Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

सांसद जुगल किशोर ने ग्राम पंचायतों को मजबूत करने में ग्रामीण विकास विभाग की भूमिका की सराहना की

Viksit Bharat Sankalp Yatra at Jammu
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जम्मू , 10 Jan 2024

सांसद जुगल किशोर शर्मा ने बिश्नाह ब्लॉक की पंचायत नौग्रां में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में भाग लिया।निवासियों और पंचायती राज संस्थाओं के सदस्यों ने सांसद और विकसित भारत संकल्प यात्रा का गर्मजोशी से स्वागत किया। यह एक राष्ट्रव्यापी प्रयास है जिसका उद्देश्य सरकारी प्रमुख योजनाओं की संतृप्ति प्राप्त करना है। ब्लाक विकास अधिकारी बिश्नाह रूपाली महाजन के नेतृत्व में यात्रा का उद्देश्य सभी लक्षित लाभार्थियों को समय पर लाभ पहुंचाना था।

जन जागरूकता को बढ़ावा देने और सामुदायिक सहभागिता को प्रोत्साहित करने के लिए, ग्रामीण विकास, कृषि, बागवानी, स्वास्थ्य, पशुपालन, हथकरघा और हस्तशिल्प सहित सरकारी विभागों ने अपनी-अपनी योजनाओं को प्रदर्शित करने वाले जानकारीपूर्ण स्टॉल लगाए।सांसद ने लाभार्थियों के साथ बातचीत की, परिवर्तन और विकास की उनकी कहानियों की सराहना की, जबकि केंद्र प्रायोजित योजनाओं के कार्यान्वयन पर जनता से प्रतिक्रिया मांगी। उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा लगाये गये स्टॉलों का निरीक्षण करते हुए योजना क्रियान्वयन में उनके प्रभावी प्रयासों की सराहना की।

सभा को संबोधित करते हुए, शर्मा ने नागरिकों को सीधे उनके दरवाजे पर शामिल करने, उन्हें आजीविका में सुधार और समुदायों के उत्थान के लिए डिज़ाइन की गई योजनाओं से परिचित कराने की सरकार की पहल पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम के दौरान धरमिंदर कुमार डीडीसी-बिश्नाह, सुरजीत कुमार बीडीसी बिश्नाह, तहसीलदार बिश्नाह, एसएचओ बिश्नाह और विभिन्न लाइन विभागों के अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

शर्मा ने 2047 तक विकसित भारत के सपने को साकार करने के लिए पूरे समाज में एकजुट प्रयासों की आवश्यकता पर जोर दिया। सामुदायिक भागीदारी को प्रोत्साहित करते हुए, उन्होंने व्यक्तियों से देश की प्रगति में सक्रिय रूप से योगदान देने का आग्रह किया। कार्यक्रम का समापन पंचायत निवासियों द्वारा 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने की संकल्प शपथ के साथ हुआ, जिसके बाद राष्ट्रगान गाया गया।

 

Tags: Jugal Kishore Sharma , Jammu , Viksit Bharat Sankalp Yatra , VBSY , Information Education and Communication , Meri Kahani Meri Zubani , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , District Administration Jammu

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD