Friday, 17 May 2024

 

 

खास खबरें गुरजीत औजला ने लोपोके में विशाल जनसमूह को संबोधित किया पंजाब के आतंकवाद पीडि़तों का मुद्दा संसद में उठाऊंगा : डॉ सुभाष शर्मा लोकसभा चुनाव में मेरी जीत का मुख्य आधार बनेगा पटियाला वासियों का भरोसाः परनीत कौर मुख्यमंत्री बताएं कि उनकी सरकार नहरी पटवारियों को यह दिखाने के लिए काल्पनिक एंट्रियां करने को क्यों मजबूर कर रही कि नहर का पानी पंजाब के सभी खेतों में पहुंच रहा हैःशिरोमणी अकाली दल विरासत भी और विकास भी यह हैं मोदी सरकार की गारंटी, सांस्कृतिक राष्ट्रवाद जन जागरण भाजपा की देन : कंगना रंनौत एक महीने से भी कम समय में किसानों का कर्ज माफ हो जाएगा : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने अमृतसर में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ की मीटिंग प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी की अम्बाला शहर रैली से पहला ही चुनाव लड़ रही बंतो कटारिया के हौसले बुलंद निर्दलीय उम्मीदवार शकील मुहम्मद ने इंडिया अलायंस के उम्मीदवार मनीष तिवारी के समर्थन में नामांकन पत्र वापस लिया हीरामंडी के वीडियो सॉन्ग "मासूम दिल है मेरा" के रिलीज पर ऋचा चड्ढा भावुक होकर बोलीं सात करोड़ का है उर्वशी रौतेला का कान्स कस्टम गाउन अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने भगवान श्री वाल्मीकि तीर्थ मंदिर में नतमस्तक होकर पंजाब की शांति और समृद्धि के लिए की प्रार्थना करतम भुगतम - ज्योतिष और आस्था की एक दिल दहला देने वाली कहानी इंडिया में अभी भी ओरिजिनल राइटर हैं - सोनाली कुलकर्णी 18 मई को नरेंद्र मोदी अम्बाला शहर में आ रहे हैं, उनकी बात सुनने व उनके दर्शन की सभी को चाहत : अनिल विज अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब में टेका मत्था, सभी लोगों की भलाई के लिए की प्रार्थना कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार राजा वड़िंग की लुधियाना के मतदाताओं से लोकतंत्र बचाने की अपील आपका वोट इस बार देश और संविधान को बचाने के नाम पर : अरविंद केजरीवाल अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने श्री दुर्गियाना मंदिर में पूजा-अर्चना की सुखबीर सिंह बादल ने बठिंडा में विकास कार्यों को फिर से शुरू करने के लिए लोगों से हरसिमरत कौर बादल का समर्थन करने का आग्रह किया हमारा 2 साल में किया गया काम पिछली सरकारों के 70 साल से भी ज्यादा है : मीत हेयर

 

मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री द्वारा मोहाली में विश्व स्तरीय हाकी स्टेडियम का उदघाटन

मुख्यमंत्री द्वारा दोनो टीमों को 5-5 लाख रूपये का नकद ईनाम

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 दरिया न्यूज

एस ए एस नगर , 27 Sep 2013

पंजाब के मुख्यमंत्री स. प्रकाश सिंह बादल ने कहा है कि पंजाब को खेलों के क्षेत्र में अग्रणीय राज्य बनाने की तीव्र इच्छा है ताकि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हाकी में देश की खोई हुई शान को बहाल किया जा सके।आज सांय यहां सैक्टर 63 में पीसीए स्टेडियम के सामने अंतर्राष्ट्रीय स्तर के हाकी स्टेडियम का उदघाटन करने के बाद बड़ी एकत्रता को संबोधन करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार हमारी मां खेल कबबडी और हाकी को पुन: शिखर पर ले जाने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है जोकि  समय के गुजरने के साथ अपनी शान खो चुकी है। उन्होने कहा कि विश्व स्तर पर कबबडी को लोकप्रिय बनाने के लिए हमारी सरकार ने ठोस प्रयत्न किये है और अब तक कबबडी के तीन विश्व कप करवाए गये है। इस का सारा श्रेय उपमुख्यमंत्री स. सुखबीर सिंह बादल को जाता है जिन के पास खेल व युवक मामले का विभाग है। स. बादल ने कहा कि अब हमने अपनी पूरी उर्जा हाकी खेल को प्रफुल्लित करने पर लगाई हुई है पंजाब पुन: अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चमक सके जिस की किसी समय अंतर्राष्ट्रीय हाकी में पूरी सरदारी थी।हॉकी ओलम्पियन बलबीर सिंह सीनियर और अन्यों द्वारा हॉकी के क्षेत्र में पाए गए योगदान की याद ताज़ा करते मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने देश के लिए विशेष करके पंजाब के लिए अनेकों बार नाम कमाया है। उन्होंने कहा कि नया बना स्टेडियम नवयुवक हॉकी खिलाड़ियों को अपने आपको बेहतर खिलाड़ी बनने में मौका प्रदान करेगा और हॉकी के महान खिलाड़ियों की बड़ी तस्वीरें स्टेडियम में लगाई जाएंगी जो भविष्य में आने वाली पीढ़ियों को हॉकी की ओर प्रेरित करेंगी। स.बादल ने कहा कि पंजाब, देश में  एक ही राज्य है जिसने अपनी खेल नीति का एलान किया हुआ है। उन्होंने कहा कि बहुत अधिक खिलाड़ियों को राज्य सरकार ने नौकरियां दी हैं जिनके भिन्न-भिन्न खेलों में राष्ट्ीय व अंतर्राष्ट्ीय मुकाबलों में अपने आप को बेहतर साबित किया है।मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि राज्य सरकार द्वारा राज्य में खेल बुनियादी ढांचे का स्तर उॅंचा उठाने के लिए बड़ी कोशिशें की जा रही हैं जिसके लिए 200 करोड़ रूपए खर्चे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि छ:विश्व स्तरीय हॉकी स्टेडियम व दस बहु-उद्धेशीय स्टेडियम निर्माण अधीन है  जो राज्य में खेलों को बड़ा प्रोत्साहन देंगे। स. बादल ने कहा कि राज्य सरकार ने बुनियादी ढांचा मज़बूत करने के लिए पूरी तरह ध्यान केन्द्रित किया हुआ है क्योंकि इसके साथ ही भिन्न-2 खेलों में खिलाड़ी अपने आप को बुलन्दियों पर ले जा सकते हैं।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मोाहली में बनाया गया हाकी स्टेडियम विश्व स्तरीय सुविधाए से लैस है और विश्व में अपनी प्रकार का पहला स्टेडियम है उन्होने बताया कि इस स्टेडियम में जहां 6 देशों का टूर्नामैंट करवाया जाएगा वही भारतीय हाकी लीग (आई पी एल)की तर्ज पर पंजाब हाकी लीग के मैच करवाए जाएगें जिनमें जिला स्तरीय टीमें भाग लेगी। स. बादल ने कहा कि इस के  अतिरिक्त मोहाली में 100 करोड़ रूपये की लागत से पंजाब खेल संस्था का निर्माण किया जाएगा। उन्होने बताया कि भविष्य में खेलों को ओर उत्साहित करने के लिए खास खास खेलों के लिए सैंटर आफ एक्सीलैस बनाया जाएगा।बादल ने कहा कि मुख्यमंत्री स. प्रकाश सिंह बादल की इच्छा को पूरा करते हुये पंजाब खेल विभाग , घुददा(बठिंडा)में बनाए गये खेल स्कूल की तर्ज पर प्रत्येक जिले में एक खेल स्कूल स्थापित करने के लिए विस्तृत योजना बनाएगा। उन्होने कहा कि पहले क्रिकेट स्टेडियम के कारण जाना जाता मोहाली अब इस अंतराष्ट्रीय  हाकी स्टेडियम के नाम से भी जाना जाएगा। उन्होने कहा कि हाकी सहित अन्य खेलों में उभर रहे पंजाबी नवयुवकों को उत्साहित करने के लिए विश्व स्तर के कोचों की सेवाए ली जाएगी।नये हाकी स्टेडियम में हुये पंजाब-11 और रेैस्ट आफ इंडिया के मैच को पंजाब -11 ने दो के मुकाबले 3 गोलों से जीता  इस मैच को हाकी प्रेमियों ने खूब सराहा। मुख्य मंत्री स. प्रकाश सिंह बादल द्वारा इस स्टेडियम में पहला मैच खेलने वाली दोनों टीमों को पांच पांच लाख रूपये का ईनाम भी घोषित किया।इस अवसर पर अन्य के अतिरिक्त राज्य सभा से संसद सदस्य स. सुखदेव सिंह ढीडसा,मुख्य संसदीय सचिव श्री एन के शर्मा और भूतपूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री बलवंत सिंह रामूवालिया उपस्थित थे।

 

Tags: parkash singh , parkash singh badal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD