Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

पारदर्शिता और जवाबदेही हमारा मार्गदर्शी सिद्धांत होना चाहिए : एम. वेंकैया नायडु

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 12 Jul 2018

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडु ने कहा है कि जनहित में काम कर रहे संगठनों के लिए पारदर्शिता और जवाबदेही मार्गदर्शी सिद्धांत होना चाहिए। वे आज 164वें केंद्रीय लोक निर्माण विभाग दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर पर्यटन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री अलफोंस कन्नाथनम और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। उपराष्ट्रपति ने कहा कि शहरी विकास और हमारे शहरों में किसी तरह के निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाले सीपीडब्ल्यूडी को अपना कार्य करते समय प्रकृति का ख्याल रखना चाहिए और उसका कार्य-व्यवहार पर्यावरण के अनुकूल होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सीपीडब्ल्यूडी को और अधिक इंफ्रास्ट्रक्चर योजनाओं के लिए ईमानदार कोशिश करनी चाहिए और राष्ट्र के विकास में अपनी भूमिका निभाना जारी रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बेहतर भविष्य के लिए प्रकृति, संस्कृति और वास्तुकला का संरक्षण करना होगा। उपराष्ट्रपति ने यह कहते हुए कि भारत में शहरी पुनर्जागरण हो रहा है, यह बताया कि भारत सरकार द्वारा चलाए जा रहे सुधार कार्यक्रमों की वजह से देश में हो रहे बदलाव से पूरा विश्व प्रभावित है। उन्होंने कहा कि यह वास्तव में हम सबके लिए संतोष का विषय है कि आज भारत विश्व में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है।

उपराष्ट्रपति ने सौर ऊर्जा जैसे प्राकृतिक ऊर्जा स्रोतों के इस्तेमाल की जरूरत पर जोर दिया और कहा कि सभी भवनों में वर्षा जल संचयन की सुविधा होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जलवायु परिवर्तन एक सच्चाई है और हमें इसके प्रभाव के बारे सजग रहना चाहिए। उपराष्ट्रपति ने कहा कि इंजीनियरिंग संगठन होने के नाते सीपीडब्ल्यूडी को देश के आर्थिक विकास में वृद्धि सुनिश्चित करने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र में नवाचार और आधुनिकीकरण पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि परियोजनाओं को सही समय पर पूरा करना सबसे अहम पहलू है। उन्होंने कहा कि सीपीडब्ल्यूडी को नवाचार में लगातार लगे रहना होगा और अपने कार्य पद्धति में सुधार करते हुए अपनी गतिविधियों में एक विश्वसनीय मार्गदर्शक बनना होगा। उपराष्ट्रपति ने सीपीडब्ल्यूडी के कर्मचारियों को नए दौरे के साथ कदम से कदम मिलाते हुए सीपीडब्ल्यूडी को एक बेहतर और काफी सक्षम संगठन बनाने के लिए आधुनिक प्रौद्योगिकी, बेहतर कार्य प्रणाली और प्रबंधन के साधन अपनाने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि सफलता कठिन मेहनत, अनुशासन, सही रणनीति और योजना अपनाने से मिल सकती है। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता के साथ कभी समझौता नहीं करना चाहिए और अपने ग्राहकों की उम्मीदों पर हमेशा खरा उतरने की कोशिश करनी चाहिए।

 

Tags: Venkaiah Naidu , KJ Alphons

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD