Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

आने वाली सरकार इनेलो की होगी : चौधरी ओमप्रकाश चौटाला

आज प्रदेश व देश की जनता भाजपा के इस कुशासन से पूरी तरह से तंग आ चुकी है

Om Parkash Chautala, Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD, Parkash Singh Badal
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जींद , 25 Sep 2021

जींद की ऐतिहासिक धरती पर आज पूर्व उपप्रधानमंत्री स्व. चौधरी देवीलाल की 108वीं जयंती पर आयोजित सम्मान दिवस समारोह रैली ने एक बार फिर ताऊ देवीलाल के जमाने की याद ताजा कर दी। इस रैली में उमड़ी भीड़ से गदगद पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला और जनता दल यूनाइटेड के महासचिव के.सी. त्यागी ने तीसरे मोर्चे की कवायद के अंजाम तक पहुंचाने की अपील इनैलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला से की। इस रैली में भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह भी शामिल हुए।  मंच संचालन पूर्व विधायक एवं इनैलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने किया।  रैली में उमड़ी भीड़ से गदगद इनैलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने अपना संबोधन संघर्ष, संगठन व सत्ता पर फोकस करते हुए कहा कि यदि इनैलो का संगठन पहले की तरह लगातार मजबूत होता रहा और हम स्व. चौधरी देवीलाल के दिखाए संघर्ष के रास्ते पर चलते रहे तो शीघ्र ही हरियाणा में हमारी सत्ता होगी।चौटाला ने कहा कि एक साजिश और षडय़ंत्र के तहत उन्हें कांग्रेस ने बेरोजगार युवकों को रोजगार देने की एवज में दस वर्ष के लिए जेल में भेज दिया और फिर दुष्प्रचार किया कि ओमप्रकाश चौटाला तो जेल में ही मर जाएंगे और पार्टी खत्म हो जाएगी। मगर मेरे जेल में जाने के दौरान मेरी अनुपस्थिति में हमारी पार्टी का संगठन और अधिक मजबूत हुआ है और आज की रैली में उमड़ी भीड़ बता रही कि आने वाली सरकार हरियाणा में निश्चित तौर पर इनैलो की ही होगी। चौटाला ने भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि आज प्रदेश व देश की जनता भाजपा के इस कुशासन से पूरी तरह से तंग आ चुकी है और अब इस निर्दयी सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए प्रदेश के लोगों को तीन साल का इंतजार नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि जैसे ही ऐलनाबाद का उपचुनाव हुआ और उसमें भाजपा व कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के उम्मीदवारों की जमानत जब्त होने के साथ ही भाजपा की सरकार गिर जाएगी और प्रदेश में मध्यावधि चुनाव होंगे।ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि जात नहीं जमात बड़ी होती है और उन्हें इस बात की प्रसन्नता है कि हमारी पार्टी का संगठन इस कद्र मजबूत है कि किसानों के साथ-साथ हर वर्ग के लोगों के साथ मजबूती से खड़ा नजर आता है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि प्रदेश में फिर से इनैलो की सरकार बनते ही बिना जातीय भेदभाव के प्रत्येक योग्य युवक को रोजगार दिया जाएगा।

रैली में पहुंचे पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने अपने भाषण में चौधरी देवीलाल के साथ जुड़े अपने संस्मरण सांझे करते हुए कहा कि देवीलाल में सबसे बड़ी बात कुर्बानी का जज्बा था। इमरजैंसी में जब इंदिरा गांधी ने पूरे देश को जेलखाना बना दिया तब विपक्ष के सभी नेताओं को जेल में डाल दिया। जेल से ही जनता दल का गठन हुआ और फिर जनता दल की सरकार भी बनी। इस बात का उदाहरण देते हुए बादल ने कहा कि आज फिर ऐसे ही प्रयास की जरूरत है। सभी क्षेत्रीय दलों को इक_ा होना होगा। उन्होंने कहा कि इस उम्र में वे तो इस प्रयास की हिम्मत नहीं कर सकते हैं मगर, चौटाला साहब इस काम को अंजाम तक पहुंचा सकते हैं। उन्होंने मंच पर बैठे फारुख अब्दुला से जुड़े एक पुराने किस्से को याद करते हुए कहा कि उनकी बेटी की शादी थी और वे जेल में थे। उस समय फारुख अब्दुला और उनके पिता शेख अब्दुला ने सभी तरह की रस्मों को पूरा करवाया।रैली में पहुंचे भाजपा नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि ओमप्रकाश चौटाला ने पहली बार उन्हें चौधरी देवीलाल की जयंती पर होने वाली रैली के लिए न्यौता दिया और वे देवीलाल को अपना आदर्श मानते हैं इसलिए आज रैली में शामिल हुआ हूं। उन्होंने कहा कि 1977 में वे पहली बार विधायक बने थे और उस समय कांग्रेस में होते हुए भी चौधरी देवीलाल ने मुझे पूरा सम्मान दिया था। इसलिए उनके सम्मान समारोह में आना मेरे लिए सम्मान की बात है। उन्होंने कहा कि चौधरी देवीलाल ऐसे व्यक्तित्व थे जो आम लोगों का सम्मान ही नहीं बल्कि समय आने पर त्याग भी करते थे, जिसका उदाहरण उन्होंने वी.पी. सिंह को प्रधानमंत्री बनाकर दिया था। बीरेंद्र सिंह ने किसान आंदोलन को लेकर कहा कि हर आंदोलन में कोई न कोई ऐसा नेता आया है जिसने आंदोलन को अंजाम तक पहुंचाया और आंदोलन को कामयाब बनाया। किसान आंदोलन भी निश्चित रूप से सफल होगा।

रैली में पहुंचे जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि आंदोलन पत्थरों और लकडिय़ों से नहीं लड़े जाते। इसके लिए गांधीगिरी जरूरी है। उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी का जिक्र करते हुए कहा कि वाजपेयी ने दिलों को जोडऩे का काम किया। आज फिर से ऐसे प्रयास होने चाहिएं और ऐसे प्रयासों को अंजाम तक ओमप्रकाश चौटाला पहुंचा सकते हैं। भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर राम को लेकर राजनीति करने पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि भगवान राम जी अकेले भाजपा या आर.एस.एस. के नहीं बल्कि समूचे विश्व के राम जी हैं।इनैलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने पिछले दो दिनों से इस रैली को लेकर जहां जींद में ही डेरा डाला हुआ है, उन्होंने आज अपने संबोधन में भाजपा व कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला। अभय चौटाला ने कहा कि हम कांग्रेस को अगले चुनाव में सुपड़ा साफ करेंगे ही, वहीं भाजपा को भी पूरी तरह से बेनकाब करते हुए इन्हें सत्ता से बाहर करेंगे। उन्होंने कहा कि तीनों कानून हर हाल में रद्द होंगे। प्रदेश में पिछले दिनों हुई बारिश से खराब हुई फसलों का जिक्र करते हुए  अभय चौटाला ने कहा कि किसानों की बाजरा, नरमा आदि की फसल नष्ट हो गई है। इसके लिए सरकार को जल्द गिरदावरी करके 15 दिनों के भीतर किसानों को 50 हजार रुपए प्रति एकड़ मुआवजा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि 25 सितम्बर को किसान मोर्चा ने भारत बंद का आह्वान किया था। ऐसे में चौधरी देवीलाल का सम्मान दिवस उसी दिन होने का हवाला देते हुए जब इस भारत बंद को स्थगित करने संबंधी आग्रह इनैलो ने किसान मोर्चा से किया तो उन्होंने इस आग्रह को स्वीकार कर लिया। अब 27 सितम्बर को भारत बंद है और इनैलो इस प्रस्तावित भारत बंद का समर्थन करेगी।

 

Tags: Om Parkash Chautala , Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD , Parkash Singh Badal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD