Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल

 

शिवसेना नेता Sanjay Raut गिरफ्तार: खुश हुई Navneet Rana, बोली- ED ने बहुत देर कर दी

Shiv Sena नेता Sanjay Raut को ED को पात्रा चॉल घोटाले मामले में गिरफ्तार किया, Sanjay Raut के घर से ED को 11 लाख कैश भी मिला

Sanjay Raut Arrest, Sanjay Raut Arrested, Sanjay Raut Arrest News, Sanjay Raut Arrest Reason, Sanjay Raut Arrest ED, Navneet Rana On Sanjay Raut Arrest
Listen to this article

5 Dariya News

मुंबई , 01 Aug 2022

ED ने शिवसेना नेता संजय राउत ने बड़ी कार्रवाई की है। राउत को देर रात लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। पात्रा चॉल घोटाले में ये कार्रवाई की गई है। इस बीच शिवसेना के नेताओं ने कहा है कि पूरी पार्टी, पूरा महाराष्ट्र राउत के साथ खड़ा है। पार्टी नेता विनायक राउत ने कहा कि हम ED या सरकार के सामने नहीं झुकेंगे। हम शिवसेना के लिए लड़ते रहेंगे। हमें उन पर गर्व है।

वहीं संजय राउत के भाई और विधायक सुनील राउत ने ED पर गंभीर आरोप लगाया है उन्होंने कहा कि संजय राउत को गिरफ्तार करना था। इसलिए उनके खिलाफ जाली पेपर बनाए गए और उन्हें अरेस्ट किया गया है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) को आज ही कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस दौरान उनके घर की तलाशी ली गई। इसके बाद ED ने संजय राउत से पूछताछ के लिए समन भेजा। इतना ही नहीं ED ने राउत के घर से 11.5 लाख रुपए भी बरामद किए थे। 

Also read  संजय राउत को ईडी के नोटिस पर ममता ने केंद्र पर निशाना साधा

उनका मेडिकल टेस्ट भी कराया जाएगा। उधर, संजय राउत की गिरफ्तारी, महंगाई और जीएसटी जैसे मुद्दों को लेकर राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ। लोकसभा में भी इन मुद्दों पर हंगामा हुआ। इसके बाद सदन की कार्रवाई को कुछ देर के लिए स्थगित करना पड़ा।

इसी बीच कांग्रेस नेता कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, बीजेपी विपक्ष मुक्त संसद चाहती है। इसलिए संजय राउत पर कार्रवाई की गई। हम महंगाई, गुजरात में शराब से मौतों का मामला संसद में उठाएंगे। इतना ही नहीं झारखंड में 'ऑपरेशन कीचड़' का मुद्दा भी संसद में उठाएंगे। 

गिरफ्तार होने से पहले संजय राउत ने कहा था कि ईडी शिवसेना और महाराष्ट्र को कमजोर करने की कोशिश कर रही है। इसलिए उनके खिलाफ गलत केस लगाया गया है। दरअसल, ED पात्रा 'चॉल' मामले में जांच कर रही है। ED राउत की पत्नी और सहयोगियों से संबंधित वित्तीय लेनदेन में अनियमितताओं से संबंधित मामले में भी जांच कर रही है। इससे पहले ED ने अप्रैल में संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत और उनके दो सहयोगियों की 11.15 करोड़ की संपत्ति भी अटैच की थी।

शिवसेना नेता संजय राउत पर हुए ED के एक्शन पर अमरावती की सांसद नवनीत राणा की प्रतिक्रिया सामने आई है। अकसर शिवसेना पर हमलावर रहने वालीं नवनीत राणा ने कहा कि यह कार्रवाई तो ED को कई महीने पहले ही कर देनी चहिए थी।  

Also read  नवनीत राणा की दहाड़: 'पोपट' जैसे संजय राउत पर FIR कराऊंगी, मुझे 20 फीट गहरा दफनाने की धमकी दी थी

पात्रा चॉल समेत कई जगहों पर घोटाला हुआ है। संजय राउत 25 से 30 कंपनियों में पार्टनर हैं और उनके साथ मिलकर भ्रष्टाचार कर रहे थे। भ्रष्टाचार के मामलों में वही जवाब नहीं दे पाता हो, जो गलत हो। महाराष्ट्र की जनता भ्रष्टाचार करने वालों के विरुद्ध जरूर लड़ेगी। यही छत्रपति शिवाजी महाराज ने हमें सिखाया था।

 

Tags: Sanjay Raut Arrest , Sanjay Raut Arrested , Sanjay Raut Arrest News , Sanjay Raut Arrest Reason , Sanjay Raut Arrest ED , Navneet Rana On Sanjay Raut Arrest

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD