Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

डिप्टी कमिशनर ने 'मेरा घर, मेरे नाम' योजना के तहत लाल लकीर क्षेत्रों की वैरीफीकेशन शीघ्र पूरा करने के दिए निर्देश

बीडीपीओ व तहसीलदारों के बीच बढिया तालमेल के लिए सांझा समूह बनाने को कहा

DC Kapurthala, Vishesh Sarangal, Deputy Commissioner Kapurthala, Kapurthala
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कपूरथला , 06 Jul 2022

डिप्टी कमिशनर विशेष सारंगल ने आज गाँवों में लाल लकीर वाले क्षेत्रों की वैरीफीकेशन करने के लिए 'मेरा घर, मेरे नाम' योजना के तहत पंजाब सरकार के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने राजस्व विभाग और ग्रामीण विकास एवं पंचायत विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे जिले के सभी 546 गांवों में लाल लकीर क्षेत्रों की पहचान कर ड्रोन से उनकी वैरीफीकेशन करेंगे। इसके तहत उन इलाकों की सही लोकेशन का रिकॉर्ड तैयार किया जाएगा।

अधिकारियों ने बताया कि अब तक जिले के 102 गांवों में वैरीफीकेशन का काम पूरा हो चुका है और इस योजना के तहत रोजाना 3-4 गांवों को कवर किया जा रहा है। डिप्टी कमिशनर ने निर्देश दिए कि इस जनकल्याण योजना में ढील सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि बीडीपीओ और तहसीलदारों का आपसी समूह बनाया जाए ताकि बढिया तालमेल के साथ काम को तेजी से पूरा किया जा सके। 

इसके अलावा डिप्टी कमिशनर ने जिला राजस्व अधिकारी को प्रत्येक तहसील के गांवों के अनुसार रोस्टर तैयार करने के निर्देश दिए, जिसे निचले स्तर के अधिकारियों के साथ सांझा किया जा सके ताकि काम को और उचित ढंग से किया जा सके। उन्होंने अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर विकास श्री एस.पी. अंगरा को 'मेरा घर, मेरे नाम' योजना की प्रगति की रोजाना आधार पर समीक्षा करने को भी कहा।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को वैरीफीकेशन के लिए तकनीकी प्रशिक्षण देने की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। बैठक के दौरान जिला राजस्व अधिकारी मेजर जी.पी. सिंह बेनीपाल, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी हरजिंदर सिंह, सभी बीडीपीओ और तहसीलदार उपस्थित थे। 

 

Tags: DC Kapurthala , Vishesh Sarangal , Deputy Commissioner Kapurthala , Kapurthala

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD