Sunday, 28 April 2024

 

 

खास खबरें जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान कांग्रेस जन कल्याण में विश्वास करती है, न कि चुनिंदा लोगों को फायदा देने में: मनीष तिवारी राजा वडिंग ने व्यापारियों और उद्यमियों से की मुलाकात, उनकी दुर्दशा का समाधान खोजने का लिया संकल्प कांग्रेस में सक्रिय रहे जितेंद्र कुमार तोती अपने 100 समर्थकों सहित भाजपा में शामिल भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने से दिल्ली के कई काम रूके, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से नहीं दे रहे अस्तीफा लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों की होगी बड़ी भूमिकाः जयइंद्र कौर 4 जून को पूरा हो जाएगा मिशन 13-0, पंजाब की जनता नई कहानी लिखने को तैयार : भगवंत मान गुरजीत औजला की जीत की हैट्रिक के लिए पत्नी उतरी मैदान में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 22 स्कूली बसों की चैकिंग की कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया

 

सांसद जुगल किशोर ने ग्राम पंचायतों को मजबूत करने में ग्रामीण विकास विभाग की भूमिका की सराहना की

Viksit Bharat Sankalp Yatra at Jammu
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जम्मू , 10 Jan 2024

सांसद जुगल किशोर शर्मा ने बिश्नाह ब्लॉक की पंचायत नौग्रां में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में भाग लिया।निवासियों और पंचायती राज संस्थाओं के सदस्यों ने सांसद और विकसित भारत संकल्प यात्रा का गर्मजोशी से स्वागत किया। यह एक राष्ट्रव्यापी प्रयास है जिसका उद्देश्य सरकारी प्रमुख योजनाओं की संतृप्ति प्राप्त करना है। ब्लाक विकास अधिकारी बिश्नाह रूपाली महाजन के नेतृत्व में यात्रा का उद्देश्य सभी लक्षित लाभार्थियों को समय पर लाभ पहुंचाना था।

जन जागरूकता को बढ़ावा देने और सामुदायिक सहभागिता को प्रोत्साहित करने के लिए, ग्रामीण विकास, कृषि, बागवानी, स्वास्थ्य, पशुपालन, हथकरघा और हस्तशिल्प सहित सरकारी विभागों ने अपनी-अपनी योजनाओं को प्रदर्शित करने वाले जानकारीपूर्ण स्टॉल लगाए।सांसद ने लाभार्थियों के साथ बातचीत की, परिवर्तन और विकास की उनकी कहानियों की सराहना की, जबकि केंद्र प्रायोजित योजनाओं के कार्यान्वयन पर जनता से प्रतिक्रिया मांगी। उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा लगाये गये स्टॉलों का निरीक्षण करते हुए योजना क्रियान्वयन में उनके प्रभावी प्रयासों की सराहना की।

सभा को संबोधित करते हुए, शर्मा ने नागरिकों को सीधे उनके दरवाजे पर शामिल करने, उन्हें आजीविका में सुधार और समुदायों के उत्थान के लिए डिज़ाइन की गई योजनाओं से परिचित कराने की सरकार की पहल पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम के दौरान धरमिंदर कुमार डीडीसी-बिश्नाह, सुरजीत कुमार बीडीसी बिश्नाह, तहसीलदार बिश्नाह, एसएचओ बिश्नाह और विभिन्न लाइन विभागों के अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

शर्मा ने 2047 तक विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए पूरे समाज में एकजुट प्रयासों की आवश्यकता पर जोर दिया। सामुदायिक भागीदारी को प्रोत्साहित करते हुए, उन्होंने व्यक्तियों से देश की प्रगति में सक्रिय रूप से योगदान देने का आग्रह किया। कार्यक्रम का समापन पंचायत निवासियों द्वारा 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने की संकल्प शपथ के साथ हुआ, जिसके बाद राष्ट्रगान गाया गया।

 

Tags: Jugal Kishore Sharma , Jammu , Viksit Bharat Sankalp Yatra , VBSY , Information Education and Communication , Meri Kahani Meri Zubani , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , District Administration Jammu

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD