Tuesday, 21 May 2024

 

 

खास खबरें अमृतसर लोकसभा चुनाव में भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग ने विशाल जनसभा को संबोधित किया- तरुण चुग बिजली मीटर लगाने के बदले 12000 रुपए की रिश्वत लेने के दोष अधीन विजीलैंस ब्यूरो द्वारा पी.एस.पी.सी.एल का लाईनमैन और पूर्व सरपंच गिरफ़्तार भाजपा ने आपदा में पैसा नहीं दिया, विधायक खरीदने पर लगाया : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू लुधियाना से आप उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया चुनाव प्रचार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फतेहगढ़ साहिब से उम्मीदवार गुरप्रीत सिंह जीपी के लिए किया प्रचार मुख्यमंत्री भगवंत मान प्रसिद्ध पंजाबी कवि सुरजीत पातर जी के भोग रस्म में हुए शामिल रवनीत सिंह बिट्टू के बेबुनियाद आरोपों पर वड़िंग ने किया पलटवार पंजाब में बेहतर कानून व्यवस्था बहाल करना पहली प्राथमिकता : विजय इंदर सिंगला पंजाब में लगातार मजबूत हो रही आम आदमी पार्टी, विपक्षी पार्टियों के कई बड़े नेता आप में हुए शामिल महिलाओँ के सम्मान से कोई समझौता नहीं करती भाजपा : जय इंद्र कौर आम आदमी पार्टी ढाई सालों में एक भी वायदे को नहीं कर सकी पूरा : परनीत कौर यूटी के लिए कांग्रेस-आप के घोषणा पत्र ने दोनों पार्टियों के पंजाब विरोधी चेहरे को बेनकाब कर दिया: सुखबीर सिंह बादल शिरोमणी अकाली दल की अगली सरकार नदियों के किनारे की जमीन पर खेती करने वाले सभी बार्डर वाले किसानों को जमीन का अधिकार देगी: सरदार सुखबीर सिंह बादल किसानों को धान उगाने के लिए नहीं जलाना पड़ेगा डीजल: मीत हेयर कांग्रेस सरकार आने पर पुरानी पेंशन स्कीम होगी बहाल : गुरजीत सिंह औजला राजा वड़िंग को गिल और आत्म नगर में मिला जोरदार समर्थन; कांग्रेस की उपलब्धियों को गिनाया पत्रकारों, युवाओं और महिलाओं के लिए कांग्रेस का बड़ा वादा : सप्पल की भारत के लिए साहसी योजना मैं प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि से आया हूं,चंडीगढ़ को जय श्रीराम मजीठा में कांग्रेस को मिला जबरदस्त प्यार पंजाब में कानून व्यवस्था जीरो,योगी से ट्रेनिंग लें भगवंत मान : डा. सुभाष शर्मा नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही भारत विकसित हो सकता है:अरविंद खन्ना

 

सरकारी सीमेंट न मिलने से पंचकूला जिले की करीब 123 पंचायतों के विकास कार्य ठप्प: प्रदीप चौधरी

कहा- लोगों को अपनी जेब से बनवाए गए शौचालयों का पैसा भी नहीं मिल रहा

प्रदीप चौधरी
प्रदीप चौधरी
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पंचकूला , 01 Aug 2016

इनेलो के पूर्व विधायक एवं पंचकूला जिलाध्यक्ष प्रदीप चौधरी ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार नही चाहती कि गांवों का विकास हो और केन्द्र की भाजपा सरकार को अढ़ाई साल से ज्यादा और राज्य सरकार को दो वर्ष होने को है लेकिन आज तक गांवों के विकास के लिए न तो ठोस नीति बनाई है और न ही गांवों के विकास के लिए पैसा दिया जा रहा है। प्रदीप चौधरी ने कहा कि खट्टर सरकार ने पहले तो शिक्षा की शर्त के नाम पर छ: महीने से ज्यादा वक्त सरपंचों के चुनाव नहीं होने दिए तो आज सीमेंट की सरकारी टैंडरिंग नही होने के कारण चार महीने से मोरनी ब्लॉक की 20 पंचायतें, रायपुररानी की 43 पंचायतें, बरवाला की 22 पंचायतें और पिंजौर की 37 पंचायतों समेत जिले की तकरीबन 123 ग्राम पंचायतों के विकास कार्य ठप्प पड़े है। उन्होंने यह भी कहा कि सरकारी विकास कार्यो के लिए जल्द से जल्द सरकार को टैंडरिंग करवानी चाहिए ताकि लंबे समय से गांवों के रूके हुए विकास कार्य हो सकें। 

इसके साथ ही नगर निगम में जो गांव पढ़ते है, उनका भी विकास नही हो पा रहा है। पूर्व विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि खुले में शौच मुक्त करने के नाम पर जिला के गांवों में शौचालय बनाने के लिए जहां लोगों से सरकारी दबाव में शौचालय बनवाएं है, लेकिन उन शौचालयों पर खर्च होने वाला पैसा भी सरकारी स्कीम के तहत लोगों को नही मिल रहा है सरकार के कहने पर लोगों ने अपनी जेब से पैसा लगाकर शौचालय तो बना लिए लेकिन सरकार उनका पैसा दबाएं बैठी है। प्रदीप चौधरी ने मांग करते हुए कहा कि सरकार पहले तो जल्द से जल्द सीमेंट की टैंडरिंग करवाएं ताकि गांवों के विकास को तेजी दी जा सकें और दूसरा जिन लोगों के शौचालय बन गए है और उनका पैसा भी रिलीज करने का काम करें। 

सरकार की ऑनलाइन सेवाएं ऑफलाइन सेवाओं से भी खस्ताहाल: इनेलो के पूर्व विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि आज सरकार हर सरकारी व्यवस्था को ऑनलाइन करने पर तुली हुई है, लेकिन सरकार की ऑनलाइन की ऐसी सेवाएं है, जो ऑफलाइन सेवा से भी खस्ताहाल है, जिसके लिए सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि सरकार ने राशनकार्ड ऑनलाइन कर दिए, लेकिन अब तक राशनकार्ड ऑनलाइन बनने शुरू नही हुए और रोज लोग राशनकार्ड को लेकर सरकारी कार्यालयों में धक्के खा रहे है परंतु वहां से यही जवाब मिलता है कि राशनकार्ड की कॉपी नहीं है। चौधरी ने कहा कि ऑनलाइन खातों में सरकारी पैसा सही ढंग से नही आता है। यहां तक सरकार द्धारा पैंशन भी ऑनलाइन तो कर दी, लेकिन लोग डाकखानों से लेकर बैंकों में बेकार सेवाओं के चलते रोज परेशान हो रहे है।

 

Tags: Pardeep Chaudhary

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD