Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

बसपा के दबाब के चलते कांग्रेस मुख्यमंत्री को लड़वा रही दो क्षेत्रों से चुनाव : जसवीर सिंह गढ़ी

गढ़ी बोले, दलित मुख्यमंत्री के नाम पर दिए चेहरे द्वारा किए गए ऐलान बहुजन समाज के साथ विश्वाघात सिद्ध हुए

Jasvir Singh Garhi, BSP, Bahujan Samaj Party, BSP Punjab
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जालंधर , 12 Jan 2022

पंजाब बसपा के प्रधान जसवीर सिंह गढ़ी के नेतृत्व में प्रदेश स्तरीय बैठक हुई। जिसमें बसपा प्रदेश कमेटी के सदस्य, हलका इंचार्ज, जिला इंचार्ज शामिल हुए। बैठक के दौरान पंजाब के राजनीतिक माहौल पर विस्तार से चर्चा करते हुए आगामी चुनावों को लेकर रणनीति पर विचार विमर्श किया गया। बैठक के दौरान जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा कि पूरे पंजाब के बसपा नेता, वर्करों और समर्थकों की अथक मेहनत के चलते आजादी के 74 सालों के बाद पंजाब में बहुजन समाज का आंदोलन खड़ा हो पाया है। इसी के चलते कांग्रेस पार्टी की ओर से दलित मुख्यमंत्री के नाम पर चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया गया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी की ओर से समय-समय पर एससी वर्ग के लिए जो भी घोषणाएं की गई, उनका भांडा भी बसपा की ओर से फोड़ा गया और उनके एससी समाज के साथ किए गए वायदों को एससी समाज के साथ विश्वासघात बताया। जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा कि आज कांग्रेस मुख्यमंत्री चन्नी को दो विधानसभा सीटों से लड़ाने की कोशिश कर रही है, जिस लेकर जल्द ही पार्टी की ओर से घोषणा भी की जाएगी। 

उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी कांग्रेंस के इस फैसले का स्वागत करती है और पंजाब के लोगो को बताना चाहते है कि बसपा के दबाब के चलते  पहले कांग्रेस पार्टी ने दलित मुख्यमंत्री के रुप में चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया और अब विधानसभा चुनावों को लेकर उन्हें आदमपुर और चमकौर साहिब सीट से चुनाव लड़ाना चाहती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस तरह की रणनीति अपनाकर पंजाब के एससी समुदाय को गुमराह करने की कोशिश कर रही है, जिसमें वह सफल नहीं हो पाएगी। जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बसपा के हाथी के सामने अपना घुटने टेक चुकी है। उन्होंने कहा कि सीएम चन्नी ने एससी समाज के लिए 100 करोड़ रूपए के अलग-अलग योजनाओं के लिए घोषित किए है। लेकिन इनका लाभ एससी समाज को नहीं मिल पाया है और उन्हें धोखा दिया है। जिसके तहत कपूरथला पीटीयू में 100 करोड़ का वैबकार का न बनना, आमदपुर में गुरु रविदास महाराज के नाम पर 4 मार्गिय सड़क नहीं बन बाई है। आदमपुर में बने एयरपोर्ट का नाम गुरु रविदास महाराज जी के नाम पर रखने के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव न भेजना। दलित कर्मचारियों के प्रोमोशान को रोकने के लिए 85वां संशोधन को लागू नहीं करना और 10-10-2014 के पत्र को रद्द न करना। पोस्ट मैट्रिक स्कीम योजना का दुरुपयाग करना। 

इस स्कीम में हुए घोटाले को लेकर कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धर्मशोत और तत्कालिन विभाग के डायरेक्टर रहे फगवाड़ा के मौजूदा विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल पर कोई कार्रवाई न करना। श्री चमकौर साहिब और श्री आनंदपुर साहिब विधानसभा सीटे बसपा को मिलने पर सांसद रवनीत बिट्टू द्वारा दिए गए बयानों पर कोई कार्रवाई नहीं करना। जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा कि सीएम चरणजीत सिंह चन्नी दलित चेहरा  होते हुए भी दलित कर्मचारियों का कोई भी मसला हल नहीं करवा पाए।  चुनाव आयोग की ओर से पंजाब में चुनावों की तारीख को 14 फरवरी की घोषणा की गई है। लेकिन श्री गुरु रविदास महाराज के प्रकाश पर्व को लेकर बड़ी संख्या में रविदास नामलेवा संगत शीर गोवर्धन बनारस में माथा टेकने के लिए जाती है। इस बार गुरु महाराज का प्रकाश पर्व 16 फरवरी को मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह की ओर से चुनाव आयोग को पंजाब में चुनावों की तारीख को बदलने को लेकर कोई अपील नहीं की गई। जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा कि सीएम चन्नी एक दलित चेहरा हो सकते है, लेकिन वह एससी समाज के विरोधी है। क्याेंकि उन्होंने सीएम बनने के बाद से ही एससी वर्ग के साथ जोड़े वादे किए और उन्हें गुमराह करने की कोशिश की है। इस मौके पर पंजाब हरियाणा और चंड़ीगढ़ के इंचार्ज रणधीर सिंह बेनीपाल, पंजाब इंचार्ज भगवान सिंह चौहान, रजिंदर सिंह रीहल, रमेश कौल, हरजीत सिंह लौंगिया, मनजीत सिंह अटवाल, अजीत सिंह भैणी, प्रदेश महासचिव रजिंदर सिंह व सुखदेव सिंह सीहरा भी उपस्थित थे।

 

Tags: Jasvir Singh Garhi , BSP , Bahujan Samaj Party , BSP Punjab

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD