Thursday, 23 May 2024

 

 

खास खबरें अग्निपथ योजना पर कांग्रेस का दोहरा मापदंड : संजय टंडन शहर के बीचों-बीच बाजारों में चले गुरजीत सिंह औजला प्रधानमंत्री मोदी की फतेह रैली का गवाह बने पटियाला के एक लाख से अधिक लोग पंजाब में बिजली को लेकर हाहाकार : विजय इंदर सिंगला आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव संजीव राही सहित सुपर्णा शर्मा व कई नेता भाजपा में शामिल पंजाब में लगातार मजबूत हो रही आप, शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस को बड़ा झटका! कई बड़े नेता आप में शामिल भगवंत मान जी, महिलाओं को एक हजार रुपये महीना कब मिलेगा? : गुरजीत सिंह औजला प्रधानमंत्री को लोगों को उनकी पार्टी के लिए मतदान के लिए डराने के बजाय यह बताना चाहिए कि वे देश को आगे कैसे लेकर जाएंगी : सुखबीर सिंह बादल लुधियाना पूर्वी में चुनाव अभियान के दौरान राजा वड़िंग ने बदलाव की वकालत की 'जुमलेबाजों' और उनकी 'जुमलेबाजी' से सावधान रहें : अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग श्री आनंदपुर साहिब की आवाज संसद में उठाऊंगा: डा. सुभाष शर्मा श्री आनंदपुर साहिब के बहुमुखी विकास के लिए डॉ. सुभाष शर्मा ने जारी किया संकल्प पत्र इंडोनेशियाई प्रतिनिधि सभा और अंतर-संसदीय संघ द्वारा 10वें विश्व जल मंच पर संसदीय बैठक का आयोजन किया गया जीनगर समाज के लिए कलस्टर बनाकर रोजगार को देंगे बढ़ावा:एन.के.शर्मा मैं आज जो कुछ भी हूं वह सभी बरनाला निवासियों के सहयोग और समर्थन के कारण हूं: मीत हेयर आने वाले समय में हमारा देश अन्नदाता से ऊर्जा दाता,ईंधन दाता बनेगा-गडकरी राइटरस अकसर नजरअंदाज हो जाते हैं - अभिनय देओ भगवान बुद्ध की शिक्षाएं आज और भी अधिक प्रासंगिक: राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल कमीशनिंग प्रक्रिया के बाद स्ट्रांग रूम में रखी जाएंगी ईवीएम-वीवीपैट: डी.सी. हेमराज बैरवा पीओके हमारा है और वहां तिरंगा फहराना हैःजतिंदर पाल मल्होत्रा भुट्टो ने पैसे के लालच में बेची विधायकी, हर बार पीएमजीएसवाई के टेंडर मांगते थे : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

 

शाहरुख खान को शारजाह इंटरनेशनल बुक फेयर में मिला अवार्ड

Shah Rukh Khan, Shahrukh khan, Bollywood, Entertainment, Sharjah, Actor, Cinema, Hindi Films, Movie, Sharjah International Book Fair, SIBF, Sharjah International Book Fair 2022, SIBF 2022, Global Icon Of Cinema and Cultural Narrative Award
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

शारजाह , 12 Nov 2022

बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख खान शारजाह इंटरनेशनल बुक फेयर (एसआईबीएफ) 2022 में शामिल हुए, जहां उन्हें ग्लोबल आइकन ऑफ सिनेमा एंड कल्चरल नैरेटिव अवार्ड से सम्मानित किया गया। अभिनेता, जो एक स्लीक बैक-ब्रश हेयरडू के साथ एक ऑल-ब्लैक अवतार में थे, को "सांस्कृतिक ²श्य में योगदान और लेखन और रचनात्मकता के क्षेत्र में प्रजनन" के लिए पुरस्कार मिला। 

मेगास्टार के लिए, जिनके प्रशंसक भारत के अलावा यूरोप, मध्य पूर्व और अमेरिका में फैले हुए हैं, मेले में उनकी उपस्थिति सिनेमा और सांस्कृतिक कथा के एसआईबीएफ वैश्विक प्रतीक का पहला सम्मान है। पुरस्कार प्राप्त करने के बाद, अभिनेता ने कहा कि "शब्द, किताबें और कहानियां, ये चीजें हैं जो एक साथ लाती हैं। 

हम सिनेमा, कहानी, कहानियों, किताबों और नृत्य के माध्यम से मानवता को एक साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं। किताबें हमारे जीवन का अभिन्न अंग हैं, केवल पढ़ना ही नहीं, इसके सार को हमें अपने जीवन में अपनाना चाहिए।"उन्होंने कहा, "हम सभी, चाहे हम कहीं भी रहते हों, हम किस रंग के हों, हम किस धर्म का पालन करते हैं या किस गीत पर नृत्य करते हैं, प्रेम, शांति और करुणा की संस्कृति में पनपते हैं।"

मंच पर रहते हुए, मेगास्टार ने 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' से अपने प्रतिष्ठित, बाहों को फैलाते हुए उन्होंने फिल्म 'ओम शांति ओम' के अपने प्रतिष्ठित संवाद के साथ दर्शकों का मनोरंजन किया, "इतनी शिद्दत से मैंने तुम्हें पाने की कोशिश की है, के हर जरे ने मुझे तुमसे मिलाने की साजि़श की है। 

कहते हैं की .. आगर किसी चीज को दिल से चाहो तो पूरी कायनात उसे तुमसे मिलने की कोष में लग जाती है।"2007 की ब्लॉकबस्टर ने हाल ही में 15 साल पूरे किए। उन्होंने 1993 की अपनी हिट 'बाजीगर' के संवाद भी जोड़े। एसआईबीएफ के बॉलरूम के अंदर सबके पसंदीदा अभिनेता की एक झलक पाने के लिए भीड़ ने बेतहाशा खुशी मनाई और कुर्सियों पर खड़ी हो गई। 

हॉल में 'आई लव यू शाहरुख' के नारे लगते ही उन्होंने सैकड़ों लोगों को किस किया और हवा में हाथ हिलाया। शारजाह एक्सपो सेंटर के बाहर शाहरुख के प्रशंसक उनका इंतजार कर रहे थे। दर्शकों में से कुछ ने दोपहर 12 बजे से ही कतार में लगना शुरू कर दिया था। शाम 6 बजे शुरू होने वाले कार्यक्रम के लिए।

 

Tags: Shah Rukh Khan , Shahrukh khan , Bollywood , Entertainment , Sharjah , Actor , Cinema , Hindi Films , Movie , Sharjah International Book Fair , SIBF , Sharjah International Book Fair 2022 , SIBF 2022 , Global Icon Of Cinema and Cultural Narrative Award

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD