Pollywood : 2022 के टॉप 5 पंजाबी एक्टर

Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

Pollywood : 2022 के टॉप 5 पंजाबी एक्टर

Pollywood , Entertainment , Actress , Cinema , Punjabi Films , Movie , Ammy Virk , Gippy Grewal , Jimmy Sheirgill , Amrinder Gill , Diljit Dosanjh , 5 Most Awaited Punjabi Actors To Date , Top 5 Punjabi Actors , Top 5 Most Anticipated Punjabi Actors Of The Current Time , Top 5 Most Anticipated Punjabi Actors , Top Punjabi Actors , Punjabi Actors , Best Punjabi Actors , Punjabi Actors , Punjabi Actor
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

20 Apr 2022

पंजाबी सिनेमा(Punjabi cinema) हाल में दुनिया भर में लोकप्रियता की ऊंचाई को छू रहा है। एक समय था जब पंजाबी सिनेमा हिंदी सिनेमा से पूरी तरह अलग था लेकिन आज के समय में ऐसा नहीं है बल्कि वास्तव में, पंजाबी सिनेमा ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री  को भी कई उत्कृष्ट प्रतिभाएं दी हैं। आइए जानते हैं उन कलाकारों के बारे में जिन्होंने पंजाबी सिनेमा को यहाँ तक लाने में पूरा प्रयास किया है जिसकी वजह से वो आज पंजाबी इंडस्ट्री में टॉप 5 के स्थान पर आते हैं।


नीचे हमने टॉप 5 सबसे ज़्यादा पसंद किये जाने वाले पंजाबी एक्टर्स (punjabi actors) की सूची दी है:-



1. दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh)


जब हम किसी पंजाबी गायक या अभिनेता के बारे में बात करते हैं तो एक नाम है जो हमेशा हमारे दिमाग में आता है, वह है दिलजीत दोसांझ। दिलजीत दोसांझ ने सबसे पहला गाना 2009 में मिस पूजा के साथ अपना पहला "नचदी  दे" लॉन्च किया था,जिससे वह काफी हिट हुए थे। इसके बाद, उन्होंने पटियाला पेग, जट्ट फायर करदा, 5 तारा, रात दी गेदी, और जींद माही सहित कई सुपर हिट सांग रिलीज़ किए। 2013 में, उन्होंने बादशाह का फेमस गाना "प्रॉपर पटोला" के साथ अपनी गायन की सफलता प्राप्त की और उसके बाद वो अभी तक पूरी लगन के साथ अपने काम से नाम कमा रहें हैं।

दिलजीत दोसांझ की अगर व्यक्तित्व की बात करें तो वह देखने में बहुत ही प्यारे और शांत स्वाभ के है और अगर स्किल्स की बात करें तो उनके पास गजब का सेंस ऑफ ह्यूमर और बेहतरीन डायलॉग डिलीवरी है। उनकी फिल्मों की बात करें तो फैंस हमेशा दिलजीत के आने वाले प्रोजेक्ट्स के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। उन्होंने वर्ष 2009 में फिल्म "द लायन ऑफ पंजाब" से अभिनय में अपनी शुरुआत की और फिल्म हिट हो गई। अपनी सफल शुरुआत के बाद, उन्होंने जट्ट एंड जूलियट, सरदारजी, सरदारजी 2, अंबरसरिया, पंजाब 1984, होन्सला राख, और कई अन्य फिल्मों में कई भूमिकाएँ हासिल कीं। दिलजीत ने बॉलीवुड दर्शकों के दिल में भी अपनी जगह बनाई है और उड़ता पंजाब और गुड न्यूज जैसी फिल्मों में काम किया है। यानिकी हम यह कह सकते हैं की दिलजीत दोसांझ पंजाबी इंडस्ट्री (bollywood industry) का एक ऐसा नाम है जो भारतीय सिनेमा में भी अपने काम के लिए जाना जाता है।



2. अमरिंदर गिल (Amrinder Gill)


अमरिंदर सिंह गिल एक पंजाबी गायक, संगीतकार व संगीत निर्माता है। इसके अलावा आपने इनको पंजाबी फिल्मों में अभिनय करते भी देखा होगा। अमरिंदर गिल ने अपनी एक्टिंग से सभी का दिन जीता और इस लाइन में भी सफलता हासिल की। उन्होंने 2009 में पंजाबी निर्देशक मनमोहन सिंह की पंजाबी “फिल्म मुंडे यूके दे” के तहत जिमी शेरगिल और नीरू बाजवा के साथ सहायक भूमिका में अभिनय की शुरुआत की। उसके बाद, गायक ने अपने अभिनय करियर पर पीछे मुड़कर नहीं देखा और अंगरेज, चल मेरा पूत, लाहौरिए आदि जैसी फिल्में दीं। उनकी कई फिल्मों के लिए, गायक-अभिनेता ने प्रमुख पुरस्कार जीते। उन्हें पांच फिल्मफेयर पुरस्कारों में भी अपना नाम शामिल किया और उनमें से दो जीते भी हैं।



3. जिमी शेरगिल (Jimmy Shergill)



पंजाब में लगभग हर कोई जिमी शेरगिल से वाकिफ है। उनकी आवाज की गुणवत्ता और डायलॉग डिलीवरी स्टाइल  एक अभिनेता के रूप में उनकी सफलता का प्रमुख कारण हैं। वह हर डायलॉग जैसे मधुर और कठोर दोनों लाइनों को बहुत ही अच्छे ढंग से प्रस्तुत करते है। इन्हें फिल्मों में अभिनय करते-करते काफी समय हो गया है लेकिन गैरतलब की बात यह है की ये अभी तक हर फिल्म में बहुत यंग नज़र आते है। जिमी शेरगिल न केवल पंजाबी इंडस्ट्री (punjabi industry) ही नहीं बल्कि हिंदी इंडस्ट्री( bollywood industry) में भी जाने जाते हैं।  अगर इनके द्वारा अभिनय की जाने वाली फिंल्मों की बात करें तो इन्होने 2005 में “यारां नाल बहारां” में डेब्यू करने के बाद, उन्होंने बहुत कम समय में प्रसिद्धि प्राप्त की। फिर उन्हें मन्नत, मेल कराडे रब्बा, शारिक, जिंदुआ, वैसाखी लिस्ट और कई हिट फिल्मों में देखा गया। वह अपने काम से पंजाबी इंडस्ट्री के अन्य अभिनेताओं से अलग जाने जाते है जिसकी वजह से ये अब तक के अभिनेताओं की सूची में टॉप 5 में शामिल है।


4. गिप्पी ग्रेवाल (Gippy Grewal)



गायक, अभिनेता और निर्माता गिप्पी ग्रेवाल ने कई पेशों को आजमाया है और हर जगह अपनी जगह बनाई है। वह पूरे मन से काम करते  है चाहे वह कोई गाना हो, अभिनय हो या कोई भी फिल्म हो। इतना ही नहीं, कलाकार ने लेखन में भी खुद को आजमाया है। अभिनय के लिए गिप्पी के शौक ने उन्हें पंजाबी इंडस्ट्री में एक अभिनेता के रूप में बदल दिया। वर्ष 2010 में उनकी पहली फिल्म "मेल कराडे रब्बा" ने उन्हें एक अभिनेता के रूप में शानदार शुरुआत दी। उसके बाद, उन्होंने कई फिल्मों में काम किया जैसे कैरी ऑन जट्टा, लकी दी अनलकी स्टोरी, भाजी इन प्रॉब्लम, जट्ट जेम्स बॉन्ड, अरदास आदि। यह  न केवल एक्टर है बल्कि अपने गानों को लिखना और गाना दोनों करते है इसलिए यह गाना गाना,लिखना और प्रोडूसस करने के लिए ही नहीं बल्कि फिल्मों के निर्देशन के लिए भी जाना जाता है। उनके निर्देशन में बनी फिल्म 'मंजे बिस्त्रे' ने सिनेमाघरों में अच्छा प्रदर्शन किया। यानिकि की पंजाबी इंडस्ट्री के यह एक ऐसे अभिनेता है जिसे हम हम यह कह सकते हैं की , 'टैलेंट का एक पूरा पैकेज' हैं गिप्पी ग्रेवाल।


5. एमी विर्क(Ammy Virk)


अम्मी विर्क भारत के पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के बहुत ही जाने माने अभिनेता है। यह पंजाबी फिल्म के अभिनेता होने के साथ-साथ यह काफी अच्छे सिंगर भी हैं। अम्मी विर्क के गाने लोगों को काफी ज्यादा पसंद आते हैं। अम्मी विर्क ने बहुत सी पंजाबी फिल्मों में काम किया है जो सुपरहिट फिल्म भी रही जैसे  "अंगरेज" में अपना सबसे बेहतरीन प्रदर्शन दिया है जिससे इन्हें अपने करियर में एक किकस्टार्ट मिली है। फिर उन्हें कई हिट फिल्मों जैसे अरदास, बंबूकट, नीका जैलदार, पुआड़ा, क़िस्मत और कई और फिल्मों में देखा गया।यह गायक से अभिनेता बने इस गायक ने अपनी दमदार अदाकारी से लोगों के दिलों में अपना नाम बना लिया है और इसी वजह से लोग उनके भविष्य के प्रोजेक्ट्स के बारे में जानने के लिए बेताब रहते हैं। उन्होंने बहुत कम समय में बड़ी सफलता हासिल की है। आज की तारीख में उनके पास एक प्रोडक्शन हाउस और डिस्ट्रीब्यूशन हाउस है।


हमने आज इस विषय में कुछ ऐसे अभिनेताओं के बारे में बताया है जिनकी फिल्मों का दर्शकों को  सबसे ज्यादा इंतजार रहता है। उनकी बहुत कम तस्वीरों ने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाई, लेकिन उनकी ज्यादातर फिल्मों को प्रशंसकों ने पसंद किया। आप भी हमें कमेंट करें और हमें अपने पसंदीदा कलाकार के बारे में ज़रूर बताएं।


English :Top 5 Most Anticipated Punjabi Actors Of The Current Time


 

Tags: Pollywood , Entertainment , Actress , Cinema , Punjabi Films , Movie , Ammy Virk , Gippy Grewal , Jimmy Sheirgill , Amrinder Gill , Diljit Dosanjh , 5 Most Awaited Punjabi Actors To Date , Top 5 Punjabi Actors , Top 5 Most Anticipated Punjabi Actors Of The Current Time , Top 5 Most Anticipated Punjabi Actors , Top Punjabi Actors , Punjabi Actors , Best Punjabi Actors , Punjabi Actors , Punjabi Actor

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD