Saturday, 15 June 2024

 

 

खास खबरें मुख्य सचिव अनुराग वर्मा का राजस्व बढ़ाने और व्यय के प्रभावी प्रबंधन पर जोर जीएमएसएच-16 की उत्साहपूर्ण भागीदारी और 101 रक्तदान के साथ 20वां विश्व रक्तदाता दिवस मनाया ज़मीन के इंतकाल के लिए 3000 रुपए की रिश्वत लेता पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू सांसद बनने के बाद एक्शन में सांसद गुरजीत सिंह औजला प्रदेश के सभी जिलों में 85 स्थलों पर मेगा मॉकड्रिल का आयोजन पुलिस के ख़िलाफ़ लग रहे आरोपों पर बोले नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर अन्नपूर्णा देवी ने दिल्ली में महिलाओं और बच्चों के हित में विभिन्न संस्थानों का दौरा किया राव इंद्रजीत सिंह ने सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन राज्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला डॉ. जितेंद्र सिंह ने कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय के विभागों के लिए एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की शिवराज सिंह चौहान विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करने के लिए अपनी बैठकें जारी रखे हुए हैं राजीव रंजन सिंह ने सभी योजनाओं के क्रियान्वयन की मौजूदा स्थिति की बारीकी से समीक्षा की केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सी.आर. पाटिल ने नमामि गंगे मिशन परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की धर्मेंद्र प्रधान ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री का कार्यभार संभाला राजनाथ सिंह ने लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए रक्षा मंत्री का प्रभार संभाला जी. किशन रेड्डी ने केंद्रीय कोयला और खान मंत्रालय का कार्यभार संभाला केंद्रीय मंत्री किंजरापु राममोहन नायडू ने नागर विमानन मंत्रालय का कार्यभार संभाला केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री मुरलीधर मोहोल ने आज पदभार ग्रहण किया शिवराज सिंह चौहान ने कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय के कृषि अनुसंधान एवं शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की नितिन गड़करी ने केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह ने रेलवे बोर्ड के सदस्यों के साथ उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की जम्मू पर ध्यान केंद्रित करने की आतंकवादी साजिश सफल नहीं होगी : डॉ. जितेंद्र सिंह

 

पंजाब के लोग 1 जून को अमित शाह की धमकी का जवाब देंगे, भाजपा की जमानत जब्त कराएंगे : अरविंद केजरीवाल

हम भगत सिंह के चेले हैं, वे हमें जेल से डरा नहीं सकते, हम भाजपा के ज़ुल्म के खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे - केजरीवाल

Arvind Kejriwal, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Gurpreet Singh GP, Lok Sabha Elections 2024, General Elections 2024, Lok Sabha Election, Lok Sabha 2024
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

फतेहगढ़ साहिब , 29 May 2024

आम आदमी पार्टी(आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को फतेहगढ़ साहिब लोकसभा क्षेत्र से आप उम्मीदवार गुरप्रीत सिंह जीपी के लिए प्रचार किया। केजरीवाल ने आप उम्मीदवार के साथ मंडी गोबिंदगढ़ में एक बड़ा रोड शो किया और लोगों से गुरप्रीत जीपी को जिताने की अपील की। रोड शो में आप विधायक गुरिंदर सिंह गैरी वड़िंग भी मौजूद थे।

रोड शो के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आपने सभी पार्टी की उम्मीदवारों को मौका दिया, लेकिन किसी ने आपके लिए कुछ नहीं किया और न ही आपके हकों के लिए संसद में आवाज उठाई। इसलिए इस बार आप उन सभी को नकार दो और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को रिकॉर्ड अंतर से जिताओ। हमारे उम्मीदवार आपके सभी समस्याओं को समझते हैं। ये आपके मसले को संसद में उठाएंगे और आपके हक के लिए केन्द्र सरकार से लड़ेंगे।

केजरीवाल ने कहा कि मैं आपसे देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने की अपील करने आया हूं। आप लोगों ने दो साल पहले विधानसभा में हमें भारी बहुमत दिया था। 117 में से 92 सीट दिए थे। ये लोकसभा चुनाव हैं। इस बार हमें केंद्र में मजबूत कर दो। सभी 13 सीटें आम आदमी पार्टी को जीता दो। हमारे सभी सांसद पंजाब के लोगों की आवाज उठाएंगे और केंद्र से संबंधित सारे मसलों का हल करवाएंगे। जब हमारे पंजाब से 13 सांसद होंगे तो केंद्र सरकार पंजाब का ₹1 भी फंड नहीं रोक सकती। 

केजरीवाल ने कहा कि मैं आपसे भाजपा की तानाशाही और गुंडागर्दी खत्म करने के लिए भी 13 सीटें मांग रहा हूं। भाजपा पंजाब के साथ बहुत बुरा कर रही है। पंजाब के हजारों करोड़ रुपए फंड रोक रखी है। अभी दो दिन पहले अमित शाह ने पंजाब के लोगों को धमकी दी है कि 4 जून के बाद वह  पंजाब की आप सरकार को गिरा देंगे और मुख्यमंत्री भगवंत मान को हटा देंगे। इसलिए भाजपा को किसी भी कीमत पर वोट मत करना। इस बार 1 जून को आम आदमी पार्टी को वोट देकर अमित शाह की धमकी का जवाब दें।

केजरीवाल ने कहा कि 2022 में आपने पंजाब में आम आदमी पार्टी की ईमानदार सरकार को चुना, जिसके कारण पिछले दो सालों में यहां कई बड़े-बड़े काम हुए। अब लोगों को मुफ्त बिजली मिल रही है। जगह-जगह मोहल्ला क्लीनिक और स्कूल ऑफ एमिनेंस बन रहे है। पहली बार बिना सिफारिश और रिश्वत के करीब 50000 नौजवानों को सरकारी नौकरी मिली। 

यह सब इसलिए संभव हुआ क्योंकि आम आदमी पार्टी की सरकार ईमानदार है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में सिर्फ पंजाब और दिल्ली में ही बिजली मुफ्त है क्योंकि आम आदमी पार्टी की सरकार ईमानदार है। वहीं भाजपा शासित राज्य गुजरात, हरियाणा, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में बिजली बहुत महंगी है। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा हमें ईडी-सीबीआई और जेल से डराने की कोशिश कर रही है, लेकिन हम भगत सिंह के चेले हैं, वे हमें से डरा नहीं सकते। 

हम भाजपा के ज़ुल्म के खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव की घोषणा होने के ठीक बाद उन्होंने हमें जेल भेज दिया क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी को डर था कि अगर केजरीवाल पूरे देश में घूम कर प्रचार करेगा तो भाजपा की बहुत सीटें कम हो जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा वाले मुझे भ्रष्टाचारी कहते हैं, लेकिन मैं कहता हूं कि अगर केजरीवाल ईमानदार नहीं है तो इस दुनिया में कोई भी ईमानदार नहीं है।

 

Tags: Arvind Kejriwal , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Gurpreet Singh GP , Lok Sabha Elections 2024 , General Elections 2024 , Lok Sabha Election , Lok Sabha 2024

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD