UAE के बाद अब इस मुस्लिम देश में बनेगा भव्य हिंदू मंदिर, PM मोदी बोले- ये एतिहासिक पल है

 

खास खबरें कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल

 

UAE के बाद अब इस मुस्लिम देश में बनेगा भव्य हिंदू मंदिर, PM मोदी बोले- ये एतिहासिक पल है

Religious, Bahrain, Hindu temple, Hindu templeIn Bahrain, Narendra Modi, Swami Brahma Vihari
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

बहरीन , 28 Jun 2022

हाल ही में बीते कुछ दिन पहले नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के बयान की वजह से पैगंबर मोहम्मद को लेकर काफी विवाद चल रहा था ऐसे में दोनों देशों में काफी आक्रोश दिखाई दे रहा था लेकिन ऐसा लगता है इस विवाद का असर भारत और बहरीन (Bahrain) के संबंधों पर नहीं पड़ा है। वे सब पीछे छोड़कर भारत के साथ अपने संबधों को बरकार रखना चाहते हैं क्योंकि बहरीन में दान की गई जमीन पर जल्द ही भव्य हिंदू मंदिर (Hindu temple)  का निर्माण शुरू होने वाला है।

दरअसल, इस साल 1 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi) ने बहरीन का दौरा किया इस दौरान हिन्दू मंदिर के निर्माण को लेकर बहरीन सरकार ने उपहार के तौर पर अपनी जमीन देने का ऐलान किया था। इसी कारण बहरीन के क्राउन प्रिंस (crown prince) और प्रधानमंत्री प्रिंस सलमान बिन हमद अल खलीफा ने मंगलवार को स्वामी ब्रह्मविहारीदास और BAPS स्वामीनारायण संस्था के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। जहां इन्होंने ने हिंदू मंदिर के निर्माण को लेकर चर्चा की तो जानकारी मिली कि मंदिर का निर्माण जल्द से जल्द शुरू करवाया जाएगा। आपको बता दें की ये यूएई के बाद बहरीन मध्यपूर्व का दूसरा देश होगा, जहां भव्य हिंदू मंदिर बनेगा।

क्राउन प्रिंस की ओर से मंदिर निर्माण के लिए जमीन मिलने पर ब्रह्माविहारी स्वामी (Swami Brahma Vihari) ने उनका आभार जताया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक संदेश भी दिया जिसमें प्रधानमंत्री मोदी ने इस ऐतिहासिक पल का स्वागत किया है। स्वामी ने कहा कि हम जमीन के रूप में यह ऐतिहासिक उपहार मिलने पर बहरीन के क्राउन प्रिंस और भारत के प्रधानमंत्री के शुक्रगुजार हैं। यह दोनों देशों के बीच गर्मजोशी से भरे संबंधों को दर्शाता है।

यही नहीं इस मुलाकात के दौरान स्वामी ब्रह्मविहारीदा ने ये भी कहा कि “बहरीन में बनने वाला यह मंदिर उन सभी धर्मों के लोगों का स्वागत करेगा जो भारतीय परंपराओं को जानना और समझना चाहते हैं और विभिन्न सांस्कृतिक और आध्यात्मिक गतिविधियों के लिए जगह रखते हैं। उन्होंने इस मंदिर के साकार होने को लेकर बहरीन के क्राउन प्रिंस और भारत के प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया”।

 

Tags: Religious , Bahrain , Hindu temple , Hindu templeIn Bahrain , Narendra Modi , Swami Brahma Vihari

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD