Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल

 

कर्नाटक एसएसएलसी परीक्षा : हिजाब पहने निरीक्षक निलंबित

Trending Topics, Hijab Row, Banglore, Hijab Crisis, Karnatka High Court
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

बेंगलुरु , 28 Mar 2022

एसएसएलसी (कक्षा 10) परीक्षा का पहला दिन हिजाब पंक्ति के बीच पूरे कर्नाटक में शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित किया गया। अधिकांश छात्रों ने वर्दी में अपनी परीक्षा दी और केवल कुछ ने भाग नहीं लिया और कुछ छात्राओं को हिजाब पहनने के लिए वापस भेज दिया गया। शिक्षा विभाग ने केएसटीवी हाई स्कूल में परीक्षा आयोजित करने के दौरान हिजाब उतारने से इनकार करने पर एक निरीक्षक को निलंबित कर दिया है। नूर फातिमा, जो परीक्षा ड्यूटी पर थी, हिजाब पहनकर आई थी। शिक्षा विभाग के सूत्रों ने कहा कि जब उन्हें इसे हटाने के लिए कहा गया, तो उन्होंने मना कर दिया और बाद में परीक्षा केंद्र से वापस भेज दिया गया और निलंबित कर दिया गया।

बागलकोट जिले के इलाकल गवर्नमेंट स्कूल में हिजाब पहनकर परीक्षा देने आई एक छात्रा ने जब उसे हटाने के लिए कहा गया तो उसने परीक्षा नहीं देने का फैसला किया। एक अन्य घटना में, बेलगावी जिले के चिकोडी शहर में पुलिस ने अन्य छात्रों की ओर से परीक्षा देने वाली एक छात्रा सहित 6 फर्जी उम्मीदवारों को हिरासत में लिया। अधिकारियों ने उनके हॉल टिकट का निरीक्षण करते हुए उन्हें पकड़ लिया। दसवीं कक्षा की छात्रा अनुश्री, जो अपनी परीक्षा दे रही थी, मैसूर जिले के टी. नरसीपुर केंद्र में दिल का दौरा पड़ने से गिर गई और उसकी मृत्यु हो गई। बेलगावी विधायक अनिल बेनके ने कुछ हिजाब और बुर्का पहने छात्राओं को फूल भेंट कर स्वागत किया। 

बाद में इन छात्रों ने हिजाब और बुर्का हटा दिया और परीक्षा में शामिल हुईं। अपने बच्चों को छोड़ने आई अल्पसंख्यक छात्राओं के कई अभिभावकों ने कहा कि उनके लिए शिक्षा महत्वपूर्ण है। इस शैक्षणिक वर्ष में एसएसएलसी परीक्षा के लिए 8,73,846 छात्रों ने नामांकन किया है, जिसमें 4,52,732 लड़के और 4,21,110 छात्राएं हैं। थर्ड जेंडर के चार छात्र और 5,307 विकलांग बच्चे भी परीक्षा दे रहे हैं। राज्य भर के 3,444 परीक्षा केंद्रों और लगभग 3,444 परीक्षा केंद्रों पर धारा 144 लागू कर दी गई और किसी भी तरह के प्रदर्शन या अप्रिय घटना से बचने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर कड़ी पुलिस सुरक्षा तैनात की गई। 60,000 से अधिक सरकारी अधिकारियों ने परीक्षाओं की निगरानी की।

 

Tags: Trending Topics , Hijab Row , Banglore , Hijab Crisis , Karnatka High Court

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD