May 2024

 

 

खास खबरें चंडीगढ़ में बोले अरविंद केजरीवाल - अच्छे दिन आने वाले हैं, मोदी जी जाने वाले हैं भाजपा की मजबूत चुनावी रणनीति से पहली जून को चित होंगे तिवारी : संजय टंडन लोगों ने फैसला कर लिया है, सर्वे आ चुका है कि आप 13-0 से जीत रही है : भगवंत मान पंजाब के लोग 1 जून को अमित शाह की धमकी का जवाब देंगे, भाजपा की जमानत जब्त कराएंगे : अरविंद केजरीवाल आप सरकार में पहली बार पंजाब में बिना किसी सिफारिश और रिश्वत के नौजवानों को सरकारी नौकरी मिली - अरविंद केजरीवाल पंजाब के लोग जब नादिर शाह के सामने नहीं झुके तो अमित शाह क्या चीज है - संजय सिंह पंजाब की शांति किसी भी कीमत पर भंग नही होने दूंगा : सुखबीर सिंह बादल राहुल गांधी ने किसानों के लिए कर्ज माफी; एमएसपी पर कानूनी गारंटी की घोषणा की गरीब परिवारों के लिए 8500 रुपये मासिक नकद सहायता कांग्रेस अच्छे दिन नहीं बल्कि पुराने दिन वापस लाएगी : गुरजीत सिंह औजला गुरजीत सिंह औजला ने किया सिद्धू मूसेवाले को याद पंजाब में क्राइम कंट्रोल होता तो आज सिद्धू मूसेवाला जिंदा होता: विजय इंदर सिंगला मुरझाए हुए फूल से चुनाव लड़ रहे बिकाऊ विधायक : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू वड़िंग को मिली और बढ़त; लुधियाना दक्षिणी से भाजपा के दूसरे स्थान पर रहे ताजपुरी कांग्रेस में शामिल केंद्र में यदि कांग्रेस की बनी सरकार तो पत्रकारों की सुरक्षा व पेंशन के लिये बनाई जाएगी नई नीति ,हिमाचल के पत्रकारों को भी मिलेगी पेंशन- पवन खेड़ा मीत हेयर ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर किए गए काम पर वोट मांगे अकाली दल को बड़ा झटका, कांग्रेस को समर्थन श्री आनंदपुर साहिब के लोगों से मान की अपील: अब हम तलवारों के बजाए अपने वोटों से अन्याय और जुल्म के खिलाफ लड़ रहे हैं, हमारा साथ दें भारत को भय, भूखमरी, आंतकवाद, भ्रष्टाचार मुक्त करने का संकल्प पूरा करेंगे : नितिन गडकरी अरविंद केजरीवाल ने जालंधर में व्यापारियों कारोबारियों के साथ की मीटिंग, कहा - इस बार आम आदमी पार्टी को सभी 13 सीटें जिताएं परनीत कौर की जीत में पटियाला के दुकानदारों निभाएँगे अहम जिम्मेदारीः बीबा जयइंद्र कौर कांग्रेस ने पहले पंजाब को बांटा, अब देश को बांटना चाहती है: स्मृति ईरानी

 

प्रमुख सचिव एसडीडी डॉ. असगर हसन समून ने कैपेक्स बजट के तहत कार्यों की प्रगति की समीक्षा की

कार्यकारी एजेंसियों को पॉलिटेक्निक, आईटीआई में विकास कार्यों में तेजी लाने को कहा

Srinagar, Principal Secretary Skill Development Department, Dr Asgar Hassan Samoon, Dr. Asgar Hassan Samoon, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

श्रीनगर , 23 Mar 2023

प्रमुख सचिव कौशल विकास विभाग डॉ. असगर हसन समून ने आज नागरिक सचिवालय में एक बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें कैपेक्स बजट 2022-23 के तहत विकास कार्यों की स्थिति और धन के पुनर्विनियोजन की समीक्षा की गई। बैठक में मुख्य अभियंता आरएंडबी कश्मीर, विशेष सचिव एसडीडी, मुख्य अभियंता आरएंडबी जम्मू, निदेशक कौशल विकास विभाग और अन्य सम्बंधित अधिकारियों ने भाग लिया। 

जम्मू-कश्मीर के सरकारी पॉलिटेक्निक और आईटीआई के प्रधानाचार्य और अधीक्षक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में शामिल हुए। डॉ. समून ने संबंधित अधिकारियों से जम्मू-कश्मीर के विभिन्न पॉलिटेक्निक/आईटीआई में चल रहे विभिन्न कार्यों की भौतिक और वित्तीय रिपोर्ट दोनों के संदर्भ में नवीनतम विवरण के बारे में जानकारी मांगी। 

प्रमुख सचिव ने अधिकारियों से कैपेक्स बजट 2022-23 के तहत निर्धारित धनराशि के पूर्ण उपयोग के साथ कार्यों को समय पर पूरा करने को सुनिश्चित करने के लिए प्रगति की गति में तेजी लाने को कहा। उन्होंने संबंधितों को वित्त विभाग के निर्देशानुसार कार्यों के संबंध में राशि के पुनर्विनियोग का प्रस्ताव भी प्रस्तुत करने को कहा। 

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कैपेक्स बजट के तहत आवंटित समग्र धन का अधिकतम उपयोग सुनिश्चित करने के लिए दोनों क्षेत्रों ‘पॉलिटेक्निक के साथ-साथ आईटीआई‘ के तहत नए कार्यों के निष्पादन हेतु उचित उपाय करने का निर्देश दिया। 

डॉ. समून ने विभिन्न पॉलीटेक्निक एवं आई.टी.आई. में लघु व्यवसाय विकास इकाइयों की स्थापना के संबंध में अधिकारियों से कहा कि प्रभावी संचालन के लिए वहां फर्नीचर एवं आई.टी. से संबंधित सभी उपकरण उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। पॉलीटेक्निक में छात्रावासों की स्थापना के संबंध में डॉ. समून ने अधिकारियों को तालमेल से काम करने के निर्देश दिए ताकि उन्हें पूरा कर छात्रों के लाभ के लिए उपलब्ध कराया जा सके। 

उन्होंने कार्यकारी एजेंसियों के संबंधित प्रमुखों को शेष चल रहे कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए ताकि भवनों को जल्द से जल्द विभाग को सौंप दिया जाए। डॉ. समून ने निदेशक कौशल विकास विभाग को पॉलीटेक्निक/आईटीआई में व्यक्तिगत रूप से जाकर वहां चल रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा करने के लिए कहा।

बैठक में कौशल बजट 2023-24, 60000 महिला स्वयं सहायता समूहों के प्रशिक्षण, बैक टू विलेज चरण-प्ट और केंद्र प्रायोजित योजनाओं सहित अन्य बातों पर भी चर्चा हुई।

 

Tags: Srinagar , Principal Secretary Skill Development Department , Dr Asgar Hassan Samoon , Dr. Asgar Hassan Samoon , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD