Thursday, 18 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला भगवान राम की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक : एन.के.शर्मा सभी मुश्किलों के बीच भारत आज असंभव कार्यों को भी संभव बना रहा है : डॉ. राजीव बिंदल एकजुटता से एन.के.शर्मा के लिए प्रचार करें सभी हलका इंचार्ज : सुखबीर सिंह बादल बचपन में वेटरिनेरियन बनना चाहती थी नरगिस फाखरी PEC हमेशा से जसपाल जी की दूसरी मां थीं'': सविता भट्टी संत श्री बाल योगेश्वर दास जी महाराज जी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन संजय टंडन ने समाज में वरिष्ठ नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया पंजाब पुलिस ने 72 घंटों में विश्व हिंदु परिषद के नेता का कत्ल केस सुलझाया; दो हमलावर काबू श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति खरड़ की तरफ से राम नवमी के अवसर पर महा प्रभात फेरी निकाली गई न्यूरो डायवर्जेंट व्यक्तियों को सपोर्ट करने की आवश्यकता-सान्या मल्होत्रा तमन्ना भाटिया और राशि खन्ना ने 'अरनमनई 4' के गाने 'अचाचो' में तापमान बढ़ाया सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मंत्री अनिल विज ने अंबाला से लोकसभा चुनाव प्रचार की प्रत्याशी बंतो कटारिया के साथ चुनाव प्रचार का किया आगाज अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने श्री मां चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेका आशीर्वाद मुख्य सचिव ने डा भीमराव अम्बेडकर की जयंती कार्यक्रम में बाबा साहेब को किया नमन, अर्पित किए श्रद्धासुमन

 

प्रमुख सचिव एसडीडी डॉ. असगर हसन समून ने कैपेक्स बजट के तहत कार्यों की प्रगति की समीक्षा की

कार्यकारी एजेंसियों को पॉलिटेक्निक, आईटीआई में विकास कार्यों में तेजी लाने को कहा

Srinagar, Principal Secretary Skill Development Department, Dr Asgar Hassan Samoon, Dr. Asgar Hassan Samoon, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

श्रीनगर , 23 Mar 2023

प्रमुख सचिव कौशल विकास विभाग डॉ. असगर हसन समून ने आज नागरिक सचिवालय में एक बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें कैपेक्स बजट 2022-23 के तहत विकास कार्यों की स्थिति और धन के पुनर्विनियोजन की समीक्षा की गई। बैठक में मुख्य अभियंता आरएंडबी कश्मीर, विशेष सचिव एसडीडी, मुख्य अभियंता आरएंडबी जम्मू, निदेशक कौशल विकास विभाग और अन्य सम्बंधित अधिकारियों ने भाग लिया। 

जम्मू-कश्मीर के सरकारी पॉलिटेक्निक और आईटीआई के प्रधानाचार्य और अधीक्षक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में शामिल हुए। डॉ. समून ने संबंधित अधिकारियों से जम्मू-कश्मीर के विभिन्न पॉलिटेक्निक/आईटीआई में चल रहे विभिन्न कार्यों की भौतिक और वित्तीय रिपोर्ट दोनों के संदर्भ में नवीनतम विवरण के बारे में जानकारी मांगी। 

प्रमुख सचिव ने अधिकारियों से कैपेक्स बजट 2022-23 के तहत निर्धारित धनराशि के पूर्ण उपयोग के साथ कार्यों को समय पर पूरा करने को सुनिश्चित करने के लिए प्रगति की गति में तेजी लाने को कहा। उन्होंने संबंधितों को वित्त विभाग के निर्देशानुसार कार्यों के संबंध में राशि के पुनर्विनियोग का प्रस्ताव भी प्रस्तुत करने को कहा। 

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कैपेक्स बजट के तहत आवंटित समग्र धन का अधिकतम उपयोग सुनिश्चित करने के लिए दोनों क्षेत्रों ‘पॉलिटेक्निक के साथ-साथ आईटीआई‘ के तहत नए कार्यों के निष्पादन हेतु उचित उपाय करने का निर्देश दिया। 

डॉ. समून ने विभिन्न पॉलीटेक्निक एवं आई.टी.आई. में लघु व्यवसाय विकास इकाइयों की स्थापना के संबंध में अधिकारियों से कहा कि प्रभावी संचालन के लिए वहां फर्नीचर एवं आई.टी. से संबंधित सभी उपकरण उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। पॉलीटेक्निक में छात्रावासों की स्थापना के संबंध में डॉ. समून ने अधिकारियों को तालमेल से काम करने के निर्देश दिए ताकि उन्हें पूरा कर छात्रों के लाभ के लिए उपलब्ध कराया जा सके। 

उन्होंने कार्यकारी एजेंसियों के संबंधित प्रमुखों को शेष चल रहे कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए ताकि भवनों को जल्द से जल्द विभाग को सौंप दिया जाए। डॉ. समून ने निदेशक कौशल विकास विभाग को पॉलीटेक्निक/आईटीआई में व्यक्तिगत रूप से जाकर वहां चल रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा करने के लिए कहा।

बैठक में कौशल बजट 2023-24, 60000 महिला स्वयं सहायता समूहों के प्रशिक्षण, बैक टू विलेज चरण-प्ट और केंद्र प्रायोजित योजनाओं सहित अन्य बातों पर भी चर्चा हुई।

 

Tags: Srinagar , Principal Secretary Skill Development Department , Dr Asgar Hassan Samoon , Dr. Asgar Hassan Samoon , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD