Wednesday, 22 May 2024

 

 

खास खबरें बिट्टू द्वारा सीबीआई धमकी पर वड़िंग बोले - भाजपा उम्मीदवार पहले से ही हताश और पराजित महसूस कर रहे हैं मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फिरोजपुर से 'आप' उम्मीदवार जगदीप सिंह काका बराड़ के लिए किया प्रचार श्री आनंदपुर साहिब में पर्यटन की अपार संभावनाएं : विजय इंदर सिंगला मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरमीत खुड्डियां के लिए किया चुनाव प्रचार हम बांटने की नहीं जोड़ने की राजनीति कर रहे हैं: मीत हेयर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सुनाई किकली-2, किकली कलीर दी बुरी हालत सुखबीर दी शिरोमणी अकाली दल सत्ता में आने पर राजस्थान और हरियाणा के साथ सभी जल बंटवारा समझौते को रदद कर देगा : सुखबीर सिंह बादल अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने लुधियाना में भाजपा और आप पर साधा निशाना; पंजाब के लिए असली समाधान का वादा किया एलन चंडीगढ़ के छात्रों ने जूनियर साइंस ओलंपियाड 2024 में रचा इतिहास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से करतारपुर कॉरिडोर खुला जोकि कांग्रेस की गलती के कारण बंद था : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज तपती दोपहर में गुरजीत सिंह औजला ने की दुकानदारों से मुलाकात आप सरकार ने कर्मचारियों की बकाया राशी और 12% डीए का नहीं किया भुगतान - गुरजीत औजला कंग और सिंगला बताएं राहुल और केजरीवाल दोस्त हैं की दुश्मन : डॉ.सुभाष शर्मा गुजरात के विधायक ने मोहाली में बीजेपी उम्मीदवार के लिए प्रचार किया सुनील जाखड़ द्वारा यादविंदर सिंह बुट्टर प्रदेश प्रवक्ता नियुक्त हरियाणा में प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा की जा रही सख्त कार्रवाई बिकाऊ पूर्व विधायक लखनपाल की जुबान मीठी, दिल काला : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भारत की संगीत विरासत को दुनिया के मंच पर ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए तैयार : डेविड अंगु किसानों को देख गाड़ी से उतरे पूर्व गृह मंत्री अनिल विज आप ने बठिंडा में शिरोमणि अकाली दल और फिरोजपुर में भाजपा को दिया बड़ा झटका सी जी सी झंजेडी कैंपस और अमेरिकी यूनिवर्सिटी के साथ रणनीतिक शिक्षा साझेदारी

 

अमेरिका ने ड्रोन हमले में अलकायदा के शीर्ष नेता Ayman Al-Zawahiri को मार गिराया

Joe Biden, Washington, International Leader, US President, United States, White House, New York, America, #WhiteHouse, #NewYork, #UnitedStates, #America, #Washington, Khas Khabar, Al Qaeda, Al Qaeda Leader, Ayman al Zawahiri, Ayman al Zawahiri Killed, Drone Strike
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

वाशिंगटन , 02 Aug 2022

अमेरिका ने सप्ताहांत में अफगानिस्तान में ड्रोन हमले में अल-कायदा के शीर्ष नेता अयमान अल-जवाहिरी को मार गिराया, जिससे आतंकवादी संगठन को बड़ा झटका लगा। अल-जवाहिरी ने 2001 में अमेरिका पर 11 सितंबर के हमलों की देखरेख की थी, जिसमें 2,977 लोग मारे गए थे - ओसामा बिन-लादेन के साथ, जिसे 2011 में अमेरिका ने पाकिस्तान में मार दिया था। 

अल-जवाहिरी, जन्म से मिस्री है। उसने चिकित्सक बनने के लिए प्रशिक्षण लिया था। उसके बारे में सूचना देने के लिए 2.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर का इनाम था। अमेरिका ने उसे 1998 में केन्या और तंजानिया में अपने दूतावासों और 2000 में अपने नौसैनिक जहाज यूएसएस कोल पर बमबारी के लिए भी जिम्मेदार ठहराया। 

उसका भारत को डराने-धमकाने का भी एक लंबा इतिहास रहा है। पिछले अप्रैल में उसने एक भारतीय छात्र की प्रशंसा की थी, जो मुस्लिम महिलाओं को हिजाब पहनने से रोकने के प्रयासों के खिलाफ खड़ा हुआ था। उसने कश्मीर से अनुच्छेद 370 निरस्त किए जाने को मुसलमानों के लिए 'स्लैम' कहा था। अल-जवाहिरी को सीआईए द्वारा संचालित ड्रोन से दो हेलफायर मिसाइलों द्वारा मार दिया गया था, जब वह काबुल में एक घर की बालकनी पर था, जहां वह अपने परिवार के साथ रह रहा था। 

पत्रकारों को जानकारी देने वाले अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार, हमले में उनके परिवार का कोई सदस्य या अन्य नागरिक घायल या मारे नहीं गए। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने राष्ट्र और शायद दुनिया के नाम एक संबोधन में कहा कि अमेरिकी खुफिया ने वर्ष की शुरुआत में कायदा नेता को अफगानिस्तान में ट्रैक किया था और उन्होंने एक सप्ताह पहले 25 जुलाई को अल-जवाहिरी को मारने के लिए ऑपरेशन को आगे बढ़ाया था। 

अल-जवाहिरी का सबसे शानदार ऑपरेशन अमेरिका के खिलाफ था, लेकिन उसके निशाने पर भारत भी था। अप्रैल में वह एक भारतीय मुस्लिम छात्रा मुस्कान खान के समर्थन में सामने आया था, जो शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पहनने से रोकने की कोशिश करने वालों के खिलाफ खड़ी हुई थी।

 

Tags: Joe Biden , Washington , International Leader , US President , United States , White House , New York , America , #WhiteHouse , #NewYork , #UnitedStates , #America , #Washington , Khas Khabar , Al Qaeda , Al Qaeda Leader , Ayman al Zawahiri , Ayman al Zawahiri Killed , Drone Strike

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD