Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

एशिया कप 2023 : भारत, पाकिस्तान एक ही ग्रुप में, एसीसी ने कैलेंडर की घोषणा की

Sports News, Cricket, Asia Cup 2023, Asia Cup 2023 Schedule, Asia Cup 2023 Groups, Asia Cup 2023 Date, Asia Cup 2023 Schedule Date, India, Pakistan, Afghanistan, Sri Lanka, Bangladesh, Jay Shah, Indian Cricket Schedule 2023, Asian Cricket Council, ACC
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 05 Jan 2023

सितंबर में होने वाले एशिया कप 2023 के लिए भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में शामिल किया गया है। इसकी पुष्टि एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष (एसीसी) जय शाह ने की। टूर्नामेंट के लिए भारत और पाकिस्तान के साथ शामिल होने वाले बांग्लादेश, मौजूदा चैंपियन श्रीलंका, अफगानिस्तान और क्वालीफायर से एक टीम होगी। 

लेकिन कैलेंडर में एशिया कप 2023 के लिए मेजबान स्थल का कोई जिक्र नहीं है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मानद सचिव शाह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से एशिया में क्रिकेट के लिए क्रिकेट कैलेंडर की घोषणा की। कैलेंडर के अनुसार, एसीसी अपने दो साल के चक्र के दौरान वनडे और टी20 दोनों में 145 मैचों का आयोजन करेगा। 

चक्र के आगे 2023 में 75 मैच खेले जाएंगे जबकि 2024 में 70 मैच होने हैं। पुरुषों का (अंडर-23) एशिया कप भी फिर से वापस आ गया है। महिला एशिया कप सितंबर 2024 में आयोजित किया जाएगा, जिसमें भारत और पाकिस्तान को क्वालीफायर के साथ एक ही ग्रुप में रखा जाएगा। 

श्रीलंका के साथ बांग्लादेश और दूसरे क्वालीफायर दूसरे ग्रुप में शामिल होंगे। नए कैलेंडर के अनुसार, 2023 मेन्स चैलेंजर्स कप के साथ शुरू होगा, जो दस टीमों का 50 ओवर का टूर्नामेंट है, जिसमें बहरीन, सऊदी अरब, भूटान, चीन, म्यांमार, मालदीव, थाईलैंड, ईरान और दो अन्य टीमें शामिल हैं।

देशों को पांच-पांच टीमों के दो ग्रुप में बांटा जाएगा। मार्च में, पुरुषों का अंडर-16 क्षेत्रीय टूर्नामेंट, प्रत्येक 35 ओवर का आयोजित किया जाएगा। टूर्नामेंट में आठ टीमें हिस्सा लेंगी। पहले बताए गए मेन्स चैलेंजर्स कप के विजेता और उपविजेता पुरुष प्रीमियर कप, 50 ओवर के टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करेंगे।

टूर्नामेंट अप्रैल में खेला जाएगा, जिसमें दस टीमों को पांच-पांच के दो समूहों में विभाजित किया जाएगा। पुरुषों के चैलेंजर्स कप के क्वालीफायर के साथ टीमें यूएई, नेपाल, कुवैत, कतर, ओमान, हांगकांग, सिंगापुर और मलेशिया हैं। जून और जुलाई में 50 ओवर के प्रारूप में महिला टी20 एमजिर्ंग टीम एशिया कप और पुरुष एमजिर्ंग टीम एशिया कप होंगे। 

सितंबर में पुरुषों के वनडे एशिया कप के बाद, पुरुषों का अंडर19 चैलेंजर कप, पुरुषों का अंडर19 प्रीमियर कप और पुरुषों का अंडर19 एशिया कप क्रमश: अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर में होगा। 2024 क्रमश: फरवरी और मार्च में पुरुषों और महिलाओं के टी20 चैलेंजर कप के साथ शुरू होगा।  

इसके बाद क्रमश: अप्रैल और मई में पुरुष और महिला टी20 प्रीमियर कप होगा। महिला टी20 एशिया कप सितंबर में आयोजित किया जाएगा और इसके बाद क्रमश: अक्टूबर और दिसंबर में पुरुषों का अंडर-19 एशिया कप और पुरुषों का टी-20 एमजिर्ंग टीम एशिया कप होगा।

 

Tags: Sports News , Cricket , Asia Cup 2023 , Asia Cup 2023 Schedule , Asia Cup 2023 Groups , Asia Cup 2023 Date , Asia Cup 2023 Schedule Date , India , Pakistan , Afghanistan , Sri Lanka , Bangladesh , Jay Shah , Indian Cricket Schedule 2023 , Asian Cricket Council , ACC

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD