Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ' इनेलो ने 28 वर्षीय मजहबी सिख बाल्मिकी समुदाय से युवा सरदार गुरप्रीत सिंह को बनाया अंबाला लोकसभा से उम्मीदवार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मिशन 13-0' नाम के एक कार्यक्रम में पंजाब के अपने 13 लोकसभा उम्मीदवारों का परिचय दिया भगवंत मान ने पंजाब की जनता से आप के सभी 13 लोकसभा उम्मीदवारों का करवाया परिचय

 

5वां कबड्डी विश्व कप 2014: ईरान के लड़कों व भारत की लड़कियों ने सेमिफाईनल की टिकट कटवाई

भारतीय पुरूषों ने भी लगातार दूसरी जीत से सेमिफाईनल की ओर कदम बढ़ाए

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 दरिया न्यूज

सुलतानपुर लोधी/कपूरथला , 13 Dec 2014

पहले पातशाह श्री गुरू नानक देव जी की चरण छोह प्राप्त धरती सुलतान पुर लोधी के गुरू नानक स्टेडियम में आज पूरी तरह भरे दर्शकों की उपस्थित में खेले गये पांचवे कबड्डी विश्व कप 2014 के तीनों मैचों से सुलतान पुर लोधी कबड्डी के आलमी मानचित्र पर आ गया। स्टेडियम की समर्था से अधिक संख्या में पहुंचे दर्शकों को मैच देखने के लिए दिवारों,टेटों की पाईपों और वृक्षों पर चढ़ कर मैच देखने पड़े। आज के तीन मैचों के पश्चात पुरूष वर्ग में ईरान ने लगातार तीसरी जीत और महिला वर्ग में भारत ने लगातार दूसरी जीत से सेमिफाईनल का टिकट कटवा लिया। पुरूष वर्ग के एक अन्य मैच में आज भारत ने भी दूसरी जीत से अन्तिम चारों में दाखिले की ओर पेशकारी की। दिन के पहले मैच में पुरूष वर्ग में ईरान ने स्पेन को 54-27, दूसरे मैच में महिला वर्ग में भारत ने डैनमार्क को 50-16 और तीसरे व अन्तिम मैच में भारत ने अमेरिका को 52-29 से हराया।

आज के मैचों दौरान परिवहन मंत्री अजीत सिंह कोहाड़ मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे जबकि मैचों की अध्यक्षता  भूतपूर्व वित्त मंत्री डा. उपिन्द्रजीत कौर ने की। खडूर साहिब से लोक सभा सदस्य रणजीत सिंह ब्रहमपुरा विशेष अतिथि के रूप में पहुंचे। आज के मैचों दौरान एकत्र को सम्बोधन करते हुए परिवहन मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार ने उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के योग्य नेतृत्व में खेलों की छवि बदल दी है। पंजाब विश्व के खेल मानचित्र पर चमक रहा है। पंजाबियों की मॉं खेल कबड्डी विश्व के प्रत्येक कौने में पहुंच चुकी है। पंजाब सरकार द्वारा खिलाडिय़ों को नौकरियां, नगद ईनाम, प्रैक्टिस के लिए विश्व स्तरीय खेल स्टेडियम बनाए गये हैं। 

भूतपूर्व वित्त मंत्री डा. उपिन्द्रजीत कौर ने उप मुख्यमंत्री का इस बात के लिए धन्यवाद किया कि इस ऐतिहासिक व धार्मिक कस्बे को पहली बार विश्व मैचों की मेजबानी करने का मौका दिया। उन्होंने बड़ी संख्या में पहुंचे दर्शका का भी धन्यवाद करते हुए कहा कि कपूरथला जिले को यह गौरव प्राप्त है कि सबसे अधिक कबड्डी खिलाड़ी इस छोटे से जिले ने पैदा किये हैं और मौजूदा समय में भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान सहित पांच खिलाड़ी अकेले कपूरथला जिले के हैं।आज के मैचों दौरान मार्कफैड के चेयरमैन स. जरनेल सिंह वाहद, पंजाब ट्रेडर्ज़ बोर्ड के चेरमैन श्री नरोत्तमदेव रत्ती, विधायक श्री हरि सिंह जीरा, डिप्टी कमिशनर डी एस मांगट, एस एस पी श्री मती धनप्रीत  कौर, विशेष सचिव खेलें श्री शिवदुलार सिंह ढिल्लो, खेल विभाग के डायरैक्टर तेजिन्द्र सिंह धाली वाल, सहायक डायरैक्टर खेलें। श्री रूपिन्द्र रवि, डायरैक्टर खेलें के ओएसडी श्री करतार सिंह, तीन बार की एशियन चैम्पियन अथलीट ओलम्पियन मंजीत कौर डीएसपी आदि उपस्थित थे। 

पहला मैच पुरूष वर्ग में ईरान ने स्पेन को 54-27 से हराया आज दिन के पहले मैच में ईरान ने स्पेन को 54-27 से हरा कर पूल ए में लगातार तीसरी जीत से सेमिफाईनल की टिकट कटवा ली है। ईरान ने दूसरी बार सेमिफाईनल में जगह बनाई है। आधे समय तक ईरान टीम 28-10 से आगे थी।दूसरा मैच महिला वर्ग में भारत ने डैनमार्क को 50-16 से हराया। आज दिन के दूसरे मैच में महिला वर्ग के पूल बी के मुकाबले में भारतीय टीम ने डैनमार्क को 50-16 से हराकर लगातार दूसरी जीत से सेमिफाईनल में स्थान बना लिया। भारतीय टीम ने डैनिस खिलाडिय़ों की एक न चलने दी और एक तरफा बड़ी जीत से लगातार चौथे खिताब की ओर पेशकदमी बढ़ाई।तीसरा मैच पुरूष वर्ग में भारत ने अमेरिका को 52-29 से हराया। पिछले लगातार चार बार की चैम्पियन भारतीय पुरूष टीम ने लगातार दूसरे मैच में बड़ी जीत हासिल करते हुए अमेरिका को 52-29 से हरा कर सेमिफाईनल में पहुंंचने का दावा मजबूत किया। आधे समय तक भारतीय टीम 27-15 से आगे थी। 

 

 

Tags: Fifth Kabaddi World Cup 2014 , AJIT SINGH KOHAD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD