Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार

 

ऑटो-एक्सपो 2023 : किआ ने नई ईवी9 कॉन्सेप्ट एसयूवी को किया लॉन्च

Commercial, Commercial News, Greater Noida, Kia, Kia News Car, Auto Expo 2023, Uttar Pradesh, Kia SUV, Kia Unveils EV9 Concept SUV
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नोएडा , 11 Jan 2023

दक्षिण कोरिया की ऑटो कंपनी किआ मोटर्स ने बुधवार को ऑटो एक्सपो 2023 में भारत में पहली बार अपने कॉन्सेप्ट ईवी9 से पर्दा हटाया। इसमें इनबिल्ट सोलर पैनल है और अपसाइकिल मैटेरियल से इसके इंटरियर को बनाया गया है। इस कार को पहली बार 2021 लॉस एंजिल्स मोटर शो में दुनिया के सामने पेश किया गया था। 

फ्यूचरिस्टिक लेआउट देने के उद्देश्य से, ईवी9 का इंटीरियर प्राकृतिक ऊनी धागों, पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक, फिशनेट मलबे और पौधे-आधारित सामग्रियों सहित सामग्रियों से बनाया गया है। इसके अलावा, इसमें 27 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन और एक पैनोरमिक सनरूफ भी है। 

किया ईवी 9 कॉन्सेप्ट कार का बैटरी पैक 77.4 केडब्ल्यूएच आकार का है, जिससे एसयूवी को लगभग 540 किलोमीटर चलाया जा सकता है। किआ ने पहले ईवी6 को भारत में लॉन्च किया था। लेकिन यह इंपोर्ट के जरिए आता है और कीमत लगभग 60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। 

टी-जिन पार्क, एमडी और सीईओ, किआ इंडिया ने कहा कि कंपनी 2030 तक 20 प्रतिशत प्लास्टिक भागों को पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक से बदल देगी और वे गैर सरकारी संगठनों के साथ सहयोग करेंगे और प्लास्टिक को रीसायकल करेंगे। किआ इंडिया के मुख्य बिक्री अधिकारी मायंक सिक सोहन ने कहा, कंपनी 2025 तक भारत के लिए भारत में निर्मित ईवी का उत्पादन करेगी।

नए आरडीई मानदंडों को पूरा करने के लिए हमें कुछ हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर परिवर्तनों की आवश्यकता होगी। कंपनी 2023 तक 220 शहरों में अपने बिक्री आउटलेट का विस्तार करेगी। इसके अलावा, यह 2024 तक भारत में कार आउटलेट भी खोलेगी।

 

Tags: Commercial , Commercial News , Greater Noida , Kia , Kia News Car , Auto Expo 2023 , Uttar Pradesh , Kia SUV , Kia Unveils EV9 Concept SUV

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD