Thursday, 02 May 2024

 

 

खास खबरें भगवंत मान ने आप उम्मीदवार मलविंदर कंग के लिए गढ़शंकर के लोगों से मांगा समर्थन पटियाला की महिला नेत्री आप छोड़ अकाली दल में हुई शामिल गरीबों के शिक्षित बच्चे ही अपने परिवार को गरीबी से मुक्ति दिला सकते हैं: सीएम भगवंत मान ट्रस्ट की लेबोरेट्रीयों से हर वर्ष 12 लाख से ज्यादा लोगों की हो रही जांच : डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय 18 वर्षों से कांग्रेस में सक्रिय ओमप्रकाश सैनी सहित 1000 ने भाजपा का दामन थामा मई दिवस पर Chandigarh-Punjab Union of Journalists ने बनाई मानव श्रृंखला अब पति, भाई या बेटा नहीं करेगा महिलाओं की वोट का सौदा पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा लोक सभा मतदान की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए राज्य के डिप्टी कमिशनरों, पुलिस कमिशनरों और ऐसऐसपीज़ के साथ मीटिंग झूठ व डर के सहारे सत्ता पाना चाह रहे जयराम : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू मजीठा हल्के से होगी भारी जीत कांग्रेस नेताओं ने गुरजीत औजला के साथ मजीठा में की बैठक देश ने तय कर लिया है कि आएंगे तो मोदी ही : जयराम ठाकुर अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी होते हैं मजदूर मैं साधारण ग्रामीण, जिसका मुकाबला बड़े-बड़े धनाढ्यों के साथ:एन.के.शर्मा एलपीयू की प्रो-चांसलर श्रीमती रश्मी मित्तल को मानद कर्नल रैंक से किया गया सम्मानित पूर्व कांग्रेसी दलवीर गोल्डी के शामिल होने से संगरूर में ‘आप’ की स्थिति हुई और मजबूत मीत हेयर की चुनावी सभाओं में जुटने लगी भारी भीड़ उर्वशी रौतेला-आलिया भट्ट की मुलाक़ात का राज़! महान संगीतकार रविन्द्र जैन के नाम पर ग़ज़ल-शास्त्रीय संगीत को बढ़ावा देने का संकल्प किसानों का औजला को समर्थन लुधियाना में मेरी जीत से विश्वासघातियों के खिलाफ पूरे देश को संदेश जाएगा : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जेल में अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात

 

अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह ने जम्मू जिले में जेजेएम के कार्यान्वयन की समीक्षा की

कार्यान्वयन प्रक्रिया में पारदर्शिता और जवाबदेही बनाए रखने पर जोर

Jammu, DDC Jammu, Avny Lavasa, Ramesh Kumar, Divisional Commissioner Jammu, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, District Administration Jammu
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जम्मू , 30 Jul 2022

अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह आर.के.गोयल ने जम्मू जिले में जल जीवन मिशन परियोजना के कार्यान्वयन की समीक्षा हेतु एक बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें आज यहाँ डीसी कार्यालय में सिविल-कम-इलेक्ट्रो मैकेनिक कार्यों की निविदा और सामग्री की खरीद पर विशेष चर्चा हुई।

बैठक में संभागीय आयुक्त जम्मू रमेश कुमार, उपायुक्त अवनी लवासा, एसई पीएचई सुमित पुरी, सीपीओ योगिंदर कटोच के अलावा संबंधित विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।उपायुक्त जम्मू ने एक पावरपइंट प्रेजेंटेशन के दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव को अवगत कराया कि जेजेएम के तहत 272 परियोजनाएं हैं जो प्रक्रियाधीन हैं और इस उद्देश्य के लिए जिला कार्य योजना के तहत 1200 करोड़ से अधिक की मंजूरी दी गई है। 

आगे की जानकारी देते हुए उपायुक्त ने कहा कि जेजेएम के तहत 736 गांवों को कवर किया जाना है। जिले में कुल 184486 घर हैं, जिनमें से 89027 में पहले से ही एफएचटीसी कनेक्टिविटी है और शेष 95459 घरों को मिशन के तहत कवर करने की जरूरत है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने जल जीवन मिशन के तहत कार्यों के निष्पादन और अनुबंधों को अंतिम रूप देने की प्रगति की जानकारी ली। 

उन्होंने जेजेएम के तहत पाइपों की खरीद के संबंध में प्राप्त प्रगति का आकलन करने के अलावा निविदा की स्थिति, बोलियों के मूल्यांकन और सिविल कार्यों के आवंटन की समीक्षा की। उन्हें जानकारी दी गई कि अधिकतम निविदाएं मंगाई गई हैं और बोरवेल, ट्यूबवेल, ओवरहेड टैंक और फिल्टर प्लांट का तकनीकी और वित्तीय मूल्यांकन प्रगति पर है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने संबंधित अधिकारियों को निविदा और मूल्यांकन प्रक्रियाओं में तेजी लाने और कार्यों का आवंटन निर्धारित समय सीमा तक सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने अधिकारियों को कार्यान्वयन प्रक्रिया में उच्चतम स्तर की पारदर्शिता और जवाबदेही बनाए रखने और लक्षित समय सीमा के भीतर विभिन्न कार्यों को पूरा करने को भी कहा।

उन्होंने अधिकारियों पर ज़ोर दिया कि वे चरण-2 के तहत प्रत्येक ग्रामीण परिवार को कार्यात्मक घरेलू नल कनेक्शन प्रदान करने के लक्ष्य को निर्धारित समय सीमा के भीतर प्राप्त करने हेतु समन्वित प्रयास करें।

 

Tags: Jammu , DDC Jammu , Avny Lavasa , Ramesh Kumar , Divisional Commissioner Jammu , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , District Administration Jammu

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD