Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद

 

क्लीन-ए-थॉन पहल का आदर्श वाक्य है - "न गंदगी करूंगा, न करने दूंगा"

मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत ने मीरामार बीच पर क्लीन-ए-थॉन की शुरुआत की

Bollywood, IFFI Table Talks, 53rd International Film Festival of India, Panaji, Goa, #IFFIWood, 53rd IFFI, International Film Festival of India,  Dr Pramod Sawant, Amruta Fadnavis, Divyaj Foundation, Bhamla Foundation
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पणजी, गोवा , 28 Nov 2022

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई), 2022 के अंतिम दिन की शुरुआत मीरामार बीच पर सफाई अभियान के साथ हुई। गोवा सरकार के सहयोग से दिव्यज फाउंडेशन और भामला फाउंडेशन द्वारा आयोजित क्लीन-ए-थॉन हमारे आसपास स्वच्छता संबंधी मूल्यों को स्थापित करने की एक पहल है। 

इसके दायरे का विस्तार न केवल गोवा राज्य के निवासियों, बल्कि पर्यटकों तक भी किया गया है।इस कार्यक्रम की शुरुआत आज सुबह मीरामार बीच पर समुद्र तट के सफाई अभियान के साथ हुई। गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद पी सावंत, दिव्यज फाउंडेशन की संस्थापक सुश्री अमृता फडणवीस तथा गोवा मंत्रिमंडल के सदस्य इस अभियान का नेतृत्व कर रहे थे। 

जैकी श्रॉफ, करण कुंद्रा जैसे बॉलीवुड अभिनेताओं और कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा ने भी क्लीन-ए-थॉन में हिस्सा लिया।झंडी दिखाने के इस कार्यक्रम में डॉ. सावंत ने कहा, “हम लोग अपने समुद्र तटों को साफ रखते हैं, लेकिन इस पहल का उद्देश्य पर्यटकों तक भी पहुंचना है। 

हम गोवा को स्वच्छ और हरा-भरा तभी रख सकते हैं, जब पर्यटक जो कि गोवा की आबादी का एक बहुत बड़ा हिस्सा हैं, वे भी इस प्रयास में शामिल हों। हम एक ब्लू इकॉनमी हैं और नदी व समुद्र के पानी को साफ रखना हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि पानी को प्रदूषित न करें।” 

उन्होंने आगे कहा, “स्वच्छ सागर, सुरक्षित सागर अभियान जिसे माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन के अनुरूप लॉन्च किया गया था, उसका उद्देश्य 104 किमी लंबी गोवा की तटरेखा को स्वच्छ रखना है। छात्रों और गैर सरकारी संगठनों ने हमेशा इन मिशनों में भाग लिया है और जब पर्यटक भी इसमें शामिल होंगे तो स्वच्छता का हमारा उद्देश्य पूर्ण रूप प्राप्त कर लेगा। 

उन्होंने बताया कि उनकी सरकार के पर्यावरण लक्ष्य केवल समुद्र तटों तक ही सीमित नहीं हैं, बल्कि राजमार्गों और नगर पालिकाओं तक भी फैले हैं। इस संबंध में उन्होंने कहा, "हम एक स्वच्छ और हरित गोवा के लिए प्रतिबद्ध हैं और आगे भी बने रहेंगे।"इस क्लीन-ए-थॉन पहल का उद्देश्य न सिर्फ जागरूकता फैलाना है, बल्कि स्वच्छता की दिशा में कार्यान्वन भी शुरू करना है। 

इसकी पुष्टि आज सुबह समुद्र तट पर उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों और स्वयंसेवकों द्वारा की गई सफाई के कार्यों से होती है।इस अवसर पर सुश्री फडणवीस ने कहा, “गोवा में अपने आसपास के परिवेश को साफ रखने की संस्कृति है। लेकिन हम जो सबक जानते हैं, उसे संशोधित करना बेहद महत्वपूर्ण है। 

इस दृष्टि से, इस पहल का उद्देश्य सभी को यह याद दिलाना है कि गंदगी न करें ताकि हम एक स्वस्थ समुद्री जीवन पा सकें और अपने पीछे हमारे बच्चों के लिए एक बेहतर धरती छोड़ सकें।” उन्होंने कहा कि इस अभियान का आदर्श वाक्य है, “न गंदगी करूंगा, न करने दूंगा।” उन्होंने उम्मीद जतायी कि यह पहल गोवा को भारत की पर्यटन राजधानी बनाएगी।

इस कार्यक्रम में, गोवा में स्वच्छता की पहल में उल्लेखनीय भूमिका निभाने वाले विभिन्न गैर सरकारी संगठनों, ग्राम पंचायतों और नगर पालिकाओं को सम्मानित भी किया गया। इस कार्यक्रम में इस पहल की भावना को रेखांकित करते हुए सिर्फ सरकार ही नहीं बल्कि छात्रों, गैर सरकारी संगठनों और पर्यटकों से भी गोवा को साफ रखने की दिशा में अपना योगदान देने का आग्रह किया गया।

 

Tags: Bollywood , IFFI Table Talks , 53rd International Film Festival of India , Panaji , Goa , #IFFIWood , 53rd IFFI , International Film Festival of India , Dr Pramod Sawant , Amruta Fadnavis , Divyaj Foundation , Bhamla Foundation

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD