Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला

 

शहीदों की कुर्बानी का हर हाल में लिया जायेगा बदला - संबित पात्रा

भारत देश तपोभूमि है, इसके तप से शत्रु का हुआ है नाश - पात्रा

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चण्डीगढ़ , 23 Feb 2019

चण्डीगढ़ के विभिन्न वर्गों के बुद्धिजीवियों से रूबरू होने और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार द्वारा किये गये विकास के कार्यों को उनके समक्ष रखने हेतु भारतीय जनता पार्टी चण्डीगढ़ द्वारा सैक्टर 37 के लॉ भवन में प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने मुख्य वक्ता के रूप में भाग लिया।सम्मेलन में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन, सांसद किरण खेर, प्रदेश महासचिव चन्द्रशेखर मंच सांझा किया और मंच का संचालन प्रदेश प्रवक्ता धीरेन्द्र तायल ने किया। इस अवसर आये हुए अतिथि का स्वागत पंजाब पुलिस के पूर्व डीजीपी पी सी डोगरा ने किया।कार्यक्रम की जानकारी पार्टी के मीडिया इंचार्ज रविन्द्र पठानिया ने दी। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम शुरू होने से पहले पुलवामा में शहीद हुए देश के 40 जवानों को 2 मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में चण्डीगढ़ से डॉक्टर, इंजीनियर, अध्यापक, वैज्ञानिक, सीए, वकील, रिटायर्ड आईएस, आईपीएस, व्यापारी, उद्योपति, बैंकिंग आदि आदि क्षेत्र के बुद्धिजीवियों ने इसमें भाग लिया।अपने उद्बोधन में डॉ. संबित पात्रा ने सर्वप्रथम पुलवामा में पाकिस्तान की कायराना हरकत का जिक्र करते हुए कहा कि देश के अंदर पाकिस्तान को लेकर काफी रोष है जैसा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी देश के रोष को देखते हुए देश की जनता के साथ वायदा किया है कि शहीदों की शहादत बेकार नहीं जायेगी बदला तो पाकिस्तान से अवश्य ही लिया जायेगा। भारत देश सदियों से ऋषियों और मुनियों की तपोभूमि रही है और जब-जब भी इस तपो भूमि के लोगों ने दुश्मन के खिलाफ हुंकार भरी तब-तब दुश्मन का सदैव नाश ही हुआ है और पाकिस्तान के साथ भी ऐसा ही होगा।उन्होंने कहा कि आज भारत ने आतंकवादियों को पनाह देने वाले पाकिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी अलग-थलग कर दिया। इतना ही नहीं पाकिस्तान का मित्र देश चीन को भी जैश ए मोहम्मद को अंतर्राष्ट्रीय आंतकवादी संगठन घोषित करने के लिए हस्ताक्षर करने पड़े। उन्होंने कहा कि अभी तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने पाकिस्तान को नाकों चने चबाने के लिए शुरू ही की है बहुत ही जल्द हमारा देश उसको अभी और जवाब देगा। आज पाकिस्तान को जाने वाले पानी का कुछ हिस्सा ही रोका गया है निकट भविष्य में पाकिस्तान खून के आँसू रोयेगा और पानी की बूंद-बूंद के लिए तरसेगा।

डॉ. पात्रा ने नरेन्द्र मोदी के परिश्रम, मेहनत, पुरूषार्थ के विभिन्न उदाहरण देते हुए कहा कि जिस व्यक्ति ने गरीबी से उठकर और तमाम प्रकार की बाधाओं को पार करके प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचे और देश को विश्व पटल पर प्रथम स्थान पर ले जाने की मंशा रखने वाले प्रधानमंत्री और जो अपने और अपने परिवार के हितों को दरकिनार कर अपना जीवन देश के प्रति समर्पित करे ऐसे अध्यातन की शक्ति को करोड़ों लोगों के तप का घेरा एक अदभूत शक्ति प्रदान करता है, ऐसे लोग विरले ही होते हैं, यदि हम इतिहास के पन्नों को पलटें तो उस सदी के महान पुरूषों पर भी आरोप प्रत्यारोप लगते ही आये हैं परन्तु उनके बाद उनके द्वारा किये गए कार्यों को अब भी याद किया जाता है। ठीक उसी प्रकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तमाम विरोध के चलते भी अपने ध्यय की प्राप्ति के लिए दिन-रात लगे हुए हैं।उन्होंने पुलवामा घटनाक्रम पर तमाम विपक्षी दलों द्वारा की जा रही ओछी बयानबाजी पर खेद व्यक्त करते हुए कहा कि विपक्षी दलों की इस प्रकार की कार्यवाही से सभी देशवासियों का सिर शर्म से झूक रहा है। केन्द्र सरकार की पाकिस्तान के खिलाफ की जा रही कार्रवाही को समर्थन देने की बजाये विपक्ष बेबुनियाद की बात करके शहीदों का अपमान कर रहा है। यह विडम्बना ही है कि देश में अराजकता की बात करने वाले तथाकथित कुछ मीडिया के लोग शहीदों की जाति पूछ कर उनके परिजनों को भी अपमानित करने से गुरेज नहीं कर रहे हैं। यह सब किसकी शह से हो रहा है देश की जनता भलिभांति जानती है।डॉ. पात्रा ने मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि वर्ष 2013 से पहले देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई थी। उस समय हमारे देश को कमजोर श्रेणी में रखा गया था और केन्द्र में मोदी सरकार के आने के बाद देश फैबलस फ्यू की श्रेणी में खड़ा हो गया है। आज देश की जीडीपी वर्ष 2013 के बाद से लेकर अब तक 7.4 औसत रही और जबकि मंहगाई दर 4.2 औसत रही है। पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार चरम सीमा पर था। बिचोलियों का बोलबाला था जबकि मोदी सरकार ने आते ही देश के अंदर भ्रष्टाचार को खतम करने के लिए 2 महत्वपूर्ण निर्णय, नोटबंदी और जीएसटी को लागू किया। इससे काले धन पर तो अंकूश लगा ही और साथ में देश की अर्थव्यवस्था में बढ़ोतरी हुई। इस प्रकार के साहसिक निर्णय लेने के लिए प्रधानमंत्री ने बहुत ही विरोध का भी सामना किया परन्तु देश के विकास के लिए ऐसे कठोर निर्णय लेने में उन्होंने राजनीतिक सत्ता का भी लेश मात्र मोह न रखा।

उन्होंने केन्द्र सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताते हुए कहा कि आज गरीबों के लिए सरकार ने विभिन्न योजनायें जैसे कि आयुष्मान भारत, जन-धन योजना, आवास योजना, कौशल विकास योजना, स्वच्छ भारत योजना, किसानों और मजदूरों के लिए छ हजार प्रति वर्ष पेंशन योजना, उज्जवला भारत योजना आदि को शुरू किया। इतना ही नहीं पिछली सरकार के समय में सात किलो मीटर प्रति दिन के हिसाब से सडक़ों का निर्माण होता था जोकि अब 27 किलो मीटर प्रति दिन सडक़ निर्माण होना शुरू हो गया है। देश की आजादी के 70 वर्षों तक बिजली से वंचित रहे 18 हजार गाँवों को रोशनीमय किया। वर्तमान सरकार के कार्यों का आंकलन करें तो कुल मिलाकर यही साबित होता है कि मोदी सरकार ने सभी वर्गों के विकास के लिए विभिन्न योजनाओं शुरू किया।इस अवसर पर पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने केन्द्र सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताते हुए कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि भारतीय जनता पार्टी लोगों के सुझावों को लेकर अपना घोषणापत्र तैयार करने जा रही है जबकि दुसरी ओर सभी विपक्षी दल अपने अपने परिवार के सदस्यों के हितों को ऊपर रख कर अपना रोड़ मेप को तैयार करती है। उन्होंने कहा कि विकास की इस लहर में चण्डीगढ़ वासियों को भी काफी फायदा हुआ है और लोगों का भी यही विश्वास है कि देश का नेतृत्व करने का ढंग केवल और केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पास है इसलिए वर्ष 2019 में भी देश की जनता नरेन्द्र मोदी को अपना प्रधानमंत्री देखना चाहती है।स्थानीय सांसद किरण खेर ने भी उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने संसद में चण्डीगढ़ वासियों के हितों के लिए सदा अपनी आवाज उठाई और यह परिणाम है कि आज चण्डीगढ़ में भी मेडिकल की सीटों में बढ़ोतरी हुई और इतना ही नहीं आज यदि कोई भी सडक़ दुर्घटना हो तो ऐसे में घायल व्यक्ति को लाने वाले पुलिस से न तो पूछताछ करेगी और साथ ही किसी भी हस्पताल में उसका निशुल्क ईलाज किया जायेगा ऐसा चण्डीगढ़ में ही लागू हुआ है।

 

Tags: Sambit Patra

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD