Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल

 

मलेशिया मास्टर्स : प्रणय, श्रीकांत ने किया उलटफेर, सिंधू की आसान जीत, लक्ष्य बाहर

P. V. Sindhu, PV Sindhu, Badminton,Sports News, H.S. Prannoy, Kuala Lumpur, Malaysia Masters 2023 Badminton Championships
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कुआलालम्पुर , 25 May 2023

भारत की सर्वोच्च रैंकिंग वाली एकल खिलाड़ी पी.वी. सिंधु, एच.एस. प्रणय और किदांबी श्रीकांत गुरुवार को यहां महिला और पुरुष एकल के अपने-अपने राउंड ऑफ 16 मुकाबलों में विपरीत जीत के साथ मलेशिया मास्टर्स 2023 बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए।

नवीनतम बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में 9वें स्थान पर रहने वाले प्रणय ने मलेशियाई राजधानी में बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड टूर सुपर 500 इवेंट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा, चीन के ऑल इंग्लैंड चैंपियन ली शिफेंग के खिलाफ कोर्ट 1 पर तीन गेमों में शानदार जीत दर्ज की।

प्रणय ने बुधवार को चीनी ताइपे के छठी वरीयता प्राप्त होउ तिएन चेन को 16-21, 21-14, 21-13 से हराकर अपने अभियान की शुरूआत की थी, उन्होंने अपने चीनी प्रतिद्वंद्वी को राउंड ऑफ 16 में 13-21, 21-16 21-11 से हराया। शुक्रवार को अंतिम-8 के मुकाबले में उनका सामना जापान के केंटा निशिमोटो से होगा।

वहीं पुरुष एकल में 2021 विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाले किदांबी श्रीकांत ने पुरुष एकल राउंड ऑफ 16 में थाईलैंड के आठवें वरीय कुनलावुत विटिडसन को 45 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19, 21-19 से हराया। यहां छठी वरीय डबल ओलंपिक पदक विजेता सिंधू के लिए महिला एकल के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबला कुछ आसान रहा क्योंकि उन्होंने जापान की अया ओहोरी को 40 मिनट में 21-16, 21-11 से आसानी से हरा दिया।

सिंधु, जिन्होंने 2016 में रियो ओलंपिक में रजत जीता था और उसके बाद टोक्यो 2020 में कांस्य पदक जीता था, सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए चीन की झांग यी मैन से भिड़ेंगी। हालांकि, विश्व चैंपियनशिप के पूर्व कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन को हांगकांग के एनजी का लॉन्ग एंगस ने प्री-क्वार्टर फाइनल में 21-14, 21-19 से हरा दिया। 28 वर्षीय एंगस बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में 14वें स्थान पर हैं जबकि लक्ष्य, एकल रैंकिंग में 22वें स्थान पर हैं।

वह दिन प्रणय का था, जिन्होंने मौजूदा ऑल इंग्लैंड चैंपियन को पछाड़कर बड़ा उलटफेर किया। प्रणय, जिन्होंने पिछले साल थॉमस कप खिताब जीतने में भारत की मदद की थी, पहले गेम में चीनी स्टार से हार गए, जिन्होंने 4-2 की शुरूआती बढ़त से 9-2 के अंतर को खोला। चीनी खिलाड़ी ने 4-5 अंकों की बढ़त बनाए रखी और पहला गेम 21-13 से जीत लिया।

दूसरे गेम में कड़ा मुकाबला था और प्रणय और ली शिफेंग ने दो बार बढ़त का आदान-प्रदान किया। भारतीय खिलाड़ी ने 6-3 की बढ़त बना ली। चीनी शटलर ने अंतर को एक अंक तक सीमित कर दिया, इससे पहले प्रणय ने लगातार कुछ अंक जीतकर इसे 11-7 कर दिया। लेकिन शिफेंग ने स्कोर को 11-ऑल किया। प्रणय ने फिर से 14-13 की बढ़त हासिल की और इसे 18-13 पहुंचा दिया। प्रणय गेम जीतकर मैच को निर्णायक गेम तक ले गए।

तीसरे गेम में, शुरूआती आदान-प्रदान के बाद, 30 वर्षीय भारतीय दाएं हाथ के खिलाड़ी ने 4-4 से 8-5 के अंतर से शुरूआत की और लगातार आठ अंक जीतकर स्कोर 16-5 कर दिया। शिफेंग इससे उबर नहीं सके और उन्होंने अंतर को 16-9 तक सीमित कर दिया, प्रणय ने गेम को 21-11 से जीत लिया और 70 मिनट के मुकाबले में यादगार जीत दर्ज की। मैच में दोनों खिलाड़ियों ने 103 रैलियां कीं, जिनमें से प्रणय ने 55 और चीन के 23 वर्षीय खिलाड़ी ने 48 रैलियां जीतीं।

 

Tags: P. V. Sindhu , PV Sindhu , Badminton , Sports News , H.S. Prannoy , Kuala Lumpur , Malaysia Masters 2023 Badminton Championships

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD