Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली

 

सीडब्ल्यूजी : लवप्रीत सिंह ने 109 किग्रा वेटलिफ्टिंग में कांस्य पदक जीता

Commonwealth Games 2022, Commonwealth of Nations, Commonwealth Games News, Commonwealth Games Medal Winners, CWG 2022, CWG 2022 Birmingham, Birmingham, Sports News, Lovepreet Singh, Heavyweight Weightlifter, Bronze Medal
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

बर्मिघम , 03 Aug 2022

हैवीवेट भारोत्तोलक लवप्रीत सिंह ने बुधवार को यहां राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र में पुरुषों के 109 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीतकर राष्ट्रमंडल खेलों में भारत की पदकों की संख्या में इजाफा किया। यह राष्ट्रमंडल खेलों में अमृतसर, पंजाब के भारोत्तोलक का पहला पदक है। 

24 वर्षीय लवप्रीत सिंह ने कुल 355 किलोग्राम के लिए स्नैच में 163 भार और क्लीन एंड जर्क में 192 किलोग्राम उठाया, जिसने उन्हें कैमरून के जूनियर पेरिलेक्स नगदजा न्याबेयू से पीछे छोड़ दिया। यह बर्मिघम में 2022 राष्ट्रमंडल गेम्स में भारत का कुल मिलाकर 14वां पदक है, जिसमें पांच स्वर्ण, पांच रजत और चार कांस्य पदक शामिल हैं। 

लवप्रीत सिंह ने कहा, "मैं यह पदक जीतकर बहुत खुश हूं क्योंकि बहुत से हैवीवेट भारोत्तोलकों ने भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय पदक नहीं जीते हैं। यह अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रयास है और मैं इस प्रयास से खुश हूं।

"हालांकि, लवप्रीत ने हर प्रयास में शानदार लिफ्ट किया और सभी छह प्रयासों में सफल रहे, जिससे वह कांस्य पदक हासिल करने के उद्देश्य से बेहतर करते रहे। उन्होंने कहा कि उन्होंने खेलों से कुछ हफ्ते पहले बमिर्ंघम के एक शिविर में प्रशिक्षण के दौरान स्नैच में 165 किलोग्राम और क्लीन एंड जर्क में 195 किलोग्राम भार उठाया था। 

इससे पहले उन्होंने एक प्रतियोगिता में 190 वजन उठाने का प्रयास किया और असफल रहे। आमतौर पर भारतीय भारोत्तोलन, मुक्केबाजी और कुश्ती में कम भार वर्ग में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। हैवीवेट और सुपर हैवीवेट डिवीजनों में बहुत कम सफलता प्राप्त करते हैं। 

यही कारण हो सकता है कि कोच विजय शर्मा की टीम ने सुरक्षित खेलने का फैसला किया और लवप्रीत को स्नैच में 165 किलोग्राम का प्रयास करने के लिए नहीं मिला, जो उसे अंतिम प्रयासों में 195 किलोग्राम के साथ रजत पदक के लिए बढ़ा सकता था।

 

Tags: Commonwealth Games 2022 , Commonwealth of Nations , Commonwealth Games News , Commonwealth Games Medal Winners , CWG 2022 , CWG 2022 Birmingham , Birmingham , Sports News , Lovepreet Singh , Heavyweight Weightlifter , Bronze Medal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD