Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ' इनेलो ने 28 वर्षीय मजहबी सिख बाल्मिकी समुदाय से युवा सरदार गुरप्रीत सिंह को बनाया अंबाला लोकसभा से उम्मीदवार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मिशन 13-0' नाम के एक कार्यक्रम में पंजाब के अपने 13 लोकसभा उम्मीदवारों का परिचय दिया भगवंत मान ने पंजाब की जनता से आप के सभी 13 लोकसभा उम्मीदवारों का करवाया परिचय कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है

 

आईसीएआई के मेगा इवेंट ने भविष्य के फाइनेंसियल लीडर्स की आकांक्षाओं को प्रज्वलित करते हुए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड हासिल किया

Institute Chartered Accountants India, ICAI, World Record, Guinness World Record, Career Accounting Finance Youth, CAFY,  Aniket Sunil Talati, President, ICAI, Jaipur
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जयपुर , 09 Sep 2023

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने एक ही स्थान पर अब तक का सबसे बड़ा अकाउंटिंग पाठ आयोजित करने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। राजस्थान के जयपुर में आयोजित 'युवाओं के लिए अकाउंटिंग और फाइनेंस में करियर (सीएएफवाई) और सुपर मेगा करियर काउंसलिंग प्रोग्राम- भविष्य की राह' शीर्षक वाले मेगा इवेंट ने भारत के उत्साही युवा दिमाग पर एक अमिट छाप छोड़ी। 

स्कूली छात्रों की भारी उपस्थिति के साथ, इस कार्यक्रम ने आईसीएआई  के लिए लेखांकन और वित्त पेशेवरों के भविष्य को संवारने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया। सबसे बड़े लेखांकन पाठ में भाग लेने के लिए कुल 3933 छात्र एक छत के नीचे एकत्र हुए।

यह कार्यक्रम 300 से अधिक विभिन्न स्थानों पर आयोजित किया गया था और देश भर से लगभग 200,000 छात्रों को इसका अनुभव मिला। इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को वाणिज्य और चार्टर्ड अकाउंटेंसी में संभावनाओं के बारे में बताना है, यह प्रदर्शित करना है कि चार्टर्ड अकाउंटेंट बनना अनंत संभावनाओं से भरी यात्रा की शुरुआत है। 

यह ऐतिहासिक प्रयास युवाओं के बीच लेखांकन और वित्त के क्षेत्रों को बढ़ावा देने के साथ-साथ शिक्षा और व्यावसायिक विकास में उत्कृष्टता की निरंतर खोज के लिए आईसीएआई के समर्पण को रेखांकित करता है। इस अवसर पर आईसीएआई के अध्यक्ष सी ए.अनिकेत सुनील तलाटी  ने कहा, "आज, हमने एक ऐतिहासिक क्षण देखा जहाँ हमने एक स्थान पर सबसे अधिक क्षात्रों को एकाउंटिंग लेसन दे कर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया। 

पूरे भारत से भाग लेने वाले हजारों छात्रों के साथ, हम अपने देश के भविष्य का गवाह बने। हमारा मिशन वाणिज्य और लेखांकन के महत्व पर जोर देता है, चार्टर्ड अकाउंटेंसी द्वारा प्रदान किए जाने वाले विविध अवसरों को प्रदर्शित करता है। 

सीए बनना सिर्फ एक मील का पत्थर नहीं है; यह अनंत संभावनाओं से भरी करियर यात्रा की शुरुआत है। चार्टर्ड अकाउंटेंट राष्ट्र-निर्माण के स्तंभ हैं। यह कार्यक्रम वाणिज्य और चार्टर्ड अकाउंटेंसी में अनगिनत अवसरों के पथ को प्रदर्शित करता है।"

इसके अलावा, आज उद्घाटन सत्र के दौरान, आईसीएआई के उपाध्यक्ष सी ए.  रंजीत कुमार अग्रवाल ने कहा, "हम यहां वाणिज्य शिक्षा के महत्व और इसके विशाल कैरियर अवसरों पर जोर देने के लिए आए हैं। भारत के 3,500 कैरियर विकल्पों में से, वाणिज्य अपने अद्वितीय लाभों के साथ जाना जाता है। 

चार्टर्ड अकाउंटेंट वित्तीय ऑडिट करने के अलावा कंपनियों के पोषण, वित्त प्रबंधन और कर संग्रह को सुविधाजनक बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। जैसे-जैसे भारत की अर्थव्यवस्था बढ़ती है, हमारे सकल घरेलू उत्पाद को आकार देने में वित्तीय और लेखा सेवाओं का महत्व बढ़ता है।"

करियर इन एकाउंटिंग एंड फाइनेंस फॉर यूथ (सीएएफवाई) और सुपर मेगा करियर काउंसलिंग प्रोग्राम ने लेखांकन और वित्त की पुरस्कृत दुनिया में एक व्यापक अंतर्दृष्टि प्रदान की। इसने छात्रों को अनुभवी पेशेवरों के साथ बातचीत करने, मूल्यवान कैरियर मार्गदर्शन प्राप्त करने और इन गतिशील क्षेत्रों में उपलब्ध अवसरों की विशाल श्रृंखला का पता लगाने के लिए एक मंच प्रदान किया।

चार्टर्ड अकाउंटेंसी के क्षेत्र में अग्रणी प्राधिकरण के रूप में आईसीएआई युवा प्रतिभाओं को बढ़ावा देने और उन्हें सफल करियर की ओर मार्गदर्शन करने के महत्व को पहचानता है। इस मेगा इवेंट का आयोजन करके, आईसीएआई युवाओं को ज्ञान और कौशल के साथ सशक्त बनाने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराता है जो समृद्ध भविष्य के लिए महत्वपूर्ण हैं।

सी ए. रोहित रुवाटिया कैरियर काउंसलिंग कमेटी के अध्यक्ष  हैं और सी ए. राजकुमार अदुकिया इस कमेटी के उपाध्यक्ष हैं, इनके कुशल मार्गदर्शन में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।

आईसीएआई के बारे में

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई ) भारत में चार्टर्ड अकाउंटेंसी के पेशे के नियमन के लिए चार्टर्ड अकाउंटेंट्स अधिनियम, 1949 के तहत संसद के एक अधिनियम द्वारा स्थापित एक वैधानिक निकाय है। संस्थान, कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय की प्रशासनिक देखरेख में कार्य करता है, जिसमें लगभग 8.50 लाख छात्र और लगभग 4 लाख सदस्य हैं, आईसीएआई राष्ट्र की सेवा की एक मजबूत परंपरा के साथ दुनिया में सबसे बड़ा पेशेवर लेखा निकाय है। 

आज आईसीएआई  के पास भारत में 5 क्षेत्रीय परिषदों और 168 शाखाओं का एक विस्तृत नेटवर्क है। इसके 47 विदेशी चैप्टर और 34 प्रतिनिधि कार्यालय हैं और दुनिया के 81 शहरों और 47 देशों में इसकी उपस्थिति है।

 

Tags: Institute Chartered Accountants India , ICAI , World Record , Guinness World Record , Career Accounting Finance Youth , CAFY , Aniket Sunil Talati , President , ICAI , Jaipur

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD