Tuesday, 14 May 2024

 

 

खास खबरें सीजीसी लांडरां की एनसीसी कैडेट एसयूओ महिमा को मिला बेस्ट कैडेट अवार्ड 6000 रुपए की रिश्वत लेता ए. एस. आई विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू शहरी मंत्री रहते भू माफिया बने पूर्व विधायकः सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने साइक्लिंग एक्सपीडिशन को रवाना किया एलपीयू द्वारा15वां अचीवर्स अवार्ड समारोह आयोजित: विद्यार्थियों को किया एक करोड़ रुपये के नकद पुरस्कारों से सम्मानित मोहकमपुरा से आम आदमी अध्यक्ष कांग्रेस में शामिल सैयामी खेर का कहना है, मुझे ऐसी भूमिकाएं करना पसंद है जो शारीरिक और भावनात्मक रूप से थका देने वाली हो, एक अभिनेता के रूप में यह फायदेमंद है यह चुनाव भारत के भविष्य का चुनाव है और नरेंद्र मोदी सारे देश को आगे ले जाना चाहते हैं : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज केस में से नाम निकालने के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू निरंकारी युवाओं के लिए ‘कैरियर मार्गदर्शन वर्कशाप’ का आयोजन किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 3 हज़ार रुपए रिश्वत लेता पटवारी का कारिंदा विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू युवा शक्ति का इस्तेमाल चुनाव अभियान में कैसे होगा, डा.सरोज पांडेय ने तैयार किया रोडमैप उन दलबदलुओं पर विश्वास न करें जिन्होने अपनी ही मां पार्टियों को धोखा दिया: सुखबीर सिंह बादल गुरु घर नतमस्तक हो औजला ने भरा नामांकन तरसेम सिंह डीसी की घर वापसी मुख्यमंत्री भगवंत मान ने नवांशहर में मलविंदर कंग के लिए किया चुनाव प्रचार मनीष तिवारी की रामदरबार पदयात्रा में उमड़ा जनसैलाब प्रदेश कांग्रेस के उम्मीदवार विजय इंदर सिंगला ने श्री आनंदपुर साहिब सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया पंजाब की लोकसभा रेस में आप निकली सबसे आगे, आधा दर्जन विधानसभा क्षेत्रों में कई बड़े दिग्गज नेता हुए पार्टी में शामिल पटियाला दा भरोसा परनीत कौर", नामांकन भरने के बाद रोड शो के जरिए विशाल शक्ति प्रदर्शन हरसिमरत कौर बादल ने बठिंडा से नामांकन पत्र दाखिल किया

 

डब्ल्यूटीसी फाइनल की जंग, लेकिन रोहित शर्मा का ध्यान ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर

Rohit Sharma, Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, India, Australia, India Vs Australia, Test Series, Border Gavaskar Trophy, Border Gavaskar Test Series, 1st Test
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नागपुर , 08 Feb 2023

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए चार मैचों की टेस्ट सीरीज गुरुवार से विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम (वीसीए) में शुरू हो रही है। चार मैचों की सीरीज में बहुत सी चीजें दांव पर हैं क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने 2004 के बाद से भारत में कोई श्रृंखला नहीं जीती है और भारत को घर में अपना दबदबा बनाए रखने की उम्मीद है। 

लेकिन इस साल के अंत में खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जगह बनाने के लिए भी दोनों टीमें जद्दोजहद करती नजर आएगी। आईसीसी ने बुधवार को घोषणा की है कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे संस्करण का फाइनल 7 जून से 11 जून, 2023 तक द ओवल, लंदन में रिजर्व डे (12 जून) के साथ खेला जाएगा। 

न्यूजीलैंड ने साउथेम्प्टन में 2021 के फाइनल में भारत को आठ विकेट से हराकर पहला सीजन जीता था। ऑस्ट्रेलिया 75.56 के बेहतर अंक प्रतिशत के साथ चल रहे चक्र के लिए नौ-टीम अंक तालिका का नेतृत्व कर रहा है। इसके बाद भारत 58.93 पर है। दोनों टीमें 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज में आमने-सामनहोंगी, और अंतिम परिणाम फाइनलिस्ट का निर्धारण करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। 

लेकिन श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के पास फाइनल में जगह बनाने की बाहरी संभावनाएं हैं और यह सब भारत-ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के परिणाम पर निर्भर करता है और जिसमें श्रीलंका को न्यूजीलैंड से दौरे पर जाना शामिल है, जबकि दक्षिण अफ्रीका दो मैचों में वेस्टइंडीज से सामना करेगा। 

हालांकि, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बारे में नहीं सोच रहे हैं और इसके बजाय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज पर ध्यान दे रहे हैं। उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो हमने इस बारे में ज्यादा बात नहीं की है। हम इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे और देखेंगे कि क्या होता है। मैं इसमें नहीं पड़ना चाहता। केवल इस बात पर ध्यान देना चाहता हूं कि हम हर टेस्ट मैच कैसे जीत सकते हैं क्योंकि हम अलग-अलग जगहों पर खेला जाएगा।"

 

Tags: Rohit Sharma , Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , India , Australia , India Vs Australia , Test Series , Border Gavaskar Trophy , Border Gavaskar Test Series , 1st Test

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD