Monday, 20 May 2024

 

 

खास खबरें पंजाब में लगातार मजबूत हो रही आम आदमी पार्टी, विपक्षी पार्टियों के कई बड़े नेता आप में हुए शामिल महिलाओँ के सम्मान से कोई समझौता नहीं करती भाजपा : जय इंद्र कौर आम आदमी पार्टी ढाई सालों में एक भी वायदे को नहीं कर सकी पूरा : परनीत कौर यूटी के लिए कांग्रेस-आप के घोषणा पत्र ने दोनों पार्टियों के पंजाब विरोधी चेहरे को बेनकाब कर दिया: सुखबीर सिंह बादल शिरोमणी अकाली दल की अगली सरकार नदियों के किनारे की जमीन पर खेती करने वाले सभी बार्डर वाले किसानों को जमीन का अधिकार देगी: सरदार सुखबीर सिंह बादल किसानों को धान उगाने के लिए नहीं जलाना पड़ेगा डीजल: मीत हेयर कांग्रेस सरकार आने पर पुरानी पेंशन स्कीम होगी बहाल : गुरजीत सिंह औजला राजा वड़िंग को गिल और आत्म नगर में मिला जोरदार समर्थन; कांग्रेस की उपलब्धियों को गिनाया पत्रकारों, युवाओं और महिलाओं के लिए कांग्रेस का बड़ा वादा : सप्पल की भारत के लिए साहसी योजना मैं प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि से आया हूं,चंडीगढ़ को जय श्रीराम मजीठा में कांग्रेस को मिला जबरदस्त प्यार पंजाब में कानून व्यवस्था जीरो,योगी से ट्रेनिंग लें भगवंत मान : डा. सुभाष शर्मा नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही भारत विकसित हो सकता है:अरविंद खन्ना सी-विजिल ऐप पर प्राप्त 27 शिकायतों का सौ मिनट के भीतर निपटारा: डी.सी कांगड़ा हेमराज बैरवा अमृतसर से छीने एम्स को लाया जाएगा वापिस एलपीयू के फैशन स्टूडेंट ने गुड़गांव में लाइफस्टाइल वीक में अपना कलेक्शन प्रदर्शित किया जनता की ताकत को चुनौती दे रहे जय रामः सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने नशा मुक्त भारत अभियान का किया शुभारम्भ चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव लड़े रवि सिंह अपनी टीम समेत आप में हुए शामिल बिकने और खरीदने वालों को सबक सिखायेगी जनताः सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू दीपशिखा देशमुख ने युवा महिलाओं से मतदान करने का आग्रह किया: उनके विकास का एक सक्षक्त सन्देश

 

वरिष्ठ आई.ए.एस. अधिकारी राखी गुप्ता भंडारी ने पंजाब के राज्यपाल के प्रमुख सचिव के रूप में पद संभाला

कई पुरस्कार प्राप्त कर चुकीं 1997 बैच की अधिकारी राखी गुप्ता भंडारी के पास विशाल प्रशासनिक अनुभव

Rakhee Gupta Bhandari, Punjab Admin, Stree Shakti Puruskar, Punjab Raj Bhawa
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 14 Nov 2022

कई पुरस्कार प्राप्त कर चुकीं 1997 बैच की वरिष्ठ आई.ए.एस. अधिकारी राखी गुप्ता भंडारी ने आज पंजाब के राज्यपाल श्री बनवारी लाल पुरोहित के प्रमुख सचिव के रूप में पद संभाला।श्रीमति राखी गुप्ता भंडारी ने आज सुबह पंजाब राज भवन में अपने पद का प्रभार लिया। प्रशासनिक कौशल, बेहतरीन नेतृत्व के गुण और महिलाओं के सर्वांगीण विकास के लिए प्रशंसनीय कार्यों के लिए रानी रुदरमा देवी पुरुस्कार की श्रेणी के अंतर्गत 2011 में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर भारत के राष्ट्रपति से प्रतिष्ठित ‘‘महिला शक्ति पुरुस्कार’’ प्राप्त श्रीमति राखी गुप्ता भंडारी के पास व्यापक प्रशासनिक अनुभव है।  

गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव के तौर पर सेवा निभा चुकीं राखी गुप्ता भंडारी ने जल संसाधन मंत्रालय, नदी विकास और गंगा को पुनर्जिवित, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय, ऊर्जा मंत्रालय और कपड़ा मंत्रालय, निफ्ट के डायरैक्टर जैसे प्रमुख पदों पर सेवा निभाई। उनको 2001 में जनगणना के कार्य के लिए भारत के राष्ट्रपति ने रजत पदक से भी सम्मानित किया था। 

उनको भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय पर्यवेक्षक के रूप में भूटान में पहली संसदीय चुनावों की निगरानी करने के लिए भी नियुक्त किया गया था। लेडी श्री राम कॉलेज नई दिल्ली से स्नातक राखी गुप्ता भंडारी को 2015 में जिनेवा में 29वीं और 30वीं वार्षिक मानवाधिकार परिषद् में भारत का प्रतिनिधित्व करने का सम्मान भी हासिल हुआ था। उन्होंने कतर, पाकिस्तान, चीन, सीरिया और दुबई में अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधि मंडलों में भी सदस्य के तौर पर हिस्सा लिया। 

दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से स्नातकोत्तर और नेशनल डिफेंस कॉलेज (एन.डी.सी.), नई दिल्ली/मद्रास यूनिवर्सिटी से डिफेंस एंड स्ट्रेटजिक स्ट्डीज़ में एम.फिल. राखी गुप्ता भंडारी एक बढिय़ा लेखिका एवं गायिका भी हैं। उन्होंने कई किताबें भी प्रकाशित की हैं और प्रमुख समाचार पत्रों एवं पत्रिकाओं में लेख और कविताएं भी प्रकाशित करवाई हैं।

 

Tags: Rakhee Gupta Bhandari , Punjab Admin , Stree Shakti Puruskar , Punjab Raj Bhawa

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD