Monday, 06 May 2024

 

 

खास खबरें अग्निवीर से खफा पूर्व फौजियों का औजला को समर्थन भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन के समर्थन में विशाल रोड शो,हजारों की संख्या में शामिल हुए लोग उद्योग नगरी बद्दी में आयोजित हुआ मण्डी मिलन समारोह, जयराम ठाकुर और कंगना रनौत ने की शिरकत मलोया व सेक्टर 56 वासी 500 से ज्यादा लोग भाजपा में हुए शामिल मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खरड़ में मलविंदर कंग के लिए किया चुनाव प्रचार, बड़ा रोड शो कर लोगों को किया संबोधित आपदा में भाजपा नेताओं ने रुकवाई केंद्र से मिलने वाली आर्थिक मदद : सुखविंदर सिंह सुक्खू कई युवा बीजेपी छोड़कर आप में हुए शामिल औजला का आप पर प्रहार- खड़ा झाड़ू झगड़े और बर्बादी की निशानी गंदे नाले को बंद करना स्टेट की जिम्मेदारी भगवंत मान ने गुजरात के भरूच में चैतर वसावा के लिए किया प्रचार निर्दलीय चुनाव लड़े मनीष तोमर कांग्रेस में शामिल भाजपा सरकार ने खजाना लुटाकर प्रदेश को कंगाल किया : सुखविंदर सिंह सूक्खू मतदान के दिन लगाई जाएगी एनसीसी कैडेटों की ड्यूटी संगरूर हलके के गांवों में मीत हेयर द्वारा किए गए रोड शो और रैलियों में भारी भीड़ उमड़ी कांग्रेस ने लुधियाना के डेहलों में खोला चुनावी कार्यालय आगामी फिल्म 'टिप्सी' को लेकर बेहद उत्साहित हैं अलंकृता सहाय राष्ट्रीय दल किसानों पर कहर ढाकर पंजाब को आग में झौंकना चाहते हैं:एन.के.शर्मा आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन- सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू व्यापार के लिए जल्द खुलेगा वाघा बॉर्डर - गुरजीत औजला पंजाब में कांग्रेस के इलावा ओर कोई पार्टी मजबूत नहीं : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत

 

विश्व की नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी स्वियातेक ने डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष स्थान प्राप्त किया

Sports News, Tennis, Tennis Player, Australian Open, Iga Swiatek, Daria Kasatkina
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मियामी , 04 Apr 2022

पोलैंड की टेनिस स्टार इगा स्वियातेक आधिकारिक तौर पर विश्व की नंबर 1 महिला टेनिस खिलाड़ी बन गई हैं। 20 वर्षीय स्वियातेक, जिन्होंने रविवार को मियामी ओपन (डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट) फाइनल में जापान की नाओमी ओसाका को हराकर डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष स्थान प्राप्त किया है। टेनिस डॉट कॉम के अनुसार पोलैंड के पिछले सर्वोच्च रैंकिंग वाले खिलाड़ी एग्निज्का रादवांस्का रहे, जो 2012 और 2016 में डब्ल्यूटीए रैंकिंग में दूसरे नंबर पर थे। इगा स्वियातेक ने दोहा, इंडियन वेल्स और मियामी में एक के बाद एक डब्ल्यूटीए 1000 खिताब जीतने के लिए लगातार 17 मैच जीते। 20 साल की उम्र में, वह एक ही वर्ष में सनशाइन डबल, इंडियन वेल्स और मियामी ओपन खिताब जीतने वाली सबसे कम उम्र की महिला हैं। 

वह जर्मनी की स्टेफी ग्राफ (1994 और 1996), बेल्जियम की किम क्लिजस्टर्स (2005) और बेलारूसी विक्टोरिया अजारेंका (2016) के बाद 'सनशाइन डबल' जीतने वाली चौथी महिला हैं। इस बीच, मियामी में क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के बाद, स्पेन की पाउला बडोसा और अमेरिका के डेनियल कॉलिन्स क्रमश: नंबर 3 और नंबर 8 पर हैं। इगा स्वियातेक से हारने से पहले चौथे दौर में पहुंचने वाली अमेरिकी कोको गौफ नंबर 15 पर पहुंच गई हैं। चार बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन और पूर्व नंबर 1 ओसाका ने 2021 ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने पहले फाइनल में पहुंचने के बाद नंबर 77 से नंबर 35 पर वापसी की।

 

Tags: Sports News , Tennis , Tennis Player , Australian Open , Iga Swiatek , Daria Kasatkina

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD