Wednesday, 08 May 2024

 

 

खास खबरें सुखपाल सिंह खैहरा और डॉ. धर्मवीर गांधी ने पटियाला और संगरूर के लिए नामांकन दाखिल किया एलपीयू द्वारा मेगा रीयूनियन की मेजबानी जिसमे हजारों पूर्व विद्यार्थियों ने कैंपस की यादें ताजा कीं साइक्लिंग अभियान के माध्यम से वोट का महत्व बताएंगे स्टेट इलेक्शन आइकॉन जसप्रीत पॉल दो अविश्वास प्रस्तावों के मध्य 6 महीने का अंतराल होने बारे संविधान या विधानसभा नियमावली में उल्लेख नहीं - एडवोकेट राहुल गांधी संविधान की कॉपी लेकर चलते है लेकिन उसे पढ़ते-लिखते नहीं हैं : जगत प्रकाश नड्डा मैं वोट काटने नहीं बल्कि दो लुटेरों की रांद काटने आया हूं-अभय चौटाला चुनावों से समय निकाल पहलवानों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला पंजाब का बुनियादी ढांचा विकास अकाली दल की देन:एन.के.शर्मा दोआबा में आम आदमी पार्टी को मिली बड़ी मजबूती, जाने-माने दलित नेता और होशियारपुर से बसपा उम्मीदवार राकेश सोमन आम आदमी पार्टी में शामिल करण कुंद्रा के पास है कार के अद्भुत कलेक्शन है आये जानते है कारण के कार कलेक्शन के बारे में: गायक-गीतकार अरमान मलिक ने मंगेतर आशना श्रॉफ के साथ अपनी 'लव स्टोरी' में अमेरिकी गायक लौव की भूमिका का खुलासा किया मतदान के दिन राज्य एवं जिला, मीडिया, प्रमाणीकरण एवं निगरानी कमेटी की अनुमति के बिना प्रिंट मीडिया में नहीं किए जाएंगे राजनैतिक विज्ञापन प्रकाशित- अनुराग अग्रवाल सीजीसी लांडरां के एमई छात्रों ने बनाया इलेक्ट्रिक व्हीलबैरो राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को दी गई गरिमापूर्ण विदाई दाखा में चुनाव प्रचार के दौरान राजा वड़िंग लुधियाना में जीत का जताया भरोसा हम “एक देश - श्रेष्ठ देश” की अवधारणा पर कर रहे हैं काम - अनिल विज नामांकन के पहले दिन होशियारपुर में एक आजाद उम्मीदवार द्वारा पर्चा दाखिल किया गया अम्बाला से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया के माता मनसा देवी बोर्ड की सदस्य होने कारण लोकसभा उम्मीदवारी पर उठा सवाल व्यय प्रेक्षक द्वारा निर्वाचन संबंधी विभिन्न इलेक्शन कक्षों का निरीक्षण भाजपा सरकार ने आम आदमी का जीवन मुश्किल बना दिया: अर्जुन सिंह चौटाला अकाली दल को झटका- रसूलपुर कल्लर से दस परिवार कांग्रेस में शामिल

 

प्रदेश की जनता को गुमराह कर रहे हैं मुख्यमंत्री, हरियाणा हितों की उन्हें कोई चिंता नहीं : अभय चौटाला

आज जनता बिजली-पानी का गम्भीर संकट झेल रही है, सरकार उत्सव मनाने में व्यस्त है : अशोक अरोड़ा

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 25 Apr 2017

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पीएम से एसवाईएल व किसानों के कर्जे के मुद्दे पर नहीं बल्कि भाजपा के विधायकों द्वारा उनके खिलाफ शुरू किए गए अभियान को लेकर मिलने गए थे और  भाजपा की अंदरूनी कलह पर अपनी सफाई देकर आए हैं। यह बात इनेलो के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चौधरी अभय सिंह चौटाला और प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने मंगलवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। इनेलो नेताओं ने कहा कि एसवाईएल पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला हरियाणा के पक्ष में आने के बाद मुख्यमंत्री 19 नवम्बर को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी और उस बैठक में एक प्रस्ताव पारित करके यह निर्णय लिया गया था कि सीएम की अगुआई में सभी दलों के लोग पीएम व राष्ट्रपति से मिलकर हरियाणा का पक्ष रखेंगे ताकि प्रदेश में जल्द से जल्द एसवाईएल के जरिए अपने हिस्से का पानी लाया जा सके। इनेलो नेताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री पांच महीनों तक तो पीएम से एसवाईएल पर मिलने का समय नहीं ले पाए और अब अकेले मिलने की बात कहकर वे न सिर्फ अपनी विफलताएं छुपा रहे हैं बल्कि प्रदेश के लोगों के साथ भारी धोखा करने का प्रयास कर रहे हैं। इनेलो नेताओं ने प्रदेश में गम्भीर बिजली-पानी संकट, ठप पड़े विकास कार्यों और बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर भी प्रदेश सरकार की तीखी आलोचना की। उन्होंने एसवाईएल का निर्माण पूरा करने की मांग को लेकर जंतर मंतर पर चले रहे इनेलो के धरने के तम्बू उखाडऩे की भी कड़े शब्दों में आलोचना करते हुए कहा कि 29 अप्रैल को दिल्ली में होने वाली इनेलो राज्य कार्यकारिणी की बैठक में व्यापक विचारविमर्श के बाद इनेलो की ओर से अगली रणनीति तैयार की जाएगी।

इनेलो नेताओं ने कहा कि सर्वदलीय बैठक के बाद प्रदेश के सभी दल सीएम की अगुआई में राष्ट्रपति से मिलकर हरियाणा का पक्ष रखकर आए थे लेकिन मुख्यमंत्री पीएम से समय नहीं ले पाए। केंद्रीय गृह मंत्री से इस मुद्दे पर इनेलो ने न सिर्फ अलग से ज्ञापन देकर उन्हें एसवाईएल पर अब तक आए सभी फैसलों और कानूनी वस्तुस्थिति से अवगत करवाया बल्कि इनेलो नेता राजनाथ सिंह से मिलने के लिए सीधे अलग से गए थे। उन्होंने कहा कि अब अगर मुख्यमंत्री एसवाईएल पर पीएम से मिलने जा रहे थे तो सर्वदलीय बैठक के अनुसार उन्होंने अन्य दलों को भरोसे में क्यूं नहीं लिया और पीएमओ से भी एसवाईएल व किसानों के कर्ज माफी पर कोई विज्ञप्ति जारी क्यों नहीं हुई? इनेलो नेताओं ने कहा कि भाजपा के करीब डेढ दर्जन विधायक मुख्यमंत्री के खिलाफ पिछले काफी समय से मुखर हो गए हैं और उस मामले में सीएम प्रधानमंत्री को अपनी सफाई देने गए थे। इनेलो नेताओं ने कहा कि दस साल प्रदेश को कांग्रेस ने दोनों हाथों से लूटा और अब पिछले अढाई सालों से भाजपा सरकार प्रदेश को बर्बाद करने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा के बागी विधायक ठप पड़े विकास कार्यों का मुद्दा उठा रहे हैं क्योंकि आज प्रदेश का हर वर्ग सरकार से नाराज है और सत्तापक्ष के विधायकों को लोगों के बीच जाने में भी मुश्किल आ रही है। 

इनेलो नेताओं ने कहा कि इनेलो हरियाणा को अपने हिस्से का पानी एसवाईएल के माध्यम से दिलाने के लिए संघर्षरत है और इसी के अंतर्गत हमने न सिर्फ एसवाईएल खुदाई के लिए पंजाब की ओर कूच किया बल्कि संसद का घेराव भी किया और पंजाब में गिरफ्तारियां देने के अलावा दिल्ली में पुलिस की लाठियां भी सहन की। उन्होंने कहा कि अब इनेलो कार्यकर्ता जंतर-मंतर पर शांतिपूर्वक धरना दे रहे थे लेकिन भाजपा सरकार ने केंद्र से कहकर इनेलो कार्यकर्ताओं के धरनास्थल के तम्बू उखाडऩे का काम किया। उन्होंने इसकी कड़े शब्दों में आलोचना करते हुए कहा कि 29 को राज्य कार्यकारिणी की बैठक में इन सभी मुद्दों पर व्यापक विचारविमर्श कर आगामी रणनीति तय की जाएगी। उन्होंने सरकार की नीति और नीयत पर भी सवाल उठाया। इनेलो नेताओं ने कहा कि आज प्रदेश की जनता बिजली-पानी को लेकर त्राहि-त्राहि कर रही है और प्रदेशभर में सुबह साढे चार से लेकर शाम साढे छह बजे तक 14 घंटे का निरंतर कट लगाया जा रहा है। एक तरफ सरकार सरप्लस बिजली होने का दावा करती है दूसरी तरफ लोगों को पीने के पानी के लिए भी बिजली नहीं मिलती और जिन फीडरों पर बिजली बिलों की सौ फीसदी वसूली हो रही है वहां भी बिजली के कट लगाए जा रहे हैं। 

इनेलो नेताओं ने कहा कि कोयले की दरों में कटौती के बावजूद बिजली की दरें कम नहीं की जा रही और सरकार आए दिन अलग-अलग उत्सव मनाकर सरकारी खजाने को दोनों हाथों से लुटाने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि इनेलो इन मुद्दों को आगामी विस सत्र में भी प्रमुखता से उठाएगी। इनेलो प्रदेशअध्यक्ष ने सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों को सभी सुविधाएं दिए जाने और विभिन्न स्कूलों व कॉलेजों में फीस के नाम पर मचाई जा रही लूट बंद करवाए जाने की भी सरकार से मांग की। उन्होंने सरकार पर वादों के विपरीत काम करने का आरोप लगाया। पत्रकारों द्वारा सरकार द्वारा सूचना आयुक्त व मुख्य सूचना आयुक्त के पद पर की जा रही विवादित नियुक्तियों संबंधी सवालों के जवाब में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि वे बुधवार को इस संबंध में होने वाली बैठक में अपनी बात रखेंगे और बैठक के बाद ही इस बारे में अपना पक्ष मीडिया के समक्ष रख पाएंगे। उन्होंने पिछले चुनाव के समय कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए नेताओं पर टिप्पणी करते हुए कहा कि इनमें से ज्यादातर लोग कांग्रेस संस्कृति के हैं और आज भाजपा की हालत कांग्रेस से भी ज्यादा बुरी है। पत्रकार सम्मेलन में नेता प्रतिपक्ष व इनेलो प्रदेशाध्यक्ष के अलावा विधायक परमेंद्र सिंह ढुल, आरएस चौधरी, महेंद्र सिंह मलिक, डॉ. केसी बांगड़, बीडी ढालिया, राम सिंह बराड़, अशोक शेरवाल व प्रवीन आत्रे समेत अनेक प्रमुख इनेलो नेता मौजूद थे।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Ashok Arora

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD