Monday, 15 April 2024

 

 

खास खबरें युवा शक्ति ने ही बनाया भाजपा को सबसे मजबूत और दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल- संजय टंडन चंडीगढ़ की जनता की अपेक्षा के अनुरूप बनाया जाएगा भाजपा का संकल्प पत्र - शक्ति प्रकाश देवशाली अंबेडकर नवयुवक दल द्वारा संविधान निर्माता डा. बी.आर अंबेडकर के 133वें जन्मदिवस पर विशाल शोभा यात्रा का आयोजन हर वोट होता है कीमती, कभी-कभार मामूली अंतर से भी हो जाती है जीत: अनुराग अग्रवाल मोदी सरकार में वंचितों की सेवा सर्वोपरि : डॉ राजीव बिंदल पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर को श्रद्धांजलि दी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर को श्रद्धांजलि दी एसएचएम शिपकेयर ने ओएनजीसी के लिए भारत का पहला फास्ट क्रू बोट वेसल-सी स्टैलियन-I लॉन्च किया देश को एकता के सूत्र में पिरोने में बाबा साहिब की विशेष भूमिका: डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल चुनाव के पर्व पर बैसाखी पर सादकी चौकी पर लगी रौनक बाबा साहब की जयंती पर राष्ट्र भर में कार्यक्रम आयोजित कर रही है भाजपा-भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जितेंद्र पाल मल्होत्रा शाही शहर में होगी कमेरों व लुटेरों में सीधी जंग : एन.के.शर्मा फिल्म "शायर" में सतिंदर सरताज और नीरू बाजवा अभिनीत सुपरहिट रोमांटिक जोड़ी सत्ता और सीरो को देखना न भूलें! असम के सोनितपुर लोकसभा क्षेत्र के आप उम्मीदवार के पक्ष में मान ने किया रोड शो राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने प्रदेश की प्रगति में योगदान देने वाले हाई फ्लायर्स को सम्मानित किया मलायका और नारीफर्स्ट की एकता ने डॉ. रूपिंदर और ईशा को प्रदान की ज्वेल ऑफ इंडिया ट्रॉफी ज़ी पंजाबी सितारे केपी सिंह और ईशा कलोआ टाइम्स फूड एंड नाइटलाइफ़ अवार्ड्स 2024 में अतिथि के रूप में शामिल हुए एलपीयू ने क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग-2024 में शीर्ष स्थान हासिल किये इंडस पब्लिक स्कूल में वैसाखी पर लगी रौनकें, छात्रों ने पेश किए रंगारंग प्रोग्राम किड्जी बेला ने बैसाखी का त्योहार पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ मनाया इलेक्ट्रिक व्हीकल होंगे सस्ते, पॉवरफुल और अधिक सुरक्षित

 

डिप्टी कमिश्नर ने सुल्तानपुर लोधी स्मार्ट सिटी योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की

सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, 4 लेन सड़क, पेयजल आपूर्ति के काम में तेजी लाने को कहा

DC Kapurthala, Vishesh Sarangal, Deputy Commissioner Kapurthala, Kapurthala
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कपूरथला , 29 Mar 2023

डिप्टी कमिश्नर कपूरथला श्री विशेष सारंगल ने आज सुल्तानपुर लोधी स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट के अधीन चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने जिला प्रशासकीय परिसर में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की,जहां पवित्र नगरी में चल रहे विकास कार्यों को समय पर पूरा करने के लिए निजी तौर पर रूचि से कार्य करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने सुलतानपुर लोधी को बारास्ता तलवंडी चौधरी और रेल कोच फैक्ट्री के माध्यम से 4 लेन सड़कों से जोड़ने, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के निर्माण और पेयजल आपूर्ति योजनाओं को पूरा करने पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि करीब 74.11 करोड़ रुपये की लागत से मूंदी मोड़ से सुल्तानपुर लोधी तक 17.40 किलोमीटर और ददविंडी से सुल्तानपुर लोधी तक 4 लेन सड़क का निर्माण तेजी से चल रहा है, जिससे पवित्र शहर से बढिया सड़क संपर्क स्थापित होगा। 

शहर, बल्कि दोआबा तक और माझा क्षेत्र से मालवा जाने वाले लोगों को भी बड़ी सुविधा मिलेगी। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को इन सड़कों का समय पर निर्माण सुनिश्चित करने और कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने को कहा। उन्होंने यह भी स्पष्ट निर्देश दिए कि सड़क निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। 

श्री सारंगल ने स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट के तहत सुल्तानपुर लोधी में 14 करोड़ रुपये की लागत से 4 स्कूलों को स्मार्ट स्कूल के रूप में स्थापित करने के संबंध में शिक्षा विभाग के अधिकारियों से रिपोर्ट ली। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग और शिक्षा विभाग मिलकर सीनियर सकैंडरी स्कूल (लड़कें और लड़कियों) और स्मार्ट आंगनबाड़ियों की स्थापना में तेजी लाएं। 

उन्होंने सुल्तानपुर लोधी से जबोवाल सड़क पर बन रहे सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के कार्य में तेजी लाने के संबंध में सीवरेज बोर्ड के अधिकारियों को जून 2023 की निर्धारित समय सीमा तक पूरा करने को कहा ताकि शहर के गंदे पानी को साफ कर फसलों की सिंचाई के लिए इस्तेमाल किया जा सके। 

सेफ सिटी प्रोजेक्ट के तहत लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर (आईसीसीसी) संबंधी में काम जल्द पूरा करने का आदेश दिया गया, इसके तहत शहर की सुरक्षा के लिए 250 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने है। उन्होंने किला सराय की संभाल संबंधी पुरातत्व विभाग के प्रदर्शन की भी समीक्षा की। 

डिप्टी कमिश्नर ने संबंधित विभागों को साप्ताहिक प्रगति रिपोर्ट पेश करने के निर्देश भी दिए। इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग, सीवरेज बोर्ड, नगर परिषद, शिक्षा विभाग, पेडा और पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और जल आपूर्ति के अधिकारी उपस्थित थे।

 

Tags: DC Kapurthala , Vishesh Sarangal , Deputy Commissioner Kapurthala , Kapurthala

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD