Thursday, 28 September 2023

 

 

खास खबरें शहीदों के परिजनों को देश के 140 करोड़ लोग 1-1 रुपया आर्थिक मदद दें : वीरेश शांडिल्य पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ लीवर एंड बिलियरी साइंसेज़ में जल्द शुरू होगी लीवर ट्रांसप्लांट की सुविधा राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सीमा से सटे गांवों के लोगों के हौंसले को सराहा धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में शराब व माँस की बिक्री पर लगे प्रतिबंधः वीरेश शांडिल्य अप्रैल 2022 से अब तक पी.एस.पी.सी.एल और पी.एस.टी.सी.एल द्वारा 4151 नौकरियाँ प्रदान की गईं- हरभजन सिंह ई.टी.ओ. खरीफ मंडीकरण सीजन 2023-24 के लिए सभी पुख़्ता प्रबंध मुकम्मल: लाल चंद कटारूचक्क शाहपुर विस क्षेत्र में हर घर नल और जल पहुंचेगा: केवल सिंह पठानिया शहीद प्रदीप सिंह की अंतिम अरदास: मुख्य मंत्री की तरफ से कैबिनेट मंत्री जौड़ामाजरा ने श्रद्धा के फूल किए भेंट प्राकृतिक कृषि पद्धति से मज़बूत होगी किसानों की आर्थिकी : शिव प्रताप शुक्ल राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने केन्द्र प्रायोजित योजनाओं के कार्यान्वयन की समीक्षा की जवाहर नवोदय विद्यालय 25 वीं युवा संसद का आयोजन प्लास्टिक मुक्त मंदिर परिसर के लिए जागरूकता अभियान किया शुरू अस्थमेटिक मरिजों के लिए ऑक्सीजन सेचूरेट्र और मिनी वेन्टी लेटर कम बाय पाइप मशीन की निशुल्क सेवा शुरू अभय सिंह चौटाला ने सम्मान दिवस रैली में पहुंचने और कवरेज करने पर मीडिया और लाखों लोगों के रैली में पहुंचने पर उनका किया धन्यवाद असम सरकार ने आपदा राहत कोष में किया 10 करोड़ रुपये का अंशदान, मुख्यमंत्री ने जताया आभार ब्रम शंकर जिम्पा ने गुरूद्वारा फतेहगढ़ साहिब के नज़दीक 7.46 करोड़ रुपए की लागत के साथ तैयार होने वाले टॉयलट ब्लॉक का नींव पत्थर रखा सिफत कौर समरा ने एशियन गेमज़ में एक सोने और एक चांदी का तमगा जीता डॉ. बलजीत कौर द्वारा अनुसूचित जाति सर्टिफिकेट की जालसाज़ी के विरुद्ध मुहिम के अधीन दो होम्योपैथिक मेडिकल अफ़सर ( सेवानिवृत्त) के अनुसूचित जाति सर्टिफिकेट किये रद्द मतदान केंद्रों के युक्तिकरण पर डीईओ ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से सुझाव मांगे डीडीसी जम्मू ने रोजगार क्षमता में सुधार हेतु कौशल अंतर सर्वेक्षण पर जोर दिया जम्मू-कश्मीर यूटी ने सरकारी स्कूल में पहली अंतरिक्ष प्रयोगशाला का अनावरण किया

 

कृषि में उत्कृष्टता के लिए सभी को मिलकर काम करना चाहिए : नरेंद्र सिंह तोमर

Narendra Singh Tomar, Union Agriculture & Farmers Welfare Minister, BJP, Bharatiya Janata Party
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 06 Mar 2023

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सोमवार को कहा कि पारंपरिक कृषि से आगे बढ़कर योजनाबद्ध तरीके से काम करने की जरूरत है साथ ही लैब से जमीन तक तकनीक का पूरा इस्तेमाल करने की जरूरत है। तोमर ने कहा कि भारत ने कृषि क्षेत्र में काफी प्रगति की है, लेकिन कई चुनौतियां हैं, उन्हें पहचानने और उनके समाधान की दिशा में काम करने की जरूरत है, ताकि कृषि क्षेत्र देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में बड़ी भूमिका निभा सके। उन्होंने आगे कहा कि इस दिशा में और अधिक चर्चा होनी चाहिए। 

पारंपरिक कृषि से आगे बढ़कर योजनाबद्ध तरीके से काम करने की जरूरत है साथ ही लैब से जमीन तक तकनीक का पूरा इस्तेमाल करने की जरूरत है। आईसीएआर से जुड़े वैज्ञानिकों ने कई उल्लेखनीय शोध किए हैं, जो आज देश और दुनिया के लिए उपयोगी हैं।

मंत्री नरेंद्र तोमर ने सोमवार को दिल्ली में आयोजित भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) और उससे संबद्ध संस्थानों, कृषि विश्वविद्यालयों और उद्योगों के एक सम्मेलन में यह बाते कही। अधिकारियों ने कहा कि सम्मेलन के माध्यम से, आईसीएआर का उद्देश्य उद्योग, अनुसंधान और शिक्षा से जुड़े संगठनों के साथ काम करना है, जो आईसीएआर की प्रौद्योगिकियों में रुचि रखते हैं, ताकि आपसी लाभ प्राप्त करते हुए लंबी अवधि में कृषि क्षेत्र सहित देश को व्यापक लाभ मिल सके।

 

Tags: Narendra Singh Tomar , Union Agriculture & Farmers Welfare Minister , BJP , Bharatiya Janata Party

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2023 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD