Sunday, 05 May 2024

 

 

खास खबरें गंदे नाले को बंद करना स्टेट की जिम्मेदारी भगवंत मान ने गुजरात के भरूच में चैतर वसावा के लिए किया प्रचार निर्दलीय चुनाव लड़े मनीष तोमर कांग्रेस में शामिल भाजपा सरकार ने खजाना लुटाकर प्रदेश को कंगाल किया : सुखविंदर सिंह सूक्खू मतदान के दिन लगाई जाएगी एनसीसी कैडेटों की ड्यूटी संगरूर हलके के गांवों में मीत हेयर द्वारा किए गए रोड शो और रैलियों में भारी भीड़ उमड़ी कांग्रेस ने लुधियाना के डेहलों में खोला चुनावी कार्यालय आगामी फिल्म 'टिप्सी' को लेकर बेहद उत्साहित हैं अलंकृता सहाय राष्ट्रीय दल किसानों पर कहर ढाकर पंजाब को आग में झौंकना चाहते हैं:एन.के.शर्मा आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन- सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू व्यापार के लिए जल्द खुलेगा वाघा बॉर्डर - गुरजीत औजला पंजाब में कांग्रेस के इलावा ओर कोई पार्टी मजबूत नहीं : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत क्रिकेट आइकॉन और ब्रैंड एंबेसडर एम एस धोनी को लेज़ ने लिमिटेड-एडिशन कलेक्टर पैक के माध्यम से दी खास सलामी नए मतदाओं का पंजीकरण कर उन्हें निर्वाचन प्रक्रिया में शामिल करने पर दिया जाए विशेष बल: मनीष गर्ग पंजाब पुलिस ने अमृतसर से 4 किलो आई. सी. ई. ड्रग्ग, 1 किलो हेरोइन की बरामद ; एक व्यक्ति गिरफ़्तार एलपीयू द्वारा एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में प्रगति पर दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित चितकारा यूनिवर्सिटी ने डॉ. अजय चौधरी को मानद डॉक्टोरेट की उपाधि से सम्मानित किया मुख्यमंत्री सुक्खू के बयानों में नहीं दिखती प्रदेश के प्रति गम्भीरता : राजीव बिंदल आप व कांग्रेस एक ही थैली के चट्टे-बट्टे:एन.के.शर्मा भाजपा की स्क्रिप्ट, कंगना अदाकारा, जय राम निर्देशक और फिल्म होगी फ्लॉपः सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू

 

'आप में भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचरण की कोई जगह नहीं: जरनैल सिंह

हफ्ते-दस दिनों में मुकम्मल कर ली जाएगी छोटेपुर मामले की जांच, भगवंत मान मामले में माफी मांगते हुये कहा, 'आप को चाहिये मीडिया का सहयोग

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 03 Sep 2016

आम आदमी पार्टी (आप) के पंजाब के सह-प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और विधायक जरनैल सिंह ने कहा है कि आम आदमी पार्टी में भ्रष्टाचार, अपराध और भ्रष्टाचरण की कोई जगह नहीं है। जरनैल सिंह शनिवार को चंडीगढ़ में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधन कर रहे थे। इस अवसर पर उनके साथ पार्टी के लीगल सैल के प्रधान हिम्मत सिंह शेरगिल और प्रशासनिक एवं शिकायत निवारण कमेटी के मुखी जसबीर सिंह बीर (सेवानिवृत आईएएस) मौजूद थे। जरनैल सिंह ने बताया कि दिल्ली मंत्रीमंडल से निकाले गये संदीप कुमार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी निलंबित कर दिया गया है। पंजाब में सुच्चा सिंह छोटेपुर द्वारा पार्टी के नियमो-कानून के विपरीत जाकर पैसे लेने की बात कबूल करने उपरांत उन्हें कनवीनर पद से तुरंत प्रभाव हटाकर जांच शुरू कर दी गई। लेकिन भ्रष्टाचार, अपराध और भ्रष्टाचरण के दोषों में घिरे अपने नेताओं पर कांग्रेस, भाजपा और अकाली दल कभी इस तरह कार्रवाई हुई है? पंकजा मुंडे, वसुंधरा राजे, शिवराज सिंह चौहान जैसे नेताओं के भ्रष्टाचार पर भाजपा ले कोई कार्रवाई नहीं की। बलातकार के आरोपों में घिरे निहाल चंद को नरेंद्र मोदी ने मंत्री पद निवाजा है। सैक्स सीडीज सामने आने के बावजूद कांग्रेसी नेता अशोक मनु सिंघवी और एनडी तिवारी जैसे कांग्रेसी नेताओं पर कांग्रेस सख्त कार्रवाई की हिम्मत नहीं दिखाई। 1984 के सिख कत्लेआम के प्रमुख दोषियों में शामिल जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार जैसे हत्यारे अपराधियों को कांग्रेस मंत्रीपद से लेकर बड़े-बड़े रुतबे देती आ रही है। 

पंजाब कांग्रेस प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह जबाव दें कि टाइटलर और सज्जन कुमार जैसे लोगों की मौजूदगी उनकी आत्मा को क्यों नहीं जगाती। इसी तरह अकाली दल ने भी बहु-करोड़ी ड्रग मामले के आरोपी बिक्रम सिंह मजीठिया, भ्रष्टाचार के दोष में सजा याफ्ता हुये और बीज एवं पेस्टीसाइट घोटाले में घिरे केबिनेट मंत्री तोता सिंह जैसे अनगिनत नेताओं पर कभी कोई कार्रवाई नहीं की। बतौर जांच कमेटी सदस्या जरनैल सिंह ने बताया कि भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे सुच्चा सिंह छोटेपुर को उनकी कमेटी आज लिखित नोटिस जारी कर रही है ताकि वह अपना पक्ष रख सकें। एक जबाव में उन्होंने बताया कि हफ्ते-दस दिनों के बीच जांच कार्य मुकम्मल कर लिया जायेगा। सिटिंग जारी करने संबंधी जरनैल सिंह ने कहा कि  जब छोटेपुर ने मीडिया में पैसे लेने वाली बात को कबूल कर ही लिया है तो सीडी को सार्वजनक करने की कोई जरूरत नहीं रह जाती और साथ ही बताया कि अनौपचारिक रूप में उन्होंने सिटिंग देख लिया है। वर्णनीय है कि जसबीर सिंह बीर भी जरनैल सिंह के साथ दो सदस्यीय कमेटी के सदस्य हैं।

हरदीप सिंह किंगरा द्वारा लगाये गये आरोपों को पूरी तरह रद्द करते हुये जरनैल सिंह ने स्पष्ट किया कि 4-5 महीनों से उनकी किंगरा के साथ न कोई मुलाकात हुई है और न ही फोन पर बात हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि छोटेपुर प्रकरण को बहाना बनाकर जो लोग पार्टी विरुद्ध बयानबाजी कर रहे हैं उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। चौथे फ्रंट संबंधी जरनैल सिंह ने कहा कि बादल सरकार की लूट और अत्याचार से सताये पंजाब के लोगों ने आम आदमी पार्टी को एकमात्र राजनीतिक विकल्प के रूप में चुन लिया है। अब यह देखना जरूरी है कि इस समय यदि कोई चौथा राजनीतिक फ्रंट बनता है उसका किसको लाभ और किसको नुकसान होगा। जरनैल सिंह ने कहा कि पंजाब के हित समझने वाला कोई भी इंसान इस समय ऐसा कोई काम नहीं करेगा, जिसका लाभ पंजाब को लूट रहे बादलों को मिलता हो। 

एक जबाव में जरनैल सिंह ने बताया कि विरोधी दलों द्वारा एक सोचे समझे एजेंडे के 'बाहरी बनाम पंजाबी मुद्दा बनाने की कोशिश की जा रही है। लेकिन यह निराधार मुद्दा है, क्योंकि संजय सिंह और दुर्गेश पाठक जैसे राष्ट्रीय नेता चुनाव तक पार्टी के लिये दिन-रात मेहनत कर रहे हैं,यही बात विरोधी दलों को खटक रही है। जरनैल सिंह ने पूछा क्या प्रशांत किशोर, आशा कुमारी, हरीश चौधरी, शकील अहमद जैसे नेता पंजाबी हैं।मलोट में भगवंत मान की रैली पर अकाली दल के गुंडों द्वारा किये गये हमले की कड़ी निंदा करते हुये जरनैल सिंह ने कहा कि पंजाब में 'आप की लोकप्रियता को देखकर अकाली-कांग्रेसी बुरी तरह बौखला गये हैं। उन्होंने कहा, 'ऐसे हमले बौखलाहट की निशानी हैं लेकिन आम आदमी पार्टी के नेता और वालंटियर्स इनकी गुंडागर्दी से डरने वाले नहीं हैं। इनके हर अत्याचार का डटकर सामना किया जायेगा। 'आप को मीडिया के सहयोग की बेहद जरूरत जरनैल सिंह ने भगवंत मान मामले में गहरा अफसोस व्यक्त करते हुये कहा कि यदि भगवंत मान से जाने-अनजाने पत्रकारों के साथ कोई बदसलूकी हुई है तो उनके समेत पूरी पार्टी पत्रकार भाईचारे से बिना शर्त माफी मांगती है। उन्होंने कहा कि पार्टी इस संबंधी भगवंत मान को भी हिदायत करेगी कि भविष्य में ऐसी घटना न हो। जरनैल सिंह ने कहा कि इस मुद्दे पर भगवंत मान भी मीडिया के रूबरू होकर माफी मांग लेंगे। 

 

 

Tags: Himmat Singh Shergill

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD