Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें होशियारपुर में चुनावी जनसभा के दौरान केंद्र सरकार पर जमकर बरसे भगवंत मान पंजाब को बी जे पी के अत्याचार के खिलाफ एकजुट होना होगा: राजा वड़िंग उपायुक्त ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का जल्द से जल्द सर्वे कराएं- मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद गुरजीत सिंह औजला ने चुनाव अभियान की शुरूआत गुरुद्वारा बाबा छज्जोजी में माथा टेक कर की निजी फायदे के लिए गेहूं की बर्बादी कर रही सरकार 1 मई को सुबह 11 बजे कुरूक्षेत्र में अपना नामांकन करेंगे अभय सिंह चौटाला एलपीयू के स्कूल ऑफ लिबरल एंड क्रिएटिव आर्ट्स ने 'वन इंडिया-2024' फैस्ट की चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती स्वास्थ्य मंत्री पंजाब ने आर्यन्स फार्मेसी सम्मेलन का उद्घाटन किया पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार: एन.के.शर्मा सीजीसी लांडरां के एप्लाइड साइंस डिपार्टमेंट ने वर्कशॉप का आयोजन किया लोकायुक्त ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की पलवल जिले के 118 वर्ष के धर्मवीर हैं प्रदेश में सबसे बुजुर्ग मतदाता मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस श्री फ़तेहगढ़ साहिब में बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान: रात कितनी भी लंबी हो सच का सूरज चढ़ता ही चढ़ता है, 2022 में जनता ने चढ़ाया था सच का सूरज भारी बारिश और तूफान के बावजूद भगवंत मान ने श्री फतेहगढ़ साहिब में जनसभा को किया संबोधित जुम्मे की नमाज पर मुस्लिम भाईचारे को बधाई देने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में 'फंडिंग के लिए अनुसंधान परियोजना लिखने' पर वर्कशॉप सफेद कुर्ती में इहाना ढिल्लों का चुंबकीय अवतार

 

इंडियन नेशनल लोकदल के प्रदेशाध्यक्ष बीरबल दास ढालिया ने पार्टी का विधानसभा चुनाव घोषणा-पत्र जारी किया

Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 12 Oct 2019

इंडियन नेशनल लोकदल के प्रदेशाध्यक्ष बीरबल दास ढालिया ने यहां पार्टी का विधानसभा चुनाव घोषणा-पत्र जारी किया। उन्होंने बताया कि प्रदेश में इनेलो की सरकार बनने पर प्रदेश के किसानों को स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों के अनुसार 50 प्रतिशत मुनाफे के आधार पर उनकी फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया जाएगा। किसानों एवं छोटे व्यापारियों के 10 लाख रुपए तक के कर्जे माफ होंगे। किसानों के ट्यूबवैल का बिजली बिल पूरा माफ होगा और घरेलू उपभोक्ताओं का 200 यूनिट तक का बिल माफ किया जाएगा। इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव आरएस चौधरी, पार्टी की नीति एवं कार्यक्रम समिति के अध्यक्ष डॉ. एमएस मलिक, प्रमुख प्रवक्ता डॉ. सतबीर सिंह सैनी, जोगीराम, कार्यालय सचिव स. एमएस मल्हान और डॉ. सतबीर चौधरी आदि उपस्थित थे।इनेलो नेता ने बताया कि गरीब लड़कियों की शादी के उपरांत ससुराल में उनके मान-सम्मान को बनाए रखने के लिए सरकार द्वारा पांच लाख रुपए का कन्यादान दिया जाएगा और छात्राओं को उच्च शिक्षा भी पूरी तरह से नि:शुल्क दी जाएगी। बेरोजगार युवाओं को 15 हजार रुपए प्रतिमाह तक का बेरोजगारी भत्ते की सुचारू व्यवस्था की जाएगी।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में जननायक ताऊ देवी लाल द्वारा शुरू की गई ‘बुढ़ापा सम्मान पेंशन’ को 5000 रुपए प्रति माह सम्मान स्वरूप दी जाएगी। ट्रैक्टरों एवं कृषि यंत्रों, बीज-खाद एवं कीटनाशकों पर लगे जीएसटी को हटाया जाएगा और ट्रैक्टरों के पंजीकरण नि:शुल्क किया जाएगा।इनेलो प्रदेशाध्यक्ष ने बताया कि शहीद सैनिकों के परिवारों को 200 गज के प्लॉट में दो कमरों का मकान बनाकर दिया जाएगा। राज्य में 35 से लेकर 60 वर्ष की आयु तक बेरोजगार और गरीब महिलाओं को दो हजार रुपए प्रति माह भत्ता दिया जाएगा। सभी एडहॉक तथा ठेके पर कार्यरत कर्मचारियों को 58 साल की आयु तक उनके पदों से नहीं हटाया जाएगा।इनेलो नेता ने बताया कि सरकारी कर्मचारियों के वेतन की छठे व सातवें वेतन आयोग में हुई विसंगतियों को दूर करने के लिए उचित कार्रवाई की जाएगी और निजी कंपनियों के रोजगार में राज्य के युवाओं की भागीदारी 75 प्रतिशत सुनिश्चित करने के लिए कानूनी प्रावधान किया जाएगा।ग्रामीण सफाई कर्मचारी तथा चौकीदारों को कम से कम 18 हजार रुपए प्रतिमाह का वेतन के साथ-साथ दो जोड़ी जूते और वर्दी देने की व्यवस्था की जाएगी। जन परिवहन सेवाओं को सुदृढ़ करने के लिए आवश्यकता के अनुसार नई बसों की खरीद की जाएगी। आंगनबाड़ी एवं आशा वर्कर्स को सरकारी कर्मचारी का दर्जा देकर महिला एवं बाल कल्याण कार्यक्रम को सुदृढ़ किया जाएगा।

 

Tags: INLO

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD