Monday, 13 May 2024

 

 

खास खबरें मैं दोबारा जेल चला गया तो भाजपा वाले फ्री बिजली, पानी और इलाज रोक देंगे- केजरीवाल गजेंद्र सिंह शेखावत ने भाजपा प्रत्याशी के हक में मोहाली में वोटरों से मांगा वोट अपना वोट डालते समय 1 जून 1984 को याद रखना: सुखबीर सिंह बादल ने पंजाबियों से कहा लोगों को गुमराह करने की बजाए विकास की बात करें कांग्रेस, भाजपा व आप : एन.के.शर्मा चंडीगढ़ में जन समर्थन अपार, लोग बोले इस बार भाजपा होगी पक्का 400 पार : जतिंदर पाल मल्होत्रा श्री आनंदपुर साहिब से खनन माफिया का नामोनिशान मिटा दूंगा : डा. सुभाष शर्मा आपके लिए स्कूल-अस्पताल बनाए, बिजली-पानी मुफ्त किया, इसलिए मुझे जेल भेजा : अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री ने अमित शाह के साथ समझौता कर लिया है और वह केजरीवाल से अलग होकर आप (पंजाब) की अलग इकाई बनाने के लिए तैयार है : सुखबीर सिंह बादल आम आदमी पार्टी बताए कि वह भ्रष्टाचार में लिप्त अरविंद केजरीवाल को क्यों बचा रही है : हरसिमरत कौर बादल कांग्रेस की स्थिति और मजबूत हुई; पूर्व विधायक जस्सी खंगूड़ा की पार्टी में वापिसी पूर्व सरपंच साथियों सहित अकाली दल को अलविदा कह कांग्रेस में हुए शामिल लोकसभा में जीत के लिए एकजुट होकर की कांग्रेस ने अपील अगर किसी ने मोदी शाह की जोड़ी को हराया है तो वह पंजाब की जनता है : गुरजीत सिंह औजला मनीष तिवारी ने किरण खेर के बयान से भाजपा का मुंह किया बंद केंद्र सरकार के अन्यायपूर्ण निर्णयों के चलते 750 से अधिक किसानों की जान गई : विजय इंदर सिंगला पंजाब को कर्ज में डुबोना भगवंत मान सरकार की एकमात्र उपलब्धि : गजेन्द्र सिंह शेखावत सात साल में पटियाला लोकसभा हलके में किए सात काम गिनाएं कांग्रेस व आप:एन.के.शर्मा पांचवीं बार 5 लाख वोटों से जीतेंगे अनुराग ठाकुर : जयराम ठाकुर बेईमानों का कभी साथ नहीं देती देवभूमि की जनता : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पंजाब पुलिस ने हिमाचल प्रदेश की फार्मा फैक्ट्री से चल रहे अंतर-राज्यीय ग़ैर-कानूनी फार्मा सप्लाई और निर्माण नेटवर्क का किया पर्दाफाश भाजपा जिला युवा मोर्चा की अहम बैठक मोर्चा जिलाध्यक्ष ताहिल शर्मा की अध्यक्षता में हुई

 

वित्त मंत्री डॉ हसीब द्राबू ने बजट 2018-19 को अंतिम रूप दिया

डॉ हसीब द्राबू लगातर चौथी बार बजट पेश करेंगे

Listen to this article

Rouf Pampori

Rouf Pampori

5 Dariya News

जम्मू , 10 Jan 2018

वित्त मंत्री डॉ हसीब द्राबू ने विधानसभा में उनके द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले बजट 2018-19 को आज अंतिम रूप दिया। डॉ द्राबू द्वारा लगातार पेश किए जाने वालायह चौथा बजट होगा। वित्त मंत्री और उनके कनिष्ठ मंत्री अजय नंदा ने वित्त विभाग से पूरे दिन पूरे अधिकारियों की टीम से बजट दस्तावेज को अंतिम रूप दिया, जिसे गत शाम को राज्य मंत्रिमंडल ने मंजूरी दे दी थी। मुख्य सचिव बी बी व्यास और प्रधान सचिव वित्त नवीन कुमार चौधरी भी उपस्थित थे। वित्त मंत्री द्वारा 11 जनवरी को दोपहर 12 बजे विधानसभा में दिए जाने वाले बजट भाषण को दूरदर्शन, गुलिस्तान टीवी और टेकवन टीवी पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। यह 92.7 बिग एफएम और रेडियो मिर्ची 98.3 एफएम पर भी लाइव होगा।वित्त मंत्री ने कहा कि वह बजट के प्रस्तावों को अंतिम रूप देकर समाज के हर वर्ग की वास्तविक चिंताओं को दूर करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि कल उनके द्वारा पेश किए जाने वाले बजट प्रस्तावों पर विधायकों के विचार-विमर्श पर चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि विधायकों के अच्छे और वास्तविक सुझावों को अगले साल के बजट को लोगों के आग्रह और आकांक्षाओं के लिए पर्याप्त ध्यान दिया जाएगा।

डॉ द्राबू ने बजट प्रस्ताव तैयार करने से पहले कहा कि उन्होंने व्यापार, उद्योग, ट्रांसपोर्टर, बुद्धिजीवियों, शिक्षाविदों, पत्रकारों और प्रगतिशील किसानों से अपनी मांगों और सुझाव का पहला हाथ मूल्यांकन करने के लिए जम्मू-कश्मीर संभागों सहित सभी हितधारकों से परामर्श करके एक पूर्व बजट कार्यक्रम चलाया। डॉ द्राबू ने वित्त विभाग के अधिकारियों की टीम को बधाई देने के लिए समर्पण और उत्साह के साथ काम करने के लिए बजट तैयार करने की पूरी योजना को उपयोगी बनाया। विशेष रूप से, राज्य के महत्वपूर्ण राजकोषीय अभ्यास के पीछे की दरार टीम बजट के दस्तावेज तैयार करने के लिए प्रधान सचिव वित्त, नवीनीम कुमार चौधरी के नेतृत्व में पिछले दो महीनों से अथक प्रयास कर रही थी। इस विस्तारित कार्यकलाप में शामिल अन्य अधिकारियों में निदेशक कोड एमए अंद्राबी, निदेशक बजट इम्तियाज अहमद मीर, अतिरिक्त सचिव वित्त विशाल शर्मा, संयुक्त निदेशक बजट रमन गुप्ता, संयुक्त निदेशक संसाधन शौकत हुसैन मीर, अतिरिक्त सचिव वित्त शाहिद सलीम, वित्त मंत्री के ओ.एस.डी जमीर अहमद कादरी, उप निदेशक बजट शफात येहया और लेखा अधिकारी बजट मुश्ताक अहमद शाह शामिल हैं।

 

Tags: Haseeb Drabu

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD