Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

जेडीएस को भाजपा के करीब लाया द्रौपदी मुर्मू का समर्थन!

Khas Khabar, Election Special, Bengaluru, Janata Dal Secular, JDS, Draupadi Murmu, NDAs Presidential Candidate, Bhartiya Janta Party, BJP
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बेंगलुरु , 16 Jul 2022

राजग की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को कर्नाटक की क्षेत्रीय पार्टी जद (एस) की ओर से समर्थन मिलने की घोषणा ने भाजपा के साथ उसकी बढ़ती नजदीकियों का संकेत दिया है। मुर्मू का पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवगौड़ा के आवास पर भव्य स्वागत और जद (एस) यानी जेडीएस का यह बयान कि 'उम्मीदवार का चुनाव गर्व की बात है' पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, पार्टी का झुकाव भाजपा की ओर इशारा करता है। 

सूत्रों के अनुसार, भाजपा पूर्व मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा के साये से दूर जाना चाहती है और आक्रामक हिंदुत्व के एजेंडे को आगे बढ़ाना चाहती है। इसलिए, वह 2023 के आगामी विधानसभा चुनाव में किसी भी स्थिति में जनता दल सेक्युलर, (जेडीएस) का समर्थन लेने को भी तैयार हैं। 

द्रौपदी मुर्मू के साथ देवगौड़ा के आवास पर आए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सी. टी. रवि ने उनके पैर छुए और आशीर्वाद मांगा। सीएम बोम्मई की दिग्गज नेता के साथ करीबी जगजाहिर है। 

पूर्व मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने सोशल मीडिया पर कहा कि देश के सर्वोच्च पद के लिए आदिवासी महिला का नाम सामने आना गर्व की बात है। कुमारस्वामी ने कहा, "जद (एस) पार्टी ने द्रौपदी मुर्मू की उम्मीदवारी का समर्थन करने का फैसला किया है। 

विधायक दल की बैठक विधान सौधा में हुई थी और मैंने वर्चुअली भाग लिया था, क्योंकि मुझे कोविड-19 संक्रमण हो गया था।"उन्होंने कहा, "पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवगौड़ा (उनके पिता) ने प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान महिलाओं को आरक्षण देने का ऐतिहासिक फैसला लिया था। 

देश के सर्वोच्च पद को प्राप्त करने वाली महिला के तौर पर यह सम्मान की बात है।"कुमारस्वामी ने कहा, "द्रौपदी मुर्मू की उम्मीदवारी पूर्व पीएम देवेगौड़ा की आकांक्षा को दर्शाती है। उन्होंने (द्रौपदी मुर्मू ने) देवगौड़ा को फोन करके उनकी उम्मीदवारी की घोषणा के तुरंत बाद समर्थन मांगा था। 

हाल ही में जब वह बेंगलुरू आई थीं तो वह समर्थन मांगने के लिए देवगौड़ा के आवास भी गई थीं।"उन्होंने आगे कहा, "वह जिस समुदाय का प्रतिनिधित्व करती हैं, उनके व्यक्तित्व और पृष्ठभूमि को ध्यान में रखते हुए समर्थन दिया गया है। यह राजनीतिक दलों या विचारधाराओं के बारे में नहीं है। 

राष्ट्रपति का पद देश में सर्वोच्च पद है। यह एक जिम्मेदारी है, जो राजनीति के ढांचे से परे है"उन्होंने कहा, "यह ऐतिहासिक है कि एक महिला आदिवासी प्रतिनिधि को भारत के सशस्त्र बलों का कमांडर बनाया जा रहा है। यही भारतीय लोकतंत्र की खूबसूरती है।

"इस घटनाक्रम को आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा के जद (एस) के साथ संबंधों के संभावित आधार के रूप में देखा जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि हालांकि, सत्ताधारी पार्टी को डर है कि राज्य के दो शीर्ष कांग्रेस नेताओं - विपक्षी नेता सिद्धारमैया और राज्य पार्टी प्रमुख डी. के. शिवकुमार - अपने मतभेदों पर काम करने में सक्षम हैं और वे भाजपा को सत्ता से दूर रख सकते हैं।

 

Tags: Khas Khabar , Election Special , Bengaluru , Janata Dal Secular , JDS , Draupadi Murmu , NDAs Presidential Candidate , Bhartiya Janta Party , BJP

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD