Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

विराट कोहली पर बोले शुभमन गिल, उनकी बल्लेबाजी देखना आश्चर्यजनक

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Shubman Gill, Virat Kohli, 3rd ODI, India, Sri Lanka, India Vs Sri Lanka
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

तिरुवनंतपुरम , 15 Jan 2023

भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच में विराट कोहली के नाबाद 166 रन की तारीफ करते हुए कहा कि वह जैसे बल्लेबाजी करते हैं, उसे देखना आश्चर्यजनक है। रविवार को, कोहली ने अपना 46वां एकदिवसीय शतक लगाया, केवल 110 गेंदों पर नाबाद 166 रनों की पारी खेली, जिसमें 13 चौके और आठ छक्के शामिल थे। 

इस पारी से भारत ने 50 ओवर में 390/5 का विशाल स्कोर खड़ा किया। अंतिम दस ओवरों में 84 रन बनाने सहित नाबाद 166 रन बनाने के क्रम में, कोहली श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज माहेला जयवर्धने को पीछे छोड़ते हुए वनडे मैचों में पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए, इस सूची में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (18,426) शीर्ष पर हैं। 

यह 50 ओवर के प्रारूप की पिछली चार पारियों में उनका तीसरा शतक भी है। ब्रॉडकास्टर्स के साथ मिड-इनिंग चैट में गिल ने कहा, "यह देखना आश्चर्यजनक है कि वह क्या करते हैं। उनकी पारी देखना अविश्वसनीय है कि वह कैसे खेलते हैं। एक बार जब आप एक शुरूआत करते हैं कि इसे सौ में कैसे बदलना है और उन शतकों को 150-160 में कैसे ले जाना है। 

हम उनसे सीखते हैं।"गिल के पास खुश होने के कारण थे, उन्होंने अपना दूसरा एकदिवसीय शतक, 97 गेंदों में 116 रन बनाये और 14 चौके तथा दो छक्के लगाकर भारत में अपना पहला 50 ओवर का शतक बनाया। उन्होंने 52 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन अगले 50 रनों के लिए केवल 37 गेंदें लीं। 

उन्होंने कहा, "शुरूआत में तेज पारी में बदलना हमेशा अच्छा लगता है। हम किसी लक्ष्य की ओर नहीं देख रहे थे और बस यह देखने की कोशिश कर रहे थे कि पिच कैसी खेलती है। गेंदें नीचे रह रही थी और ज्यादा स्पिन नहीं थी। जब आप रोहित या विराट के साथ बल्लेबाजी कर रहे होते हैं। 

आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है। हम गेंदबाजों को निशाना बनाने की बात कर रहे थे और पहले तीन ओवरों के बाद रन बनाने पर ध्यान दे रहे थे।"गुवाहाटी और कोलकाता में जीत की बदौलत भारत पहले ही सीरीज जीत चुका है। तिरुवनंतपुरम में तीसरे एकदिवसीय मैच में जीत भारत को 3-0 से श्रृंखला जीत दिला देगी, जो मेजबान टीम द्वारा महीने में पहले उसी विपक्ष के खिलाफ 2-1 से जीती गई टी20 श्रृंखला में शामिल हो जाएगी।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Shubman Gill , Virat Kohli , 3rd ODI , India , Sri Lanka , India Vs Sri Lanka

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD