Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

सदस्यों ने हत्याओं को रोकने, शांति बहाली के लिए सार्थक बातचीत पर बल दिया

Listen to this article

Rouf Pampori

Rouf Pampori

5 Dariya News

जम्मू , 29 Jan 2018

विपक्षी सदस्यों के सदन में स्थगन प्रस्ताव पेश करने के बाद विधानसभा अध्यक्ष की अनुमति पर विभिन्न सदस्यों ने हाल ही में शोपियां में हुई गोलाबारी और हत्याओं पर चर्चा में भाग लिया।अली मोहम्मद सागर ने चर्चा शुरु करते हुए गोलाबारी घटना के सिलसिले में पुलिस द्वारा एफआईआर में दर्ज व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।एनसी विधायक ने दोशी को शीघ्र गिरफ्तार कर सरकार द्वारा शुरू की गई जांच को तत्काल पूरा करने की मांग की।विपक्ष के नेता उमर अब्दुल्ला ने मुद्दे का स्थाई हल करने के लिए। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार बहुत मजबूत है और राज्य के समक्ष आने वाले सभी मुद्दों को हल करने की क्षमता रखती है।उमर ने चेतावनी दी थी कि मृत शरीरों पर राजनीति खेली जा रही है तथा उन्होंने सदन से पार्टी को राजनीति से उपर उठाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि इस तरह की दुखद घटनाएं बार बार क्यों हो रही है। उन्होंने कहा कि अब शोपियां घटना मे एफआईआर दर्ज हो चुकी है तो पुलिस को उनका कार्य करने की अनुमति दी जानी चाहिए क्योंकि एफआईआर में आरोपियों के नाम दर्ज हैं।

मोहम्मद यूसुफ तारीगामी ने बल देते हुए कहा कि उन्होंने प्रदर्षनकारियों के विरूद्ध अत्याधिक बल के उपयोग के लिए कहा था। उन्होंने सदन मे एक प्रस्ताव पेश करने का सुझाव दिया ताकि सभी भागीदारियों सहित राज्य मे एक गंभीर राजनीतिज्ञ बातचीत शुरू करने हेतु केन्द्रीय सरकार से आग्रह किया जा सके। मोहम्मद युसुफ भट्ट ने गोलाबारी घटना में पंजीकृत एफआईआर में पाये जाने वाले आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर सरकार द्वारा शुरू की गई जांच को निर्धारित समय के भीतर पूरा करने की मांग की।आर एस पठानिया ने स्थगन प्रस्ताव की सराहना करते हुए घटना की जांच शुरू कर इसे निर्धारित समय के भीतर पूरा करने पर बल दिया।गुलजार अहमद वानी ने राज्य में शांति बहाली के लिए सामुहिक प्रयासों पर बल दिया। उन्होंने राज्य में विशेशकर कश्मीर घाटी मे बिगडती कानून एवं व्यवस्था की स्थिति पर चिंता जताई तथा नागरिक हत्याओं का तुंरत अंत करने की मांग की।

हाकीम मोहम्मद यासीन ने शांति बहाल करने के लिए गंभीर प्रयासों पर बल दिया। उन्होंने नागरिकों की हत्याओं को रोकने के लिए गलियों में होने वाले विरोधों से निपटने के दौरान सावधानी बरतने पर भी बल दिया।बशीर अहमद डार ने हत्याओं की निंदा करते हुए एक न्यायिक जांच के आदेश देने के साथ सरकार के फैसले की सराहना की। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं को बंद कर दिया जायेगा, यदि अतीत मे दोशी पाये गये तो उन्हें न्याय के लिए लाया जायेगा। उन्होंने कहा कि बंदूक समस्या का समाधान नही है और उन्होंने एक सार्थक बातचीत के लिए आग्रह किया।मिंया अल्ताफ ने कहा कि प्रशासन को जानकारी के मध्यनजर कुछ सर्तकता दिखानी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार और लोगों के बीच की दूरी को कम करने के लिए राजनैतिक चैनलों को बहाल करने की आवष्यकता है।पवन कुमार गुप्ता ने भी इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि भविश्य में ऐसी घटनाएं नही होनी चाहिए। उन्होंने भाईचारे, सह अस्तित्व ओर सदभाव को पुनर्जीवित करने हेतु कदम उठाने के लिए कहा, जिसके लिए कश्मीर घाटी जानी जाती है।

 

Tags: Omar Abdullah , Ali Mohammad Sagar , Mohammed Yousuf Tarigami , Hakeem Mohammad Yaseen

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD