Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल

 

राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतना आसान नहीं : सुरेंद्र कुमार

Sports News, Hockey, India Mens Hockey Team, Surender Kumar, Commonwealth Games, CWG, Commonwealth Games 2022, CWG 2022
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बेंगलुरू , 20 Jul 2022

भारत की पुरुष हॉकी टीम के डिफेंडर सुरेंद्र कुमार ने कहा कि 28 जुलाई से बर्मिघम में शुरू होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जितना आसान काम नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा, उनकी टीम एक समय में एक गेम पर योजना बनाएगी, जिसकी शुरुआत घाना के खिलाफ होगी। 

28 वर्षीय डिफेंडर ने कहा कि टीम शारीरिक फिटनेस पर ध्यान देने के साथ बेंगलुरू के साई सेंटर में प्रशिक्षण ले रही है। सुरेंद्र ने कहा, "हमारे प्रशिक्षण सत्र अभी भी चल रहे हैं। हमारा ध्यान मुख्य रूप से फिटनेस पर रहा है और हम खेल के इस पहलू पर काम कर रहे हैं। 

हमने अन्य क्षेत्रों में भी मजबूत होने पर काम किया है।" राष्ट्रमंडल खेलों में भारत को पूल बी में इंग्लैंड, कनाडा, वेल्स और घाना के साथ रखा गया है। वे अपने अभियान की शुरुआत 31 जुलाई को घाना के खिलाफ करेंगे। सुरेंद्र ने कहा कि टीम किसी भी टीम को हल्के में नहीं लेगी। 

उन्होंने कहा, "हम किसी भी मैच को हल्के में नहीं ले रहे हैं। हर टीम स्वर्ण पदक जीतने के लिए टूर्नामेंट में उतरेगी। इस समय हमारा ध्यान घाना के खिलाफ पहले मैच पर है।"हम उनके खेलों की फुटेज बारीकी से देख रहे हैं। 

हमारे कोच उनके खेल के अनुसार योजना बना रहे हैं और हम मैच के दिन उसी का पालन करने की उम्मीद करेंगे। टूर्नामेंट में कोई आसान टीम नहीं होगी। भारत एफआईएच मेन्स हॉकी प्रो लीग 2021-22 में तीसरे स्थान पर रहा और सुरेंद्र का मानना है कि टूर्नामेंट में कठिन टीमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के अनुभव से बर्मिघम में भारत को फायदा होगा। 

सुरेंद्र ने टीम में अनुभव और युवाओं के मिश्रण की भी प्रशंसा की और बताया कि वरिष्ठ खिलाड़ियों ने अभिषेक और जुगराज सिंह जैसे युवाओं को क्या सलाह दी है। सुरेंद्र ने कहा, "हमने खिलाड़ियों से कहा है कि राष्ट्रमंडल खेलों में प्रदर्शन का दबाव महसूस न करें और उन्हें सामान्य खेलों की तरह लें। 

कोच और सीनियर खिलाड़ी भी उनसे कहते रहे हैं कि उनके पास मजबूत टीमों के खिलाफ खेलने का अनुभव है और इसलिए वे प्रतियोगिता में प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।"

 

Tags: Sports News , Hockey , India Mens Hockey Team , Surender Kumar , Commonwealth Games , CWG , Commonwealth Games 2022 , CWG 2022

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD