Tuesday, 27 February 2024

 

 

खास खबरें कान्स और टाइम्स स्क्वायर के बाद, सोनिया कोहली की फिल्म 'क़ैद- नो वे आउट' ने मचाई पंजाब में धूम जल आपूर्ति एवं स्वच्छता मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा ने विभाग के प्रमुख प्रोजेक्टों का लिया जायज़ा मिशन समरथ के नतीजे उत्साहजनक: हरजोत सिंह बैंस अमृतसर इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के जेई और क्लर्क को विजिलेंस ब्यूरो ने 50 हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा PEC के छात्रों ने IIT जोधपुर में नृत्य का किया बेहतरीन प्रदर्शन इंडस पब्लिक स्कूल में सालाना खेल दिवस का आयोजन किसानों के साथ मजबूती के साथ खड़ी है कांग्रेस: सांसद मनीष तिवारी पठानकोट को विशेष औद्योगिक और व्यापारिक पैकेज देने की संभावना तलाशेंगे : भगवंत सिंह मान व्यापारियों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान करने का अवसर बनी सरकार-व्यापार मिलनी पठानकोट में उद्योग और पर्यटन को उत्साहित करने के लिए पंजाब सरकार की प्रशंसा की पंजाब साईबर क्राइम डिवीजऩ ने साईबर वित्तीय धोखाधड़ी को रोकने के लिए बैंकों को पुलिस के साथ तालमेल करने के लिए नोडल अफ़सर नियुक्त करने के लिए कहा संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के ‘प्रोजेक्ट अमृत’ का सफल आयोजन मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लाहौल शरद उत्सव का शुभारम्भ किया 2.42 लाख महिलाओं को प्रतिमाह 1500 रुपये मिलेगी पेंशन : सुखविंदर सिंह सुक्खू उर्वशी रौतेला ने बनाया विश्व रिकॉर्ड स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए पंजाब सरकार नहीं छोड़ रही कोई कमी : ब्रम शंकर जिम्पा गांव खटकड़ कलां में अयोजित कबड्डी कप में शामिल हुए सांसद मनीष तिवारी सरकारी स्कूल शिक्षा में उत्कृष्टता के उच्च मानक कर रहे स्थापित : रोहित ठाकुर सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी हर क्षेत्र में अव्वल बुटेल ने किए 3 करोड़ की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास-उद्घाटन एलपीयू के11वें दीक्षांत समारोह में ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व प्रधान मंत्री टोनी एबॉट मुख्य अतिथि रहे नरेंद्र मोदी ने संगरूर में पीजीआईएमईआर के 300 बिस्तरों वाले सैटेलाइट सेंटर को राष्ट्र को समर्पित किया

 

सरगम सोसाइटी और आर्यन्स ग्रुप ने चंडीगढ़ में अटल मेमोरियल म्यूजिकल समारोह का आयोजन किया

लोकपाल पंजाब, अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल, भारत सरकार ने पंजाब कला भवन में इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई

Aryans Group of Colleges , Aryan College, Rajpura, Aryans Group of Colleges Rajpura, Dr. Parveen Kataria, Dr. Anshu Kataria, Bharat Ratan Shri Atal Bihari Vajpayee, Sargam Society of Indian Music & Art, Satya Pal Jain , Satypal Jain, Punjab Kala Bhawan
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 22 Dec 2022

भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर संगीतमय श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए सरगम सोसाइटी ऑफ इंडियन म्यूजिक एंड आर्ट (रजि.) और आर्यन्स ग्रुप ऑफ कॉलेजेज, राजपुरा, नजदीक चंडीगढ़ ने आज पंजाब कला भवन में संगीत संध्या का आयोजन किया। तीन गायकों ने अटल जी की स्मृति में कविताए पढ़ी और प्रसिद्ध गीतों को गाया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन समारोह के साथ हुई और सम्मान समारोह के दौरान गायकों को स्मृति चिन्ह भेंट किए गए।

न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) श्री विनोद कुमार शर्मा, लोकपाल पंजाब ने मुख्य अतिथि के रूप में की। जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में एडवोकेट सत्य पाल जैन, अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल, भारत सरकार; श्रीमती शशि प्रभा, आईपीएस, एडीजीपी, पंजाब; श्री एस. के पाणिग्रही, फील्ड जनरल मैनेजर, पंजाब नेशनल बैंक शामिल हुए और डॉ. अंशु कटारिया, अध्यक्ष, सरगम सोसाइटी और अध्यक्ष, आर्यन्स ग्रुप ऑफ कॉलेजिज, राजपुरा, निकट चंडीगढ़ ने इस कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) श्री विनोद कुमार शर्मा, लोकपाल पंजाब ने इस संगीत संध्या के आयोजन में सरगम सोसाइटी के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने अटल जी को पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी का नाम और और वह स्वयँ 21वीं सदी के भारतीयों के लिए बहुत सारी भावनाओं को वहन करते हैं। उन्होंने कहा कि वह एक उत्कृष्ट वक्ता हैं, जिन्हें उनकी कविताओं के लिए भी याद किया जाता है।

सत्यपाल जैन ने अपने अभिभाषक में सरगम सोसाइटी की पूरी टीम को बधाई दी और अटल जी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वे भारतीय राजनीति के 'भीष्म-पितामह' के रूप में जाने जाते हैं। हम राष्ट्र के लिए उनकी समृद्ध सेवा से प्रेरित हैं। जैन ने कहा कि उन्होंने भारत को मजबूत और विकसित बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया।

श्रीमती शशि प्रभा, आईपीएस, एडीजीपी, पंजाब ने श्रोताओं को संबोधित करते हुए इस बात पर प्रकाश डाला कि अटल जी सबसे बड़े भारतीय नेताओं में से एक थे। वह एक प्रख्यात सांसद, सक्षम प्रशासक, विपुल लेखक, सम्मोहित करने वाले वक्ता और सबसे बढ़कर एक महान इंसान थे। बाद में श्री एस. के पाणिग्रही ने अपने संबोधन में अटल जी को याद करते हुए कहा कि वे एक दूरदर्शी नेता थे, जिन्होंने देश को विकास की अभूतपूर्व ऊंचाइयों पर पहुंचाया।

डॉ. अंशु कटारिया ने सभी का धन्यवाद करते हुए कहा कि सरगम सोसाइटी की टीम और आर्यन्स टीम समेत हम सभी अटल जी को उनकी जयंती पर याद कर रहे हैं। हम राष्ट्र के लिए उनकी समृद्ध सेवा से प्रेरित हैं। उन्होंने लाखों भारतीयों के जीवन को प्रभावित किया था। उन्होंने कहा कि हम हर साल संगीत और कला प्रेमियों के लिए इस तरह के आयोजन करते हैं। बाद में, उन्होंने इस अवसर पर अनुग्रह करने के लिए सभी गणमान्य व्यक्तियों को धन्यवाद दिया।

श्री आर डी कैले, अध्यक्ष, सरगम सोसाइटी ने कई कविताओं का पाठ किया और अटल जी के कई प्रसिद्ध उदाहरणों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कई गाने भी गाए और शाम को मंत्रमुग्ध कर दिया। बाद में, श्री सुशील नागपाल, उपाध्यक्ष, सोसाइटी और श्रीमती मनीषा शर्मा ने अपने गायन से हॉल को गुंजायमान कर दिया और दर्शकों का मन मोह लिया।इस अवसर पर श्री. कवीश कैले, महासचिव; श्री मोहिंदर पाल गुप्ता, कार्यक्रम सलाहकार, सरगम सोसाइटी और अन्य पदाधिकारी 

 

Tags: Aryans Group of Colleges , Aryan College , Rajpura , Aryans Group of Colleges Rajpura , Dr. Parveen Kataria , Dr. Anshu Kataria , Bharat Ratan Shri Atal Bihari Vajpayee , Sargam Society of Indian Music & Art , Satya Pal Jain , Satypal Jain , Punjab Kala Bhawan

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD