Monday, 29 April 2024

 

 

खास खबरें विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ

 

कांग्रेस और पीपल्स पार्टी ऑफ पंजाब ने साँझा चुनाव लड़ने का लिया निर्णय

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 दरिया न्यूज (रणजीत सिंह धालीवाल)

चंडीगढ , 11 Mar 2014

पंजाब की राजनीति में लोक सभा चुनाव के मद्देनजर आखिरकार जिस पार्टी के खिलाफ बोलते रहे आज उसी पार्टी का दामन पाक साफ लगा और बजा दिया बिगुल साँझा चुनाव लड़ने का पीपल्स पार्टी ऑफ पंजाब के अध्यक्ष मनप्रीत बादल और पंजाब कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने आज चंडीगढ़ प्रेसकल्ब में प्रेसवार्ता में बताया कि अब लोक सभा चुनाव दोनों पार्टीया इकठठे लड़ेंगे जिसमें बठिंडा लोक सभा सीट मनप्रीत बादल चुनाव लड़ेंगे और कांग्रेस पार्टी उनका समर्थन करेगी बाकि १२ सीटों पर कांग्रेस आपने उमीदवार खड़े करेगी। मनप्रीत बादल ने बताया कि पीपल्स पार्टी ऑफ पंजाब आपने चुनाव चिन्ह पतंग पर ही चुनाव लड़ेगी। 

बठिंडा लोक सभा सीट पर मनप्रीत बादल का मुकाबला उनकी भाभी हरसिमरत बादल के साथ होगा। पंजाब विधान सभा के चुनाव में कांग्रेस और अकाली दल को कोसने वाले मनप्रीत बादल ने कांग्रेस का हाथ थामने की तीन वजह बताईं पहली पंजाब से जालिमाना निजाम बदलने और माफिया राज खत्म करना जरूरी । दूसरी पार्टी में राय थी कि धर्म निरपेक्ष पार्टीयों को एकत्रित करना और तीसरी किसी राष्ट्रीय पार्टी का सहयोग लेना। मनप्रीत ने कहा वह लोगों की नब्ज पहचानते हैं बठिंडा में अकाली भाजपा को ऐतिहासिक हार मिलेगी। बाजवा ने इसका समर्थन करते हुए कहा मनप्रीत को एक लाख वोट से जीतेंगे। आप के साथ समझौता के बारे में मनप्रीत ने कहा आप में शामिल होने की ऑफर उनके नेताओं की ओर से आई थी और में दिल्ली में आप के नेता योगेन्द्र और संजय सिंह से मिला था पर वह पीपीपी को आप में मर्ज करना चाहते थे लेकिन हमारी पार्टी में इस राय पर सहमति नहीं बनी। मनप्रीत ने सीपीआई के साथ समझोते में कहा कि उनकी पार्टी ने दो दिन का सोचने के लिए समय माँगा है। कांग्रेस और पीपल्स पार्टी ऑफ पंजाब का आज यहां विधिवत समझौता हो गया ।

 

Tags: partap singh bajwa

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD