Tuesday, 03 October 2023

 

 

खास खबरें पंजाब के सरकारी अस्पतालों में होंगी प्राईवेट अस्पतालों के समान सहूलतें ब्रम शंकर जिम्पा द्वारा पंजाब की 24 पंचायतों को ‘उत्तम पिंड’ का राज्य स्तरीय अवार्ड मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को उनके जन्म दिवस के अवसर पर श्रद्धा-सुमन भेंट किये मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने गांधी जयंती पर नगर निगम शिमला को दिए चार गारबेज कॉम्पेक्टर्स एलपीयू द्वारा शारीरिक शिक्षा और स्पोर्ट्स के माध्यम से अच्छे स्वास्थ्य पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित मुख्य मंत्री के नेतृत्व में प्रदेश का हो रहा है सर्वांगीण विकास: ब्रम शंकर जिंपा मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने पंजाब में स्वास्थ्य क्रांति के नये दौर की शुरुआत की पंजाब सरकार की पुरज़ोर कोशिशों से विश्व भर के अग्रणी उद्योगपति पंजाब का रुख करने लगे : भगवंत सिंह मान अकादमिक क्षेत्र को प्रो. वर्मा का योगदान कभी नहीं भुलाया जायेगा : भगवंत सिंह मान प्रदेश में शीघ्र ही कमांडो बल स्थापित होगा : सुखविंदर सिंह सुक्खू विधायक नीरज नैय्यर की माता की रस्म क्रिया में हुए शामिल मुख्यमंत्री शिवा प्रोजेक्ट के तहत 1300 करोड़ की राशि की जाएगी व्यय : जगत सिंह नेगी प्रदेश के पहले सबसे बड़े साइकलोथान इवेंट में होशियारपुर वासियों ने दिखाया जोश आम आदमी पार्टी का आरोप - चंडीगढ़ से पंजाब में रोज बड़ी मात्रा में शराब की तस्करी हो रही है निरंकारी मिशन द्वारा रक्त दान शिविर का आयोजन शाहपुर में प्रारंभिक शिक्षा खंड रैत की खेलकूद प्रतियोगिताएं शुरू आस-पास सफाई बनाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिवस पर सभी उन्हें स्वच्छांजलि करें भेंट: सोम प्रकाश खेल के मामलों में देश के अग्रणी राज्यों में शुमार होगा पंजाब: कुलदीप सिंह धालीवाल नए जिला कोर्ट कांप्लेक्स में स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत चलाया गया सफाई अभियान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपनों का साकार करने के लिए अपने वातावरण व आस-पास को रखें साफ सुथरा: ब्रम शंकर जिंपा "पंजाब अगेंस्ट ड्रग एडिक्शन" अभियान का शुभारंभ

 

नूपुर शर्मा को कोलकाता पुलिस ने फिर किया तलब, 30 दिन में तीसरा नोटिस भेजा

Khas Khabar, Kolkata, Kolkata Police, Nupur Sharma, Prophet Mohammed, Nupur Sharma hate remarks, Nupur Sharma Controversy, Bharatiya Janata Party, BJP, Nupur Sharma Case
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कोलकाता , 06 Jul 2022

कोलकाता पुलिस ने बुधवार को निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा को एक और नोटिस जारी कर 11 जुलाई को शहर पुलिस के पूर्वी उपनगरीय डिवीजन के तहत नारकेलडांगा पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिए मौजूद रहने को कहा। 

नूपुर शर्मा को पैगंबर मुहम्मद के बारे में उनकी विवादास्पद टिप्पणी पर पूछताछ के लिए कोलकाता पुलिस ने यह तीसरा नोटिस भेजा है। नूपुर की टिप्पणी ने पश्चिम बंगाल में कुछ अल्पसंख्यक बहुल इलाकों सहित देश के विभिन्न हिस्सों में तनाव और हिंसा को जन्म दिया। 

हालांकि, नूपुर शर्मा ने सुरक्षा खतरे की आशंकाओं के आधार पर दो नोटिसों को टाल दिया था, जिसके बाद शहर पुलिस ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया। शहर के पुलिस सूत्रों ने कहा कि नूपुर शर्मा के खिलाफ विभिन्न पुलिस स्टेशनों में कई शिकायतें दर्ज की गई हैं, जिसमें आरोप लगाया गया है कि उनकी विवादास्पद टिप्पणी ने राज्य के विभिन्न इलाकों में शांति भंग कर दी है। 

अब देखना यह होगा कि वह सोमवार को नारकेलडांगा थाने में पेश होंगी या फिर उसी आधार पर पेश होने में असमर्थता जाहिर करेंगी। हाल ही में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक सार्वजनिक कार्यक्रम में नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर मुखर हुई थीं। 

उन्होंने कहा था, "जिस व्यक्ति की टिप्पणियों से तनाव पैदा हुआ, उसे गिरफ्तार क्यों नहीं किया जाना चाहिए। नूपुर की विवादास्पद टिप्पणियों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट द्वारा कड़ा रुख अपनाए जाने के बाद कई लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं। 

हालांकि, इस तरह के मुद्दों पर हमारा रुख शुरू से ही बहुत स्पष्ट रहा है और हमने लोगों को बांटने की कोशिश करने वालों के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति अपनाई है। पहले भी फर्जी वीडियो के जरिए इलाके में सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश की गई थी।

"पश्चिम बंगाल विधानसभा में नूपुर शर्मा की विवादास्पद टिप्पणियों की निंदा करने वाला एक प्रस्ताव पहले ही पारित किया जा चुका है। नूपुर की विवादास्पद टिप्पणियों के वायरल होने के तुरंत बाद पश्चिम बंगाल में कोलकाता और उससे सटे हावड़ा, मुर्शिदाबाद और नदिया जैसे जिलों में कई अल्पसंख्यक बहुल इलाकों में गंभीर तनाव पैदा हो गया था। 

आंदोलनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हो गई, जिसमें हावड़ा जिले के डोमजुर पुलिस स्टेशन पर हमला किया गया, पुलिस वाहनों को आग लगा दी गई और कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। कई इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थीं।

विवादास्पद टिप्पणियों पर देशव्यापी तनाव के बाद भाजपा ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया। भाजपा ने अपने दिल्ली नेता नवीन कुमार जिंदल के खिलाफ भी कार्रवाई की जिन्होंने ट्विटर पर अपनी टिप्पणी साझा की।

 

Tags: Khas Khabar , Kolkata , Kolkata Police , Nupur Sharma , Prophet Mohammed , Nupur Sharma hate remarks , Nupur Sharma Controversy , Bharatiya Janata Party , BJP , Nupur Sharma Case

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2023 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD