Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 74 रनों से हराया

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Ben Stokes, Pak Vs Eng, Pakistan, England, Pakistan Vs England, 1st Test, Test Series, Rawalpindi
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

रावलपिंडी , 05 Dec 2022

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को उनकी दूसरी पारी की घोषणा और आक्रामक फील्ड प्लेसमेंट के लिए पुरस्कृत किया गया क्योंकि इंग्लैंड ने रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में पहले टेस्ट के रोमांचक पांचवें दिन में पाकिस्तान पर 74 रन की शानदार जीत दर्ज की। पिच और बेड लाइट के खतरे के बीच इंग्लैंड ने अपना धर्य बनाए रखा, क्योंकि जैक लीच ने इंग्लैंड की सबसे बड़ी टेस्ट जीत में से एक नसीम शाह को एलबीडब्ल्यू फंसाकर महत्वपूर्ण अंतिम विकेट हासिल किया।

74 रन की जीत इंग्लैंड की पाकिस्तान में तीसरी टेस्ट जीत है, जिसमें स्टोक्स 1961 में टेड डेक्सटर और 2000 में नासिर हुसैन के बाद पाकिस्तान में टेस्ट मैच जीतने वाले सिर्फ तीसरे मेहमान कप्तान बने। रविवार को चाय के समय स्टोक्स की साहसिक घोषणा के बाद यह सब संभव हुआ, जिसने पाकिस्तान को एक असंभव जीत के लिए 343 रनों का कठिन लक्ष्य दिया। 

लेकिन तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (4/36) और प्लेयर ऑफ द मैच ओली रॉबिन्सन (4/50) के प्रेरित गेंदबाजी प्रदर्शन ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त लेने के लिए बेहतरीन जीत हासिल की। पांचवें दिन, सऊद शकील और मोहम्मद रिजवान ने मेजबान टीम के सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक को जेम्स एंडरसन के हाथों गंवाने के बाद दिन के खेल की शुरूआत में 64 रन की साझेदारी की।

रिजवान ने टिकने के लिए 24 गेंदें लीं, लेकिन फिर स्पिनरों का सामना किया और शकील ने दूसरे छोर से बेहतरीन साथी की भूमिका निभाई। पाकिस्तान ने इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया क्योंकि रिजवान और शकील के बीच साझेदारी को मजबूती मिली। लंच के समय 156/3 पर, पाकिस्तान नियंत्रण में लग रहा था और जीत के लिए जोर लगाने के लिए तैयार था। 

हालांकि, एंडरसन ने फिर से सफलता हासिल की, रिजवान को 46 रन पर आउटस्विंगर के साथ वापस भेजकर 87 रन की साझेदारी को समाप्त किया। रॉबिन्सन ने शकील को फुलर डिलीवरी पर वापस भेज दिया। अजहर अली (40) और आगा सलमान (30) ने चाय तक छठे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की और पाकिस्तान के लिए मजबूत स्थिति प्रदान की। 

लेकिन रॉबिन्सन ने जल्द ही एक इनस्विंगर के साथ सलमान को एलबीडब्लू कर दिया और फिर अजहर को भी पवेलियन भेज दिया। इसके बाद, मैच में इंग्लैंड का पलड़ा भारी हो गया। इसके बाद एंडरसन ने जाहिद महमूद को भी आउट कर दिया, उसी ओवर में हारिस रऊफ को एलबीडब्ल्यू में फंसाकर पाकिस्तान को परेशानी में डाल दिया।

नसीम और मोहम्मद अली ने इंग्लैंड को निराश किया, क्योंकि स्टोक्स के बल्ले का किनारा कीपर और स्लिप के बीच से निकल गया। लेकिन नई गेंद लेने के तुरंत बाद ही लीच ने नसीम को को आउट कर दिया, जिससे इंग्लैंड ने सबसे सपाट पिचों पर शानदार जीत हासिल की। हार का मतलब है कि पाकिस्तान की आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फिर गया है। 

दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ क्रमश: ऑस्ट्रेलिया और भारत के लिए अपनी संबंधित श्रृंखला में जीत पाकिस्तान के भविष्य का फैसला करेगा, जो वर्तमान में तालिका में पांचवें स्थान पर है। पाकिस्तान की हार भी भारत को डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रख रही है, क्योंकि वे अब अपनी जगह सुरक्षित कर सकते हैं, भले ही वे घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट हार जाएं, बशर्ते वे बांग्लादेश को 2-0 से हरा दें।

अगर ऑस्ट्रेलिया वेस्ट इंडीज के खिलाफ शेष टेस्ट और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कम से कम दो टेस्ट जीतता है, तो भी वे फाइनल में जगह बनाने के लिए अच्छी स्थिति में होंगे। इंग्लैंड और पाकिस्तान अगला मैच 9 दिसंबर से मुल्तान में खेला जाएगा।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Ben Stokes , Pak Vs Eng , Pakistan , England , Pakistan Vs England , 1st Test , Test Series , Rawalpindi

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD