Tuesday, 16 April 2024

 

 

खास खबरें डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिला बाल सुरक्षा यूनिट व बाल कल्याण कमेटी के कामकाज की समीक्षा की ज्ञान ज्योति द्वारा हस्टा ला विस्टा बैनर तले फ्रेशर्स एवं फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया 50,000 मजबूत पंजाब कांग्रेस कैडर भाजपा को खत्म कर देगा: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब राजभवन में मनाया गया हिमाचल प्रदेश स्थापना दिवस 17 अप्रैल को श्री राम नवमी के उस्तव पर सुबह 5 वजे विशाल प्रभात फेरी निकली जाएगी प्रदेश में उत्साह व हर्षाल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस बंगाल में मतदाताओं की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग से मिला भाजपा शिष्ट मंडल 22 गांवों के लोगों ने जिस विश्वास से सिर पर पगड़ी रखी,उसका सम्मान रखूंगा- संजय टंडन अम्बाला छावनी में भाजपा की कर्मठ फौज जिसकी हुंकार सारे हिंदुस्तान में जाती है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज 'आप' पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान साहब लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए गुजरात पहुंचे डीजे फ्लो ने साझा किया अपना नया गीत "लाइफ" वास्तविकता दिखा रहे हैं वेब सीरीज़ और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म-अलंकृता सहाय बेला फार्मेसी कॉलेज ने नेटवर्क फार्माकोलॉजी पर राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन संजय टंडन ने शहर में रामनवमी पर आयोजित शोभायात्रा को हरी झंडी दिखा कर की शुरुआत Reconnaissance-2024'' एक उच्च नोट पर समाप्त हुआ पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ में भव्य समारोह के साथ स्पेक्ट्रम 2.0 का उद्घाटन किया गया विजीलैंस ब्यूरो ने पटवारी को 5,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा चंडीगढ़ में इंडिया अलायंस की होगी ऐतिहासिक जीत: डॉ. एस.एस आहलूवालिया सांसद बलबीर सिंह सीचेवाल के नेतृत्व में संत समाज ने पंजाब की राजनैतिक पार्टियों के सामने रखा पर्यावरण का एजेंडा टाइगर श्रॉफ ने एक्शन और स्वैग संग फिल्म "बड़े मियां छोटे मियां" में लगाया है कॉमेडी का तड़का, एक्टर का नया साइड देख दर्शकों में मच गई है खलबली जेल में केजरीवाल से मिल भावुक हुए भगवंत मान, बोले- मुख्यमंत्री के साथ हो रहा आतंकवादियों जैसा सलूक

 

मेरी लाईफ़, मेरा स्वच्छ शहर मुहिम : डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने आर. आर. आर.केंद्र का किया उद्घाटन

शहर भर में 19 आर. आर. आर. केंद्र स्थापित; दान की वस्तुएँ रीसाइक्लिंग या ज़रूरतमंदों के फिर से प्रयोग के लिए करवाई जाएंगी उपलब्ध

Dr. Inderbir Singh Nijjar, Inderbir Singh Nijjar, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Kulwant Singh Sidhu, Ludhiana, Dr. Shena Aggarwal, Suresh Goyal, Sharanpal Singh Makkar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

लुधियाना , 20 May 2023

नगर निगम की तरफ से ‘मेरी लाईफ़, मेरा स्वच्छ शहर‘ मुहिम के अंतर्गत ‘स्वच्छता’ को उत्साहित करने और अवशेष के पुन: इस्तेमाल/रीसाईकल करने के लिए की गई एक विलक्षण पहलकदमी में शहर भर में 19 ( रिड्यूस, रीयूज़, रीसाईकल) केंद्र स्थापित किये गए हैं।

स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने शनिवार को केन्द्रों में से जनता नगर के जैमल सिंह रोड पर स्थित एक केंद्र का उद्घाटन किया और लोगों को आर. आर. आर. केंद्रों में इस्तेमाल की/पुरानी वस्तुएँ दान करने के लिए आगे आने की अपील की।

इस मौके पर विधायक कुलवंत सिंह सिद्धू, नगर निगम कमिशनर डॉ. शेना अग्रवाल, पंजाब राज्य सहकारी कृषि विकास बैंक के चेयरमैन सुरेश गोयल, जि़ला योजना बोर्ड के चेयरमैन सरनपाल सिंह मक्कड़, नगर निगम के ज़ोनल कमिशनर कुलप्रीत सिंह आदि भी स्थानीय निकाय मंत्री के साथ थे।

अधिकारियों ने बताया कि ‘मेरी लाईफ़, मेरा स्वच्छ शहर’ मुहिम केंद्र और राज्य सरकार के निर्देशों पर शुरू की गई है और लोगों ने पहले ही आर. आर. आर. केंद्रों पर चीजें दान करना शुरू कर दिया है।इसका उद्देश्य न सिर्फ़ अवशेष का प्रबंधन करना है, बल्कि नागरिकों द्वारा इस्तेमाल की गई सामग्री/वस्तुओं/ उत्पादों को केन्द्रों पर जमा करने के रुझान को विकसित करना भी है।

यह मुहिम 5 जून (विश्व वातावरण दिवस) तक जारी रहेगी और लोगों से अपील की जाती है कि वह आर. आर. आर. केंद्रों में इस्तेमाल की/पुरानी वस्तुओं/सामग्री दान करें, जिससे उनको फिर से प्रयोग में लाकर और रीसाईकल करके जरूरतमंद व्यक्तियों/एन. जी. ओज को दान किया जा सके।

यह केंद्र 5 जून तक सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक चालू रहेंगे। निवासी इस्तेमाल की/ पुराने कपड़े, किताबें, इलेक्ट्रानिक वस्तुएँ, खेल का सामान आदि दान कर सकते हैं।शहर निवासियों में इस मुहिम के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए मुनादी करने के लिए ई- रिक्शा भी तैनात किये गए हैं। लोग अपनी-अपनी वस्तुओं/ सामग्री को ई-रिक्शा में भी डाल सकते हैं और फिर उनको केन्द्रों में ले जाया जायेगा।

इलाका निवासियों को सोशल मीडिया नैटवर्कों के द्वारा नगर निगम की तरफ से चलाई जा रही मुहिम और गतिविधियों के बारे भी अवगत करवाया जा रहा है।शहर के अलग-अलग हिस्सों में स्थित बाकी बचे 18 आर. आर. आर. केंद्रों का भी शनिवार को विधायक मदन लाल बग्गा, गुरप्रीत बस्सी गोगी, अन्य जनप्रतिनिधियों या नगर निगम अधिकारियों की तरफ से उद्घाटन किया गया।स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. निज्जर ने पहल करने के लिए निगम के अधिकारियों की सराहना की और लोगों को अधिकारियों का समर्थन करने की अपील की। 

डॉ. निज्जर ने कहा कि यह पहलकदमी ठोस अवशेष के प्रबंधन में भी मदद करेगी।नगर निगम कमिशनर डॉ. शेना अग्रवाल ने कहा कि यह एक अच्छा संकेत है कि लोगों ने पहले ही आर. आर. आर. केंद्रों में वस्तुएँ दान करना शुरू कर दिया है और हमें आने वाले दिनों में काफी समर्थन की उम्मीद है। मुहिम सम्बन्धी और ज्यादा जानकारी के लिए शहर निवासी नगर निगम की वैबसाईट - . . पर जा सकते हैं या नगर निगम लुधियाना के फेसबुक और इंस्टाग्राम को फॉलो कर सकते हैं।

केन्द्रों की सूची

पोलीटेकनिक कालेज, हैबोवाल ( वार्ड नंबर 78) के नज़दीक ऋषि नगर में मटीरियल रिकवरी फैसिलटी (ऐमआरऐफ), ऐमआरऐफ ज्योति केंद्र, हम्बड़ा रोड (हैबोवाल) (वार्ड नंबर 81); सराभा नगर में एम. आर. एफ. के नजदीक एम. सी जोन डी दफ़्तर (वार्ड नंबर 75); बस स्टैंड के नज़दीक मिड्डा चौक (वार्ड नंबर 68); गिल रोड (वार्ड नंबर 41) पर निगम दफ़्तर; गिल रोड ( जैमल सिंह रोड - वार्ड नंबर 41) पर जनता नगर पार्क; एम. आर. एफ. चीमा चौक ( वार्ड नंबर 20) ; ऐमआरऐफ बिहारी कालोनी (वार्ड नंबर 20) ; ऐमआरऐफ ट्रांसपोर्ट नगर (वार्ड नंबर 20) ; ऐमआरऐफ ढंडारी (वार्ड नंबर 28) ; एमआरएफ कक्का धौला ( वार्ड नंबर 15) ; ऐमआरऐफ 100 फुट रोड ( वार्ड नंबर 22) ; ऐमआरऐफ मेट्रो टायर रोड ( वार्ड नंबर 24) ; ऐमआरऐफ के नज़दीक सिवल अस्पताल (जेल रोड) ; एम. आर. एफ. ख्वाजा कोठी ( वार्ड नंबर 64) ; निगम जोन ए दफ़्तर की पार्किंग लाट के नज़दीक हट नंबर 1 माता रानी चौक ( वार्ड नंबर 64) ; ऐसडीपी महिला कालेज ( वार्ड नंबर 59) ; ऐमसी शैड के नज़दीक चांद सिनेमा और आम आदमी क्लीनिक ( वार्ड नंबर 85) और सीनियर सिटिजन पार्क, स्लैम टाबरी ( वार्ड नंबर 89)।

 

Tags: Dr. Inderbir Singh Nijjar , Inderbir Singh Nijjar , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Kulwant Singh Sidhu , Ludhiana , Dr. Shena Aggarwal , Suresh Goyal , Sharanpal Singh Makkar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD