Wednesday, 15 May 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लुधियाना से उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए किया प्रचार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फतेहगढ़ साहिब से आप उम्मीदवार गुरप्रीत जीपी के लिए किया प्रचार लोगों से कहा-काम करने वाले लोगों को 1 जून को जरूर करें वोट अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब बचाओ यात्रा का समापन श्री केशगढ़ साहिब में किया पंजाब भयंकर कर्जे की चपेट में, गर्दन तक कर्ज में डूबा हुआ है : विजय इंदर सिंगला कांग्रेस सरकार किसानों का कर्ज माफ करेगी; एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी प्रदान करेगी वीरभूमि से हूं, खनन माफिया के सामने नहीं डालूंगा हथियार : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू चंडीगढ़ के वार्ड 8 से नगर निगम चुनाव लड़े अमरीक सिंह सैनी आम आदमी पार्टी में हुए शामिल अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर बन चुका है,अब मथुरा की बारी है-पुष्कर सिंह धामी संगरूर और फरीदकोट लोकसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी को मिली बड़ी मजबूती श्री आनंदपुर साहिब से भाजपा प्रत्याशी डा. सुभाष शर्मा ने भरा नामांकन नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले मनीष तिवारी की पदयात्रा में हजारों कांग्रेसी, आप,सपा वर्कर हुए शामिल धर्म के नाम पर लोगों को बांटने वाली बीजेपी को हटा कांग्रेस को विजेता बनाएं-गुरजीत औजला मीत हेयर ने मालेरकोटला में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया राजा वड़िंग ने दाखा में चुनाव प्रचार किया, पंजाब के लिए कांग्रेस के 'पांच न्यायों' की वकालत की सीजीसी लांडरां की एनसीसी कैडेट एसयूओ महिमा को मिला बेस्ट कैडेट अवार्ड 6000 रुपए की रिश्वत लेता ए. एस. आई विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू शहरी मंत्री रहते भू माफिया बने पूर्व विधायकः सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने साइक्लिंग एक्सपीडिशन को रवाना किया एलपीयू द्वारा15वां अचीवर्स अवार्ड समारोह आयोजित: विद्यार्थियों को किया एक करोड़ रुपये के नकद पुरस्कारों से सम्मानित मोहकमपुरा से आम आदमी अध्यक्ष कांग्रेस में शामिल सैयामी खेर का कहना है, मुझे ऐसी भूमिकाएं करना पसंद है जो शारीरिक और भावनात्मक रूप से थका देने वाली हो, एक अभिनेता के रूप में यह फायदेमंद है

 

राम ठाकुर ने हरोली में विद्युत बोर्ड का मंडल और मुबारिकपुर में उप-मंडल खोलने की घोषणा की

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

ऊना , 25 Nov 2019

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज ऊना ज़िला के हरोली में राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड का मंडल और मुबारिकपुर में उप-मंडल खोलने की घोषणा की। उन्होंने पंजाब राज्य से हिमाचल प्रदेश के लिए प्रवेश द्वार चैक का नाम गुरू नानक देव चैक रखने की भी घोषणा की।उन्होंने बेहडारा में स्टेडियम निर्माण और बदशाली-थोलियां व लबाण बस्ती-नगनोली में बाढ़ प्रबंधन के लिए एक-एक करोड़ रुपये तथा सलोह अपरला में बाढ़ प्रबंधन के लिए दो करोड़ रुपये देेने की घोषणा की।मुख्यमंत्री ने ज़िला ऊना के हरोली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कांगड़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह घोषणाएं कीं। उन्होंने ऊना जिले के अपने दौरे के दूसरे दिन आज हरोली विधानसभा क्षेत्र में 65 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किए।अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान अनावश्यक परियोजनाओं पर सैकड़ों करोड़ रुपए खर्च किए गए और इन परियोजनाओं की अभी तक कोई उपयोगिता नहीं है। यहां तक कि वर्तमान सरकार भी खाली पड़े इन भवनों का सदुपयोग करने में मुश्किलों का सामना कर रही है।जय राम ठाकुर ने राज्य सरकार को भरपूर सहयोग देने के लिए प्रदेश की जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह सरकार के लिए सबसे पे्ररणादायी शक्ति है। भाजपा ने रिकार्ड मतों के अंतर से चारों लोकसभा सीटों और उसके बाद दोनों उप-चुनावों में शानदार जीत दर्ज की। उन्होंने कहा कि सरकार के जन मंच कार्यक्र्रम से लोगों को अपनी समस्याओं का समाधान अपने घरों के समीप करवाने की सुविधा मिली है। प्रदेश सरकार ने एक और कदम बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री सेवा संकल्प योजना-1100 आरंभ की है ताकि जन शिकायतों का निवारण न्यूनतम समय में हो सके।उन्होंने कहा कि अनुच्छेद-370 हटने के बाद यह निश्चित हुआ है कि भारत का एक झंडा, एक संविधान और एक राष्ट्र है। श्री राम मंदिर को लेकर माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय से भव्य राम मंदिर के निर्माण का रास्ता प्रशस्त हुआ है, जिसका सभी लोगों ने स्वागत किया है।मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार 27 दिसम्बर को अपना दो वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर हिमाचल को धुंआ रहित राज्य घोषित करने के प्रयास कर रही है। जहां तक वैश्विक निवेशक सम्मेलन के आयोजन का सवाल है, विपक्ष इस पर सवाल उठा रहा है। उन्होंने कांगे्रस नेताओं को याद दिलाया कि वह भी निवेश आकर्षित करने के लिए देश भर में भ्रमण करते रहे, लेकिन अपने प्रयासों में विफल रहे। इसके विपरीत भाजपा सरकार प्रदेश में निवेश के लिए 93 हजार करोड़ रुपए के समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर करने में सफल रही है।

उन्होंने लोअर कांगर सड़क के लिए 20 लाख रुपये और ऊना-जजोन सड़क के लिए 15 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि रावमापा ढक्की (पंजवार) के भवन का निर्माण शीघ्र किया जाएगा। उन्होंने केलुआ में प्राथमिक स्कूल और कांगर में आयुर्वेदिक औषधालय खोलने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों के स्कूलों में पंजाबी भाषा अध्यापकों के और पद भरने के प्रयास किए जाएंगे।इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बहडाला की नवनिर्मित विज्ञान प्रयोगशाला का उद्घाटन किया। उन्होंने नाबार्ड के अंतर्गत रायपुर-घंडवाल से अबादा-बराना सड़क के स्तरोन्यन के लिए बहडाला में ऊना-नंगल सड़क का भूमि पूजन किया। उन्होंने बहडाला से जखेड़ा सड़क के स्तरोन्यन कार्य का भी भूमि पूजन किया।उन्होंने 8.55 करोड़ रुपाए की लागत से मैहतपुर में बनने वाले आईटीआई भवन की आधारशिला रखी, मैहतपुर-बसदेहड़ा में सामुदायिक केंद्र और सार्वजनिक पार्क का लोकार्पण किया। उन्होंने अजौली, छत्रपुर, ढाडा, पुन्ना-बिनेवाल सर्कुलर सड़क और पंजाब सीमा तक संतोषगढ़ से सनोली बाया मलूकपुर सड़क के सुधार कार्य का भूमि पूजन किया। इस कार्य पर 5.12 करोड़ रुपए खर्च किए जायेंगे। इसके अतिरिक्त उन्होंने बाथू-बाथड़ी औद्योगिक गलियारे के सुदृढ़ीकरण कार्य का भी भूमि पूजन किया।जय ठाकुर ने हरोली खंड में सोलन फेसिंग का उद्घाटन कर मुख्यमंत्री खेत संरक्षण योजना के अंतर्गत समग्र बाड़बंदी (जल, सौर, तार, बाड़) का शुभारंभ किया, जिससे 700 कनाल भूमि की बाड़बंदी होगी और 200 किसान लाभान्वित होंगे।उन्होंने हरोली में डीएसपी कार्यालय एवं आवास भवन का शुभारंभ किया और 30 करोड़ रुपए की लागत से विभिन्न गांवों के लिए बिछाई जाने वाली पेयजन आपूर्ति योजना का शिलान्यास किया।उन्होंने बिडरवाल, कांटे, सैसांेवाल, पंजावर, लोअर पंडोगा, अप्पर खड्ड और नंगलकलां, बिलना, दुलैहड़, लोअर बढेड़ा, अम्ब जामुन क्षेत्र, सलोह, लोअर कांगड़, बाथू मोहल्ला, अप्पर हरोली और ईसपुर गगरेट मोड़ गांवों के लिए ट्यूबवैल लोकार्पित किए जिसपर 6 करोड़ रुपए किए गए हैं।हरोली ब्लाक की उद्योगपति एसोसिएशन ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए मुख्यमंत्री को 5 लाख रुपए का चैक भेंट किया। शिक्षा खंड हरोली ने भी 4,27,701 रुपए का चैक कोष के लिए भेंट किया।ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने इस अवसर पर ऊना ज़िला के अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान रिकार्ड 208 करोड़ रुपए के शिलान्यास व उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकारों के प्रयासों के परिणामस्वरूप ज़िला के लोगों को स्वां नदी तटीकरण का सबसे बड़ा तोहफा मिला है।एसआईडीसी के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने कहा कि पिछले दो वर्षों में हरोली क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है। उन्होंने मुख्यमंत्री से हरोली में गौसदन, आईटी पार्क, आलू प्रसंस्करण इकाई और टूल कक्ष स्थापित करने का आग्रह किया।भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, शहरी विकास मंत्री सरवीन चैधरी, विधायक राजेश ठाकुर और बलबीर चैधरी, हिमुडा उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा, ज़िला भाजपा अध्यक्ष बलबीर बग्गा भी अन्य सहित इस अवसर पर उपस्थित थे।  

 

Tags: Jai Ram Thakur , Sarveen Chaudhary , Satpal Singh Satti

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD