Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला भगवान राम की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक : एन.के.शर्मा सभी मुश्किलों के बीच भारत आज असंभव कार्यों को भी संभव बना रहा है : डॉ. राजीव बिंदल एकजुटता से एन.के.शर्मा के लिए प्रचार करें सभी हलका इंचार्ज : सुखबीर सिंह बादल बचपन में वेटरिनेरियन बनना चाहती थी नरगिस फाखरी PEC हमेशा से जसपाल जी की दूसरी मां थीं'': सविता भट्टी संत श्री बाल योगेश्वर दास जी महाराज जी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन संजय टंडन ने समाज में वरिष्ठ नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया पंजाब पुलिस ने 72 घंटों में विश्व हिंदु परिषद के नेता का कत्ल केस सुलझाया; दो हमलावर काबू श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति खरड़ की तरफ से राम नवमी के अवसर पर महा प्रभात फेरी निकाली गई न्यूरो डायवर्जेंट व्यक्तियों को सपोर्ट करने की आवश्यकता-सान्या मल्होत्रा तमन्ना भाटिया और राशि खन्ना ने 'अरनमनई 4' के गाने 'अचाचो' में तापमान बढ़ाया सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मंत्री अनिल विज ने अंबाला से लोकसभा चुनाव प्रचार की प्रत्याशी बंतो कटारिया के साथ चुनाव प्रचार का किया आगाज अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने श्री मां चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेका आशीर्वाद मुख्य सचिव ने डा भीमराव अम्बेडकर की जयंती कार्यक्रम में बाबा साहेब को किया नमन, अर्पित किए श्रद्धासुमन

 

अखिल भारतीय परिषद-योल-हार्टफुलनेस एजुकेशन ट्रस्ट ने कान्हा शांति वनम, हैदराबाद में आर्यन्स ग्रुप ऑफ कॉलेजिस को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया

डॉ अंशु कटारिया ने राष्ट्रीय यूनिकॉर्न पुरस्कारों में अध्यक्ष, एआईसीटीई; दाजी; श्रीमती कविता से पुरस्कार प्राप्त किया

Aryans Group of Colleges , Aryan College, Rajpura, Aryans Group of Colleges Rajpura, Dr. Parveen Kataria, Dr. Anshu Kataria
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मोहाली , 28 Aug 2022

अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई), हार्टफुलनेस एजुकेशन ट्रस्ट (एचईटी) और योर वन लाइफ (वाईओएल) ने कान्हा शांति वनम, हैदराबाद में आर्यन्स ग्रुप ऑफ कॉलेजिस, राजपुरा, निकट चंडीगढ़ को नेशनल यूनिकॉर्न अवार्ड से सम्मानित किया। यह पुरस्कार के. कविता सदस्य, विधान परिषद, निजामाबाद ; कमलेश डी. पटेल (दाजी), अध्यक्ष, राम मिशन और संस्थापक, एचईटी; डॉ अनिल सहस्रबुदे, अध्यक्ष, एआईसीटीई; योगी कोचर, योर वन लाइफ आदि की उपस्थिति में दिया गया।

हार्टफुलनेस एजुकेशन ट्रस्ट, अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद m और योर वन लाइफ द्वारा संस्थागत पुरस्कार भारत में सबसे खुशहाल संस्थानों को मान्यता देने वाले राष्ट्रीय स्तर पर पहला पुरस्कार हैं। इस आयोजन को कान्हा शांति वनम में मौजूद 10000 उपस्थित लोगों ने देखा और लाखों लोग लगभग 150 से अधिक देशों में शामिल हुए।

डॉ अंशु कटारिया, अध्यक्ष, आर्यन्स ग्रुप ऑफ कॉलेजिस, राजपुरा निकट चंडीगढ़; अध्यक्ष, पंजाब अनएडेड कॉलेज एसोसिएशन (पुक्का) और फेडरेशन ऑफ सेल्फ फाइनेंसिंग टेक्निकल इंस्टीट्यूशंस (एफएसएफटीआई) ने पुरस्कार प्राप्त किया। इस समारोह में भारत भर के विभिन्न संस्थानों के कई कुलपतियों और निदेशकों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम में भारत के सभी राज्यों का प्रतिनिधित्व भी देखा गया।

डॉ अंशु कटारिया ने धन्यवाद और आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हम इस राष्ट्रीय पुरस्कार को प्राप्त करने के बाद बहुत उत्साहित हैं। जल्द ही हम पहली बार आर्यन्स हैप्पीनेस मेला की योजना बना रहे हैं और साथ ही हम आर्यन्स कैंपस में छात्रों और फैकल्टी के साथ कुछ वर्कशॉप के साथ-साथ हैप्पीनेस एक्टिविटीज भी कर रहे हैं। उन्होंने आगे पूरी आर्यन्स टीम को बधाई दी और कहा कि आर्यन्स ग्रुप के छात्रों और कर्मचारियों ने पिछले 15 वर्षों में कई उपलब्धियां हासिल की हैं।

श्रीमती के. कविता ने इस अवसर पर कहा, "हम यह सुनिश्चित करने के लिए समान रूप से मजबूत प्रतिबद्धता के साथ ऐसा करने के महत्व को समझते हैं कि हार्टफुलनेस और हैप्पीनेस इस विकास की नींव है। हम न केवल तेलंगाना के लिए इस कार्यक्रम का समर्थन कर रहे हैं, बल्कि एचईटी, एआईसीटीई, योरवनलाइफ और एफएसएफटीआई के साथ पूरे भारत में जानकारी प्रदान करके भी खुश हैं।

डॉ. अनिल सहस्रबुद्धे, अध्यक्ष, एआईसीटीई ने कहा, "छात्रों के जीवन में डिजिटल आक्रमण न केवल उनके ध्यान अवधि को प्रभावित कर रहा है, बल्कि उनके संपूर्ण स्रावी तंत्र को प्रभावित कर रहा है और बदले में उनके भावनात्मक और शारीरिक स्वास्थ्य में परिवर्तन हो रहा है। उन्हों ने एनईपी का धन्यवाद किया जिसमें भारतीय शिक्षाविदों में पेश करने के लिए योरवनलाइफ को मंजूरी दी है। दिलचस्प बात यह है कि ऐप जो एक और 'डिजिटल हस्तक्षेप' भी है, 'डिजिटल आक्रमण' का मुकाबला करता है। यह सभी छात्रों के माइंड शेयर, माइंडमैप और हैप्पीनेस इंडेक्स को मॉनिटर और कैलिब्रेट करता है।” उन्होंने पुरस्कार प्राप्त करने के लिए डॉ. कटारिया को बधाई दी।

इस समारोह में देश भर में विभिन्न शैक्षणिक संस्थानो में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (पंजाब); मणिपाल विश्वविद्यालय जयपुर (राजस्थान); जयपुरिया प्रबंधन संस्थान (राजस्थान); सेंट मैरी (हैदराबाद); मणिपुर विश्वविद्यालय; एसजीटी विश्वविद्यालय (हरियाणा); सिक्किम मणिपाल विश्वविद्यालय (सिक्किम), केआईईटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस (गाजियाबाद); नेताजी सुभाष चंद्र प्रौद्योगिकी संस्थान (दिल्ली); वेलम्मल इंजीनियरिंग कॉलेज (तमिलनाडु); मार बेसिलियोस इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (केरल); जेएसएस एकेडमी ऑफ हायर एजुकेशन एंड रिसर्च (कर्नाटक); कलासलिंगम अनुसंधान और शिक्षा अकादमी (तमिलनाडु); अमृतसर ग्रुप ऑफ कॉलेजिस (पंजाब); अंबालिका इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी (यूपी); भारती विद्यापीठ इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज एंड रिसर्च (महाराष्ट्र); टेक्निया इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस स्टडीज (दिल्ली), लक्ष्मी नारायण कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी (मध्य प्रदेश) आदि ने पुरस्कार प्राप्त किये।

 

Tags: Aryans Group of Colleges , Aryan College , Rajpura , Aryans Group of Colleges Rajpura , Dr. Parveen Kataria , Dr. Anshu Kataria

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD