Monday, 17 June 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री ने तीर्थ यात्रा योजना के अंतर्गत रामलला के दर्शन के लिए बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना सी जी सी झंजेड़ी कैंपस में विद्यार्थियों को सड़की नियमों के पालन के लिए जागरूक करने के लिए लिए साप्ताहिक वर्कशाप का समापन लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी की महिला सॉफ्टबॉल टीम ने एआईयू सॉफ्टबॉल महिला टूर्नामेंट में जीत हासिल की जालंधर पश्चिम विधानसभा उपचुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने मोहिंदर भगत को बनाया उम्मीदवार डॉ. एस.पी. सिंह ओबरॉय के प्रयासों से फांसी से बचा युवक सुखवीर रिहाई के बाद अपने वतन लौटा औद्योगिक क्षेत्र में सभी मूलभूत सुविधाएं बेहतर की जाए : नायब सिंह पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित गुरुद्वारा पौंटा साहिब में हुए नतमस्तक पिंजौर में 15 जुलाई से शुरू होगी सेब मंडी : नायब सिंह मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मिल्कफेड की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘इंदिराज हिमाचल-टूवर्ड्ज़ न्यू फ्रंटियर्ज’ प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया मण्डी मध्यस्थता योजना के तहत सभी लंबित देनदारियों के निपटारे के लिए 153 करोड़ रुपये जारी : सुखविंदर सिंह सुक्खू वन-मित्रों की भर्ती की जाएगी : नायब सिंह पंजाब पुलिस द्वारा नशों के विरुद्ध विशेष जागरूकता मुहिम की शुरुआत राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने किया चार दिवसीय अंतरराष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव का शुभारम्भ हिमाचल में हमले के शिकार हुए एनआरआई परिवार से अमृतसर के अस्पताल में मिलने पहुंचे मंत्री कुलदीप धालीवाल ड्रग्स मुद्दे पर सुनील जाखड़ के ट्वीट पर आप की प्रतिक्रिया पंजाब में भाजपा की जीरो सीट के लिए सुनील जाखड़ जिम्मेदार : नील गर्ग सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘इंदिराज हिमाचल-टूवर्ड्ज़ न्यू फ्रंटियर्ज’ प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया कृषि उत्पादकता बढ़ाने के लिए नवाचार अपनाएं अधिकारी : प्रो.चन्द्र कुमार 18वीं लोकसभा आम चुनाव में हरियाणा में भाजपा को कांग्रेस से 3.17 लाख वोट अधिक प्राप्त हुए - एडवोकेट हेमंत कुमार अमित शाह ने जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की

 

चंडीगढ़ में चल रहा है कांग्रेस और आप का फ्रेंडशिप विद बेनीफिट खेल : शहजाद पूनावाला

मोदी की गारंटी विकास की गारंटी, तिवारी की गारंटी चायनीज़ उत्पादों जैसी गारंटी

Jatinder Pal Malhotra, Jitender Pal Malhotra, BJP Chandigarh, Bharatiya Janata Party, BJP, Shehzad Poonawala
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 24 May 2024

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने आरोप लगाया कि चंडीगढ़ में आप और कांग्रेस का फ्रेंडशिप विद बेनीफिट का खेल चल रहा है। इसके साथ ही दोनों पार्टियों की दिल्ली में दोस्ती, पंजाब में कुश्ती और चंडीगढ़ में मस्ती चल रही है। चार जून के बाद यह फ्रेंडशिप गठबंधन टूट जाएगा। वहीं उन्होंने चंडीगढ़ से प्रत्याशी मनीष तिवारी की उम्मीदवारी पर भी सवाल उठाया और मनीष की चंडीगढ़ को लेकर दी गई गारंटी को चाइनीज करार दिया। जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी विकास की गारंटी है।

सेक्टर-33 कमलम में पत्रकारों से बातचीत करते हुए राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी पर जमकर हमला बोला और उन्होंने इंडी गठबंधन पर भी सवाल उठाए।उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी को घेरते हुए कहा कि वे शहजादे राहुल गांधी के पदचिन्हों पर चल रहे हैं। क्योंकि राहुल गांधी अमेठी छोड़कर वायनाड गए और फिर वायनाड छोड़कर रायबरेली पहुंच गए हैं। 

इसी तरह मनीष तिवारी ने पहले लुधियाना से चुनाव लड़ा, इसके बाद लुधियाना छोड़कर श्री आनंदपुर साहिब पहुंच गए। श्री आनंदपुर साहिब में उन्होंने गुरुओं की धरती पर कसम खाई थी कि वह उनके बीच में ही रहेंगे। मगर अब वहां से चंडीगढ़ पहुंच गए हैं। यही नहीं उन्होंने 2029 और 2034 के लिए भी सीटों का चयन कर लिया है।

मनीष तिवारी की गारंटी चाइनीज  

शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस प्रत्याशी को घेरते हुए कहा कि मोदी की गारंटी असली है, जबकि उनकी गारंटी चाइनीज है। लुधियाना और श्री आनंदपुर साहिब की जनता यह देख चुकी है। अब यह चंडीगढ़ की जनता को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि जो व्यक्ति गुरुओं की धरती श्री आनंदपुर साहिब की जनता को धोखा दे सकते हैं, वह चंडीगढ़ की जनता का हित कैसे कर सकते हैं। 

वहीं उन्होंने सवाल उठाया कि मनीष तिवारी चंडीगढ़ में किसकी ओर से चुनाव लड़ रहे हैं। आज तक चंडीगढ़ की जनता को यही नहीं समझ आया कि तिवारी कांग्रेस के प्रत्याशी हैं, या फिर इंडी गठबंधन की ओर से चुनाव लड़ रहे हैं या आप और कांग्रेस के संयुक्त प्रत्याशी के तौर चुनाव मैदान में हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मनीष तिवारी जी-23  का हिस्सा होने के दौरान कांग्रेस को कोस रहे थे और संविधान को खतरा होने की बातें कहते थे, लेकिन अब वह संविधान बचाने को लेकर जनता को गुमराह कर रहे हैं।  

पूनावाला ने यह भी आरोप लगाया कि जो मनीष तिवारी आप को कोसते थे और अन्ना हजारे को धोखा देने के लिए आप की फंडिंग की जांच की मांग करते थे, वही आज आप का समर्थन मिलने के बाद चुप्पी साध गए हैं।

चंडीगढ़ पर आप और कांग्रेस स्टैंड करे स्पष्ट

शहजाद पूनावाला ने मनीष तिवारी के चंडीगढ़ को सिटी-स्टेट का दर्जा को हास्यपद बताते हुए आप और कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा कि मनीष तिवारी कांग्रेस के घोषणा पत्र की बजाय अपना ही विजन डाक्यूमेंट पेश कर रहे हैं, जिसमें उन्होंने फ्री की घोषणाओं के साथ चंडीगढ़ की व्यवस्था को तहस-नहस करने का रोडमैप तैयार किया है। 

उन्होंने चंडीगढ़ को सिटी-स्टेट का दर्जा देने पर पंजाब की आप और कांग्रेस से जवाब मांगा है। साथ ही कांग्रेस को यह भी स्पष्ट करना चाहिए कि सिटी-स्टेट का दर्जा, आफिसियल है।वे वहीं नहीं रूके, उन्होंने हरियाणा के आप प्रदेशाध्यक्ष सुशील गुप्ता द्वारा चंडीगढ़ को डिवाइड करने की बात कही थी। दोनों पार्टियों विजन नहीं बल्कि डिविजन डाक्यूमेंट है।

लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ कर रही है आप

राष्ट्रीय प्रवक्ता ने आप पर लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रेस की स्वतंत्रता के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। पंजाब में आप की कारगुजारियों व भ्रष्टाचार का खुलासा करने वालों के खिलाफ केस दर्ज कराए जा रहे हैं। पंजाब में कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमराई हुई है। देश के चौथे स्तंभ की आवाज को दबाना पंजाब की आप सरकार का एमरजेंसी मानसिकता का परिचायक है।

आप और कांग्रेस महिला सुरक्षा के प्रति गंभीर नहीं

शहजाद पूनावाला ने आरोप लगाया कि आप और कांग्रेस महिला सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण राज्यसभा  सांसद स्वाति मालीवाल के साथ आधुनिक समय में द्रौपदी चीरहरण है। उन्होंने आरोप लगाया कि स्वाति मालीवाल के साथ हुए शोषण महल में हुए दुराचार पर इंडी गठबंधन का कोई भी नेता नहीं बोल रहा है।

पूरी आप पार्टी विभव कुमार के साथ खड़ी है, जिससे साबित होता है कि वह अरविद केजरीवाल के गूढ़ रहस्यों को जानते हैं। वहीं उन्होंने कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रिंयका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे अक्सर कहती हैं कि लड़की हूं लड़ सकती हूं, लेकिन स्वाति मालीवाल के के साथ हुए दुराचार पर वे पूरी तरह चुप्पी साधे हुए हैं।  वहीं उन्होंने महिला उत्पीड़न को लेकर कांग्रेस पर भी निशाना साधा।  

इंडी गठबंधन, अवसरवादी और परिवारवाद को बढ़ावा देने वाला

इंडी गठबंधन पर निशाना साधते हुए शहजाद पूनावाला ने कहा कि यह गठबंधन अवसरवादी और परिवारवाद को बढ़ावा देने वाला है। चार जून के बाद इंडी गठबंधन का तलाक हो जाएगा, क्योंकि इसकी बुनियाद ही भ्रष्टाचार पर टिकी है। उन्होंने कहा कि आप और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में दोनों दोस्ती है, पंजाब में कुश्ती चल रही है और चंडीगढ़ में मस्ती है। 

पंजाब में भगवंत मान कांग्रेस कोस रहे हैं, जबकि कांग्रेस नेता आप भ्रष्टाचार को बढ़ाने का आरोप लगा रहे हैं। यहीं कांग्रेस के शहजादे आप मुख्यमंत्री की रेंट राहत भी सवाल उठा रहे हैं कि एक मुख्यमंत्री को छूट दी गई है, जबकि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री को राहत नहीं है, जोकि न्यायालय की अवमानना है। यही नहीं केजरीवाल को जमानत मिलने पर राहुल गांधी ने कोई ट्ववीट नहीं किया और न ही उन्होंने किसी भी रैली में मंच साझा नहीं किया।

आतंकवाद की पैरवी कर रहा है इंडी गठबंधन

शहजाद पूनावाला ने आरोप लगाया कि इंडी गठबंधन का कोई मिशन नहीं है,  यह केवल डिविजन की राजनीति कर रहे हैं। अब तो यह लोग आतंकवाद की पैरवी कर तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करके देश की सशस्त्र सेनाओं का मनोबल गिराने की कोशिश की जा रही है।

पंजाब के सिख युवा मां भारती की रक्षा के लिए हमेशा तैयार रहते हैं, मगर  कांग्रेस प्रत्याशी सेना को अपमान करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।  

बालाकोट एयर स्ट्राइक को मनीष तिवारी ने फर्जी सर्जिकल स्ट्राइक करार दिया था, इससे साबित होता है कि आतंकवाद की पैरवी करके सेना का मनोबल गिराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मनीष तिवारी खुद अपनी किताब मे मान चुके हैं कि 26/11 के हमले का कांग्रेस ने ठोस जवाब नहीं दिया।

राम मंदिर को ताला लगाना चाहती है कांग्रेस

भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस राम मंदिर को ताला लगाना चाहती है। 500 वर्ष बाद हिंदुओं के आराध्य देव का भव्य मंदिर बना है, लेकिन कांग्रेस उसका विरोध कर रही है। चंडीगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी ने लोगों द्वारा चंदा देने का भी विरोध किया था। इससे मनीष तिवारी की मानसिकता जाहिर होती है कि ये राम विरोधी हैं।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 500 साल बाद हिंदुओं का भव्य राम मंदिर स्थापित हुआ है, लेकिन कांग्रेस इसका विरोध करके महापाप की भागीदारी बन रही है। यही नहीं कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर के खिलाफ वकीलों की फौज खड़ी की थी। कांग्रेस देश को धर्म के आधार पर बांटना चाहती है। वहीं उन्होंने कांग्रेस नेता द्वारा बिहारियों के विरोध पर भी निशाना साधा। उन्होंने बिहारियों के पंजाब में अधिकार छीनना चाहती है और एससी व बीसी का आरक्षण खत्म कर मुस्लिमों में बांटना कांग्रेस के एजेंडे में शामिल है।

BJP National Spokesman Shehzad Poonawala lambasts Manish Tewari

Mocks Cong- AAP alliance says in Chandigarh it is ‘Masti’, in Delhi ‘Dosti’ & Pb ‘Kushti’

Chandigarh

The National Spokesman of BJP Shehzad Poonawala was in Chandigarh and urged people to vote for BJP candidate for Chandigarh Lok Sabha seat, Sanjay Tandon. Praising Tandon’s candidacy, he said that Tandon ji is a local and has been serving the city for many years, so his commitment and dedication make it an ideal choice for Chandigarh MP.

Poonawala said this in a press meet at the BJP party office ‘Kamalam’, Sector 33, Chandigarh. During a press conference, the BJP National Spokesman vehemently criticized the alliance between the Congress nominee for the Chandigarh LS seat, Manish Tewari, and the Aam Aadmi Party.

He vehemently criticized the Cong - AAP alliance, likening it to a frivolous affair of 'masti' in Chandigarh, a superficial friendship of 'Dosti' in Delhi, and a wrestling match of 'Kushti' in Punjab. Further denouncing Tewari's candidature Poonawala accused him of harboring a vision to dismantle Chandigarh's UT status by advocating for a City-State model and declared Tewari’s manifesto a ‘vision less’ document full of false promises.

He said, “There is total confusion in Chandigarh on which party’s candidate is Tewari? Though he has been giving guarantees to the public, first it should be clear who he represents - Congress, AAP, the INDI Alliance or G 23?”

Drawing a stark difference between BJP and INDI Alliance Poonawala remarked that BJP has PM Modi’s mission and vision for national development and he’s the PM face, while on the other hand the INDI alliance has no PM face.

“The INDI Alliance only boasts of corruption or commission, promotion of dynastic rule, politics of division and confusion,” said Poonawala.He quipped that in the unlikely event of the INDI Alliance coming to power a new PM will rule the county every year, so there will be 5 different PM’s who will rule India, he said. This Poonawala has been quoted by Akhilesh Yadav, the Samajwadi party Supremo.

Countering Tewari’s allegation that the World Press Freedom Index was low under BJP rule, Poonawala said that nothing could be farther from the truth.In this context he trained his guns on Congress party’s ally in Chandigarh Aam Aadmi Party(AAP) which is in power in Punjab and had filed an FIR against a regional newspaper group, in an effort to scuttle freedom of the press. 

Poonawala said, “Tewari keeps talking about saving the constitution and now his partner in Chandigarh is busy shredding the constitution.”As a symbolic gesture of protest, Poonawala also showcased a black cloth and observed 1-minute silence in support of the media.

Poonawala said that a vote to Tewari will be a vote to a party that effected 2 laws against freedom of press, and is scrapping SC/ST/OBC quota to give this to Muslims.He also questioned Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi for not speaking against Kejriwal’s PA who has been arrested for outraging the modesty of Swati Maliwal who is an AAP MP. 

The party doesn’t want to speak anything against AAP as it has an unholy alliance with AAP under the opportunistic INDI Alliance,” he said.Accusing the Congress of anti-India sentiments, Poonawala cited instances of disparaging remarks towards India's defense forces and allegations of politicizing attacks like Pulwama and Poonch.

Poonawala also raised the Congress and Tewari’s stance on the construction of Ram Mandir. He said Tewari had spoken against collection of funds for Ram temple by the students of NSUI, the students’ political   wing of the Indian National Congress (INC), which is clear evidence of his aversion for the project's realization.

 He hailed the completion of the Ram Mandir as a testament to PM Modi's unwavering determination and the sacrifices made by kar sewaks. Concluding his statement, Poonawala said 5 phases has been completed and BJP is winning 310 and when the final polling takes place we will cross 400 seats.

Jatinder Pal Malhotra, BJP State President, Ex Mayors Aasha Jaiswal, Ex Mayor and Subhashi Chawla, Darinder Tayal, Spokesperson were present.

 

Tags: Jatinder Pal Malhotra , Jitender Pal Malhotra , BJP Chandigarh , Bharatiya Janata Party , BJP , Shehzad Poonawala

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD